Tuesday , September 17 2024
Breaking News

Camphor Tips: कपूर को इस पत्ते पर रखकर जलाने से मिलेगा लाभ, नौकरी और व्यापार में मिलेगी सफलता

Vaastu camphor vastu tips burning camphor by keeping it on its leaves will give benefits success in job and business: digi desk/BHN/इंदौर/ ज्योतिष शास्त्र में कपूर का बहुत बड़ा महत्व है। घर में पूजा के समय कपूर का विशेष महत्व होता है। कपूर को पवित्र और लाभकारी माना गया है, क्यों कि यह घर में फैली नकारात्मकता को दूर करता है। ज्योतिष में बताया गया है कि कपूर को कैसे और किसके साथ और किस बर्तन में जलाना चाहिए।

ज्योतिषाचार्य ने बताया कि कपूर को अगर पान के पत्ते में रखकर जला जाए तो विशेष लाभ मिलता है। ज्योतिष शास्त्र में इसका बहुत महत्व है। कपूर के पत्ते को पान पर रखकर क्यों जलाना चाहिए और किस समय जलाना शुभ होगा, चलिए जानते हैं।

कपूर का शुक्र ग्रह से संबंध है। शुक्र ग्रह के बारे में ज्योतिष शास्त्र में बताया है कि वह आकर्षण, ऐश्वर्य, सौभाग्य, धन, प्रेम और वैभव के कारक हैं, इसलिए हम जब कपूर जलाते हैं तो शुक्र ग्रह को मजबूती मिलती है। कपूर को जलाने से व्यक्ति को धन, वैभव, सौभाग्य और प्रेम भरपूर मिलता है।

बुद्धि और एकाग्रता होगी मजबूत

पान का बुध ग्रह से संबंध होता है। बुध ग्रह के बारे में ज्योतिष शास्त्र में बताया है कि वह बुद्धि, एकाग्रता, त्वचा, वाणी, सुगंध, सौंदर्य और व्यापार के कारक हैं। हम जब कपूर के साथ पान के पत्ते को भी जलाते हैं, तो शुक्र के साथ बुध को मजबूती मिलती है। व्यक्ति को बुद्धि, त्वचा, एकाग्रता सब भरपूर मिलता है।

About rishi pandit

Check Also

वास्तुशास्त्र के अनुसार घर, ऑफिस, दुकान आदि जगहों पर न रखे ये चीजें

वास्तुशास्त्र में ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है जिन्हें अगर घर, ऑफिस, दुकान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *