Friday , October 18 2024
Breaking News

MP Election : CM शिवराज का बड़ा ऐलान, बोले- अब बनाऊंगा लखपति बहना योजना, इन महिलाओं को मिलेगा लाभ

  1. सीएम शिवराज ने कहा कि अब मैं लखपति बहना योजना बनाऊंगा
  2. समूह की हर बहन दस हजार रुपये महीना कमाए: शिवराज
  3. मुख्यमंत्री ने भाजपा के संकल्प पत्र की बातें दोहराई

Madhya pradesh seoni cm shivraj announcement of bringing lakhpati behana yojana in mp women will get benefits: digii desk/BHN/सिवनी/ छोटी दीवाली पर जब लोग घराें से नहीं निकलते तब आप इतनी बड़ी संख्या में आए हैं, मैं आपको प्रमाण करता हूं। मेरी बहनों मैं दस तारीख को लाड़ली बहना योजना का पैसा डालता था। लेकिन इस बार मैंने कहा धनतेरस से पहले बहनों के खातों में पैसे डालो। बोलो आए गए की नई आ गए। कांग्रेस के लोगों ने बहुत विरोध किया, चुनाव आयोग चले गए शिकायत कर कहा रूकवाओ। कहा ये लोग चुप्पे से पैसे डाल देंगे, अरे चुपके से काये को डंके की चोट पर डालेंगे। इस आशय की बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सिवनी-मंडला मार्ग पर पलारी तिगड्डा में शनिवार शाम आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कही।

मुख्यमंत्री ने भाजपा के संकल्प पत्र की बातें दोहराई
जनसभा में निर्धारित समय से करीब तीन घंटे देर से शाम 6 बजे पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मंच से समय की कमी पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि रात 10 बजे तक मुझे पांच सभाएं करनी हैं और अभी छह बज गए हैं। करीब 15 मिनिट के भाषण के दौरान मुख्यमंत्री ने भाजपा के संकल्प पत्र की बाताें को दोहराते हुए कहा कि लाड़ली लक्ष्मी योजना में बच्चियों को दी जाने वाली राशि में बढ़ोत्तरी की गई है।

लाड़ली लक्ष्मी बेटियों को अभी 5वीं पास करके छटवीं में जाती थी, तो दो हजार रुपये देते थे। अब दो नहीं पांच हजार रुपये देंगे। लाड़ली लक्ष्मी 9वीं में जाएगी तो चार की जगह आठ हजार रुपये देंगे।11वीं में जाएगी तो छह हजार की जगह 10 हजार रुपये देंगे। 12वीं में 12 हजार रुपये देंगे और कालेज में जाएगी, तो 40 हजार रुपये देंगे।

बहना को लखपति बनाना है

सीएम ने कहा कि समय कम हैं इसलिए विस्तार नहीं दे रहा हूं। अब मैं लखपति बहना योजना बनाऊंगा। हर बहना को लखपति बनाना है। समूह की हर बहन दस हजार रुपये महीना कमाए और साल में एक लाख रुपये से ज्यादा मिले इसकी व्यवस्था करूंगा। मेरी बहनों तुम्हारी आंखों में आंसू नहीं रहने दूंगा। तुम्हारी जिंदगी को बेहतर बनाने का काम करूंगा। मुख्यमंत्री ने गेहूं और धान की समर्थन मूल्य बाते हुए कहा कि पहले भी हमने बोनस दिया था आगे भी देंगे।

About rishi pandit

Check Also

उज्जैन-मक्सी रोड फोरलेन में बदलेगा 704 करोड़ रुपये की आएगी लागत

उज्जैन उज्जैन-मक्सी टू-लेन रोड 704 करोड़ रुपये से फोरलेन सड़क में तब्दील किया जाएगा। उज्जैन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *