Saturday , May 11 2024
Breaking News

MP: पांच लाख विद्यार्थियों को मिलेगी साइकिल, सात हजार से अधिक को स्कूटी, 17 और 23 अगस्त को देंगे राशि

Madhya pradesh bhopal five lakh students will get cycles in mp more than seven thousand will get scooty money will be given on august 17 and23: digi desk/BHN/भोपाल/ प्रदेश के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले छठवीं और नौवीं कक्षा के विद्यार्थियों को 17 अगस्त को साइकिल और 23 अगस्त को प्रत्येक स्कूल के एक टापर छात्र व छात्रा को स्कूटी मिलेगी। इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान राजधानी के महात्मा गांधी उमावि में आयोजित समारोह में प्रदेश के पांच लाख नौ हजार विद्यार्थियों को साइकिल के लिए करीब साढ़े चार हजार रुपये और सात हजार 800 विद्यार्थियों को स्कूटी के लिए आनलाइन राशि खातों में ट्रांसफर करेंगे।

विद्यार्थियों के पास इलेक्ट्रिक या पेट्रोल वाली स्कूटी लेने का विकल्प रहेगा, इलेक्ट्रिक स्कूटी के लिए प्रत्येक को एक लाख 20 हजार और पेट्रोल वाली स्कूटी के लिए 90 हजार रुपये उनके बैंक खाते में प्रदान किए जाएंगे। दोनों कार्यक्रम महात्मा गांधी उमावि पर होंगे।

इसके संबंध में लोक शिक्षण संचालनालय (डीपीआइ) की ओर से सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। सभी विद्यार्थियों का बैंक खाता भी अपडेट किया जा रहा है।

डीपीआइ के अपर संचालक डीएस कुशवाहा ने बताया कि राजधानी में होने वाले कार्यक्रम में नौ हजार विद्यार्थियों को बुलाया गया है। साइकिल और स्कूटी के लिए राशि उनके खाते में राशि प्रदान की जाएगी। बता दें कि भोपाल जिले के 1986 विद्यार्थियों को साइकिल व 132 को स्कूटी की राशि प्रदान की जाएगी।

About rishi pandit

Check Also

नेशनल लोक अदालत का आयोजन 11 मई को

अनूपपुर राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण नई दिल्ली एवं म.प्र. राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जबलपुर के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *