Monday , July 1 2024
Breaking News

National: महाराष्ट्र में हिंसक हुआ मराठा आंदोलन, बीड में उग्र प्रदर्शन, NCP विधायक का घर फूंका

National video maratha movement turns violent in maharashtra demonstration in beed ncp mla house vandalized: digi desk/BHN/मुंबई/ महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण आंदोलन एक बार फिर हिंसक को गया है। सोमवार को प्रदेश के बीड समेत कई जिलों में हिंसक प्रदर्शन हुए। बीड में एनसीपी विधायक प्रकाश सोलंके के आवास पर पत्थर फेंके गए और आगजनी की। हमले के वक्त विधायक अपने आवास पर ही थे। गनीमत रही कि किसी को चोट नहीं पहुंची। इसी तरह महाराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों से प्रदर्शन की खबरें आ रही हैं। हाईवे पर भी आगजनी की गई है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मुंबई के सह्याद्री गेस्ट हाउस में मराठा आरक्षण पर कैबिनेट उप-समिति की बैठक की अध्यक्षता की। बैठक के बाद सीएम एकनाथ शिंदे ने बताया, ”मराठा समुदाय को आरक्षण देने के लिए बनी जस्टिस शिंदे समिति ने अपनी पहली रिपोर्ट हमें सौंप दी है। समिति को दो महीने का विस्तार दिया गया है। सुप्रीम कोर्ट मराठा आरक्षण के मुद्दे पर हमारी उपचारात्मक याचिका पर सुनवाई करने के लिए सहमत हो गया है…लोगों से मेरी गंभीर अपील है कि वे कोई भी अतिवादी कदम न उठाएं, हम मराठा समुदाय को आरक्षण देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

इसके बाद आंदोलन हिंसक हो गया। राकांपा विधायक प्रकाश सोलंके के बीड स्थित आवास पर मराठा आरक्षण प्रदर्शनकारियों ने हमला किया है। सोलंके ने बताया, ‘जब हमला हुआ तब मैं अपने घर के अंदर था। सौभाग्य से मेरे परिवार का कोई भी सदस्य या कर्मचारी घायल नहीं हुआ। हम सभी सुरक्षित हैं लेकिन एक आग के कारण संपत्ति का भारी नुकसान हुआ।”

एनसीपी विधायक के आवास पर हमले पर पार्टी सांसद सुप्रिया सुले ने दिल्ली में प्रतिक्रिया दी और कहा, ‘यह महाराष्ट्र के गृह मंत्री और सरकार की पूरी विफलता है। यह ट्रिपल इंजन सरकार की विफलता है। आज एक विधायक के घर में आग लगा दी गई, गृह मंत्रालय और गृह मंत्री क्या कर रहे हैं? यह उनकी जिम्मेदारी है।’

About rishi pandit

Check Also

जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ यात्रा के लिए तीर्थयात्रियों को ले जारी वैन दुर्घटनाग्रस्त, कुछ तीर्थयात्रियों के सिर में गंभीर चोटें आई

श्रीनगर दक्षिण कश्मीर के पहलगाम के चंदनवारी इलाके में रविवार को तीर्थयात्रियों से भरी एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *