Saturday , May 18 2024
Breaking News

चित्रकूट से कांग्रेस के प्रत्याशी नीलांशु चतुर्वेदी पर 56 लाख रुपए से अधिक का कर्ज, एक एकड़ में आलीशान भवन

पत्नी के पास भी 256 बोर की राइफल और एक रिवाल्वर

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ चौबे राजा परिवार से ताल्लुक रखने वाले चित्रकूट से कांग्रेस के प्रत्याशी नीलांशु चतुर्वेदी यूं तो करोड़पति हैं लेकिन उन पर 56 लाख रुपए से अधिक का कर्ज है। चित्रकूट के नयागांव राजमहल में रहने वाले नीलांशु ने हाल ही में बरौंधा में एक एकड़ से अधिक क्षेत्रफल जमीन पर नया घर भी बनाया है।

चित्रकूट विधानसभा क्षेत्र से नामांकन दाखिल करते वक्त प्रस्तुत किए गए एफिडेविट पर गौर करें तो दो बार के विधायक नीलांशु चतुर्वेदी के पास 2 करोड़ 3 लाख 12 हजार रुपए की अचल और 33 लाख 35 हजार रुपए की चल संपत्ति है लेकिन हाथ में नकदी सिर्फ 1 लाख 23 हजार 691 रुपए ही है। उनकी पत्नी अर्चना शर्मा के पास चल संपत्ति तो 32 लाख 64 हजार 881 रुपए की ही है लेकिन अचल संपत्ति उनके पास भी 97 लाख रुपए की है। रमपुरवा और नयागांव में स्थित यह अचल संपत्ति उन्हें गिफ्ट में मिली है। उनके बेटों राजीव सिंह चौबे और राजवीर सिंह चौबे के नाम अभी कोई भी संपत्ति नहीं है।

नीलांशु ने 5 लाख रुपए की एलआईसी पॉलिसी ले रखी है जबकि उनकी पत्नी ने 7 लाख की जीवन बीमा पालिसी और 2 लाख 80 हजार रुपए का हेल्थ इंश्योरेंस करा रखा है। इसके अलावा अर्चना शर्मा के पास 8 लाख 67 हजार रुपए के बांड भी हैं।

ज्वेलरी के मामले में भी नीलांशु अपनी पत्नी अर्चना से पीछे हैं। नीलांशु के पास जहां सिर्फ 3 तोला सोना है वहीं उनकी पत्नी के पास 2 सौ ग्राम सोना और 9 सौ ग्राम चांदी भी है। पति – पत्नी दोनो शस्त्रों के शौकीन हैं। नीलांशु के पास जहां 300 बोर की एक राइफल और एक रिवाल्वर है वहीं उनकी पत्नी के पास भी 256 बोर की राइफल और एक रिवाल्वर है।

एग्रीकल्चर इंजीनियरिंग से बीटेक करने वाले 41 वर्षीय नीलांशु 82 लाख रुपए मूल्य की कृषि भूमियां रमपुरवा और नयागांव में हैं जबकि 45-45 लाख की गैर कृषि और व्यवसायिक भूमियां हैं।

बरौंधा में मांधाता बखरी के नाम से हाल ही में एक एकड़ से अधिक क्षेत्रफल में बने उनके मकान की कीमत भी लगभग 32 लाख रुपए है। उनके पास एक स्कार्पियो एवं एक बोलेरो वाहन है।कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव एवं यूपी के कांग्रेस प्रभारी नीलांशु के ऊपर 40 लाख रुपए के होम लोन और वाहन ऋण समेत कुल 56 लाख 10 हजार 488 रुपए का कर्ज है। बड़ी बात यह है कि नीलांशु पर कोई आपराधिक प्रकरण दर्ज अथवा विचाराधीन नहीं है।

About rishi pandit

Check Also

Satna: विकास योजनाओं के क्रियान्वयन की सतत निगरानी करें-अतिरिक्त मुख्य सचिव

संभागीय बैठक के निर्णयों पर तत्परता से कार्यवाही करें-श्री कंसोटिया सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कमिश्नर कार्यालय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *