Sunday , July 7 2024
Breaking News

surgical strike:पाकिस्तान को सता रहा डर, भारत कर सकता है सर्जिकल स्ट्राइक, अलर्ट पर सेना

Surgical Strike:digi desk/BHN/ भारत के खिलाफ पाकिस्तान लगातार आतंकवाद फैला रहा है। वहीं उसके नेताओं के मन में भारत की सर्जिकल स्ट्राइक का खौफ भी जिंदा है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने दुबई में दावा किया कि भारत एक बार फिर सर्जिकल स्ट्राइक की तैयारी कर रहा था, हालांकि उसे कामयाबी नहीं मिली। उन्होंने डर जाहिर किया कि भारत आगे भी ऐसा कर सकता है। बता दे पाकिस्तान की ओर से नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी लगातार जारी है। पढ़िए शाह महमूद कुरैशी का पूरा बयान

पाकिस्तान के विदेश मंत्री दो दिवसीय दौरे पर हैं। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, उनके पास पुख्ता जानकारी है कि भारत पाकिस्तान में घुसकर एक और सर्जिकल स्ट्राइक की तैयारी कर रहा था। कुरैशी के मुताबिक उन्हें जानकारी खुफिया संगठनों से मिली। उन्होंने भारत की ऐसी सोच को गंभीर बताया। साथ ही कहा कि भारत अभी भी खतरनाक कदम उठाने की फिराक में है। दुबई में उन्होंने इस बात का खुलासा किया ताकि पाकिस्तान अपने सहयोगी देशों को भारत के मंसूबों से अवगत करा सके।

हाई अलर्ट पर पाकिस्तान की सेना

इस बीच पाकिस्तान के अखबार डॉन के मुताबिक, पाकिस्तान की सेना को भी इस बात का डर है कि भारत एक और सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दे सकता है। पाकिस्तान की सेना की ओर से यह दावा अपने दो सैनिकों के मारे जाने के बाद किया गया।। ये जवान भारत की ओर से नौशेरा सेक्टर में की गई जवाबी कार्रवाई में मारे गए है। इसके साथ ही पाकिस्तान की सेना हाई अलर्ट पर है।शाह महमूद कुरैशी का यह बयान तब आया है जब पाकिस्तान में विपक्ष इमरान खान सरकार के खिलाफ लगातार लामबंद हो रहा है। कुरेशी की ताजा बयान के बाद विपक्षी नेताओं का कहना है कि इमरान खान सरकार मुख्य मुद्दे से पाकिस्तान की अवाम का ध्यान भटकाना चाहती है। यही कारण है कि अब सर्जिकल स्ट्राइक का खौफ दिखाया जा रहा है।

बता दें, 2016 में उड़ी में पाकिस्तानी आतंकियों के हमले में भारतीय सैनिकों के शहीद होने के जवाब में भारतीय सेना ने गुलाम कश्मीर में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक की थी और दर्जनों आतंकी मारे थे।

About rishi pandit

Check Also

इस्राइल के शांति वार्ता से पहले बड़े हमले में 16 की मौत, एयर स्ट्राइक की चपेट में आया स्कूल

गाजा. गाजा पर इस्राइल ने हवाई हमले किए गए। एक हमला संयुक्त राष्ट्र के संचालित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *