Friday , May 10 2024
Breaking News

National: भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक 30 सितंबर को, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में उम्मीदवारों पर होगी चर्चा

  1. इसके पहले 13 सितंबर को हुई थी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक
  2. एमपी में केंद्रीय मंत्रियों को बनाया उम्मीदवार
  3. राजस्थान और तेलंगाना चुनाव को लेकर भी होगी चर्चा

National bjp central election committee meeting on 30 september discussion will be on candidates in madhya pradesh and chhattisgarh: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक 30 सितंबर और 1 अक्टूबर को नई दिल्ली में होने जा रही है। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना में होने वाले विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों को लेकर इसमें फैसला लिया जा सकता है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ समिति के अन्य सदस्य इसमें शामिल होंगे।

एमपी चुनाव के लिए 17 अगस्त को जारी हुई थी पहली सूची
इसके पहले भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक 13 सितंबर को हुई थी, जिसमें मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ चुनाव को लेकर चर्चा हुई। इसमें मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान भी शामिल रहे। भाजपा ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची 17 अगस्त को जारी की थी जिसमें 39 नामों की घोषणा की गई थी।

दूसरी सूची में केंद्रीय मंत्रियों को बनाया उम्मीदवार
इस बीच भारतीय जनता पार्टी ने 25 सितंबर को मध्य प्रदेश चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की जिसमें 39 नामों की घोषणा की गई। इस सूची में केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल को भी उम्मीदवार बनाया गया है।

निवास विधानसभा सीट से लड़ेंगे फग्गन सिंह कुलस्ते
केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर को दिमनी और प्रहलाद पटेल को नरिंहपुर से उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं फग्गन सिंह कुलस्ते को निवास विधानसभा सीट पर उतारा गया है।

About rishi pandit

Check Also

‘पूरी दुनिया में उथल-पुथल मचने वाली है, इसलिए भारत में स्थिर नेतृत्व जरूरी’, वैश्विक हालात पर जयशंकर ने किया आगाह

नई दिल्ली. देशभर में लोकसभा चुनाव का माहौल बना हुआ है। इस बीच विदेश मंत्री …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *