Tuesday , September 17 2024
Breaking News

MP Election: CM शिवराज का खरगे पर कटाक्ष, बोले- खुद को कौरव सिद्ध कर रहे, कांग्रेस जनहित में नहीं

  1. सीएम शिवराज ने कहा- मामा कहने पर चिढ़ती हैं प्रियंका
  2. सीएम ने कहा- खुद को कौरव सिद्ध कर रहे कांग्रेसी, ये जनहित में नहीं है
  3. सीएम ने कहा- कांग्रेस ने तो कफन का पैसा छीन लिया

Madhya pradesh balaghat shivraj taunt on congress in balaghat cm said congressmen are proving themselves to be kauravas: digi desk/BHN/बालाघाट/कटंगी/वारासिवनी/ विधानसभा चुनाव से सप्ताहभर पहले शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बालाघाट पहुंचे। उन्होंने जिले की बैहर, बालाघाट, परसवाड़ा, कटंगी और वारासिवनी विधानसभाओं के गढ़ी, भरवेली, खैरलांजी और कटंगी में जनसभाएं लीं और कांग्रेस पर जुबानी हमले किए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस बेइमानों की पार्टी है। अगर कांग्रेस की सरकार बन गई, तो लाड़ली बहना योजना बंद हो जाएगी। सत्ता में कांग्रेस आई तो न लाड़ली रहेगी, न बहना रहेगी। वो इस योजना पर ताला लगा देंगे। इसलिए कांग्रेस के सत्ता में आने वाले द्वार पर आप ताला लगा दो। जनसभा की शुरुआत बैहर विधानसभा के गढ़ी से हुई।

जय बड़ा देव… का जयकारे

सीएम ने आदिवासियों को रिझाने का प्रयास किया। पीला साफा पहने सीएम ने भाषण की शुरुआत जय बड़ा देव… के जयकारे से की। सीएम ने कहा कि सरकार बनने पर गढ़ी को तहसील बनाएंगे। साथ ही यहां महाविद्यालय व आईटीआई भी खोलेंगे। आगामी समय में बैहर को जिला बनाने की भी कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर गौरीशंकर बिसेन, रामकिशोर कावरे, भगत सिंह नेताम, प्रदीप जायसवाल, गौरव पारधी सहित अन्य लोग मौजूद रहे। मैं पैसों के इंतजाम में लगा हूं।

लाड़ली बहना को तीन हजार रुपये

भरवेली मैदान में मुख्यमंत्री ने कहा कि 21 साल की बेटी, जिसकी शादी हुई है या नहीं, सबको लाड़ली बहना योजना का लाभ मिलेगा, लेकिन मैं सिर्फ 1250 ही नहीं दूंगा, आगे चलकर इसे तीन हजार रुपये करूंगा। इसके लिए अभी इंतजाम में लगा हूं। योजना चलाने में पैसे बहुत लगते हैं। अभी इस योजना से 1.32 करोड़ बहनें जुड़ीं है, अगर संख्या बढ़ती है, तो बढ़ जाने दो। हम कमल नाथ नहीं है, जो डर जाएं, हमारे पास पैसा है। सवा साल की सरकार में कमल नाथ हमेशा रोते रहते थे कि मेरे पास पैसा नहीं है। जब पैसा नहीं था, तो मुख्यमंत्री क्यों बन गए थे। लाड़ली बहना योजना के बाद अगला लक्ष्य ‘प्रत्येक परिवार, एक रोजगार’ का है। मैं लखपति बहना अभियान भी चलाऊंगा।

मामा कहने पर प्रियंका गांधी चिढ़ती हैं

मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं सरकार नहीं चलाता, परिवार चलाता हूं। आप सब मेरा परिवार हो। कांग्रेस को इसी से चिढ़ होती है। बच्चे मुझे मामा पुकारते हैं तो प्रियंका गांधी चिढ़ जाती हैं। वह कहती हैं कि मामा तो कंस था। वह मामा का अर्थ नहीं जानतीं। आज लाड़ली बहना योजना की दुनिया में धूम मची है। चुनाव के बाद सरकार बनने पर दोबारा पोर्टल खोलेंगे और योजना से वंचित हर बहनों का नाम इस योजना से जोड़ेंगे। खरगे खुद को काैरव सिद्ध कर रहे हैं।

कांग्रेस ने तो कफन का पैसा छीन लिया था

भरवेली में मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे कहते हैं कि हम (कांग्रेस) भाजपा के पांच पांडवों से लड़ रहे हैं। इसका मतलब आप खुद को कौरव सिद्ध कर रहे हैं। कांग्रेस में जनहित नहीं है। सवा साल के कार्यकाल में हमारी कई योजनाएं बंद कर दी थीं। कांग्रेस ने तो कफन का पैसा छीन लिया था। तब हम गरीब की मृत्यु पर अंतिम संस्कार के लिए परिवार को पांच हजार रुपये देते थे। ऐसी योजना को भी बंद कर दिया था।

झलकियां

  • बैहर आदिवासी सीट है। आदिवासी मतदाताओं को रिझाने के लिए सीएम उनकी परंपराओं व अंगवस्त्र में दिखे सीएम। उद्बोधन में आदिवासियों के आराध्य जय बड़ा देव… का जयकारा लगाया।
  • भरवेली में सीएम डैमेज कंट्रोल करते दिखे। लांजी से टिकट न मिलने पर पार्टी से नाराज चल रहे रमेश भटेरे का मंच से दो बार नाम लिया।
  • गढ़ी, भरवेली, खैरलांजी व कटंगी में हुई जनसभा में मुख्यमंत्री के भाषण में समानता दिखी। उन्होंने अपने भाषण में लाड़ली बहना योजना पर ज्यादा फोकस रखा। इससे महिला मतदाताओं को रिझाया और कांग्रेस के सत्ता में आने से योजना के बंद होने का डर भी दिखाया।
  • अपने भाषण में सीएम ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व सीएम कमल नाथ और प्रियंका गांधी पर तीखे हमले किए।

About rishi pandit

Check Also

MP: ईद-मिलादुन्नबी जुलूस में लहराया गया दूसरे देश का झंडा, रतलाम और बालाघाट से तस्वीरें आईं सामने

ईद मिलादुन्नबी के जुलूस में फहराया गया देश का झंडारतलाम और बालाघाट के जुलूस में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *