Tuesday , September 17 2024
Breaking News

MP: सबका अपना पक्का मकान हो, इसी सोच से बनाई लाड़ली बहना आवास योजना : CM शिवराज

Madhya pradesh bhopal ladli behna awas yojana created to provide permanent house to everyone in madhya pradesh said shivraj singh chouhan: digi desk/BHN/भोपाल/ छोटा ही सही सबका अपना पक्का मकान हो, इसी उद्देश्य से मुख्यमंत्री लाड़ली बहना आवास योजना बनाई गई है। इस योजना में प्रधानमंत्री आवास, आवास प्लस में शामिल होने से वंचित परिवारों को आवास उपलब्ध कराया जाएगा। इस नई आवास योजना का लाभ चार लाख 75 हजार से अधिक हितग्राहियों को मिलेगा। गरीब परिवारों को अपना मकान उपलब्ध कराने के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है।

यह बात प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस पर योजना का शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में कही।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में भ्रमण के दौरान बहनें मकान की मांग करती थीं। इसी उद्देश्य से मुख्यमंत्री भू-आवास योजना भी चलाई गई। गांव में जिनके पास रहने की जमीन नहीं है, उन्हें पट्टे उपलब्ध कराए जा रहे हैं। कई स्थानों पर माफिया से छुड़ाई गई भूमि पर गरीबों को बसाया जा रहा है। शहरों में यदि जमीन की कमी हुई तो बहुमंजिला मकान बनाकर दिए जाएंगे।

पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्र सिंह सिसौदिया ने कहा कि योजना मुख्यमंत्री की गरीब परिवारों के दुख-दर्द दूर करने की प्रतिबद्धता का परिणाम है। इससे कच्चे घरों में रह रही गरीब बहन-बेटियों को अपने पक्के आवास उपलब्ध होंगे।

About rishi pandit

Check Also

MP: ईद-मिलादुन्नबी जुलूस में लहराया गया दूसरे देश का झंडा, रतलाम और बालाघाट से तस्वीरें आईं सामने

ईद मिलादुन्नबी के जुलूस में फहराया गया देश का झंडारतलाम और बालाघाट के जुलूस में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *