Tuesday , September 17 2024
Breaking News

Sports: जिसने तोड़ा भारतीय क्रिकेट टीम का विश्व चैंपियन बनने का सपना, अब IPL ऑक्शन में होगा शामिल

IPL news travis head and mitchell starc enter ipl 2024 auction date 19 december ipl team: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ अगले साल आईपीएल में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ट्रेविस हेड खेलते नजर आ सकते हैं। वह अगले महीने होने वाले ऑक्शन में शामिल होंगे। ट्रेविस पिछले साल आईपीएल के नीलामी में अनसॉल्ड थे। तब किसी भी टीम ने उनपर दांव नहीं लगाया। विश्व कप 2023 फाइनल में उनके प्रदर्शन के बाद टीमों के बीच उन्हें अपने साथ जोड़ने के लिए होड़ मचेगी।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और वर्ल्ड फाइनल में जड़ा था शतक
ट्रेविस हेड ने वर्ल्ड कप के फाइनल में 137 रन बनाए थे। उन्होंने इस टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड के खिलाफ 59 गेंदों में शतक ठोक दिया था। विश्व कप से पहले ट्रेविस चोटिल थे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के दौरान उनके हाथ फ्रेक्चर हो गया था। इसके कारण वर्ल्ड कप 2023 के शुरुआती मैच नहीं खेले, लेकिन बाद में टीम के प्लेइंग 11 का हिस्सा बने। उन्होंने डेविड वॉर्नर के साथ ओपनिंग कर टीम को फाइनल तक पहुंचाया। ट्रेविस हेड ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में 163 रन बनाए थे और ऑस्ट्रेलिया को चैंपियन बनाया था।

आईपीएल का हिस्सा रहे ट्रेविस हेड

इससे पहले ट्रेविस हेड आईपीएल खेल चुके हैं। 2016-17 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए 10 मैच में 138.51 की स्ट्राइट रेट से 205 रन बनाए थे। हेड का हाईएस्ट स्कोर नाबाद 75 रन है। वहीं, मिचेल स्टार्क भी आईपीएल में खेलते दिखाई दे सकते हैं। वे 8 साल बाद आईपीएल का हिस्सा बनने की कोशिश करेंगे। आईपीएल 2024 की नीलामी 19 दिसंबर को दुबई में होगी। 26 नवंबर तक टीमों को रिटेन और रिलीज प्लेयर्स की लिस्ट देनी है।

About rishi pandit

Check Also

आरएसएस के विजयादशमी उत्सव में इसरो के पूर्व अध्यक्ष डॉ. के. राधाकृष्णन होंगे मुख्य अतिथि

नई दिल्ली  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सबसे महत्वपूर्ण आयोजनों में से एक विजयादशमी उत्सव …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *