Thursday , May 2 2024
Breaking News

Shahdol: ओरिएंट पेपर मिल में पल्प टैंक फटने से एक श्रमिक की मौत, दो गंभीर

शहडोल, भास्कर हिंदी न्यूज/ जिले के अमलाई में संचालित एशिया के नामी कागज कारखाना ओरिएंट पेपर मिल में बुधवार की सुबह पल्प टैंक फट गया। इस हादसे में एक ठेका मजदूर की मौत हो गई। 11 मजदूरों पर केमिकल के छींटे पड़े हैं। सभी का प्राथमिक उपचार कराकर घर भेज दिया गया है। दो घायल मजदूरों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ऐसे हुआ हादसा

ओरिएंट पेपर मिल ओपीएम के पल्प टैंक में पानी के साथ केमिकल और लकड़ी का बुरादा समेत अन्य पदार्थ होते हैं। इसमें लकड़ी को सड़ाया जाता है। इसी प्रक्रिया के दौरान टैंक में धमाका हुआ। इसके बाद पूरा केमिकल बाहर आकर बहने लगा। हादसे के दौरान करीब 50 मजदूर काम कर रहे थे। ठेका मजदूर रविंद्र त्रिपाठी (50) की टैंक के नीचे दबने से मौत हो गई। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की गाड़ियों समेत अमलाई पुलिस मौके पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू किया।

मैनेजर के चैंबर में किया हंगामा

मृतक मजदूर के स्वजन ने शव को मिल के गेट पर रखकर विरोध जताया। मृतक के स्वजन ने 20 लाख रुपये के मुआवजा और स्वजन के लिए स्थाई नौकरी की मांग को लेकर हंगामा किया।

मुआवजे को लेकर बात नहीं बनने पर कंपनी के एचआर डिपार्टमेंट के मैनेजर आलोक श्रीवास्तव के चैंबर में भी हंगामा किया। प्रशासन ने समझा-बुझाकर समझौता कराया। कंपनी के अधिकारियों ने 15 लाख 65 हजार रुपये का मुआवजा और मृतक के परिवार के एक सदस्य को अस्थायी नौकरी देने की बात कही है।

About rishi pandit

Check Also

19 नाबालिगों के साथ कुकर्म मामले में दूसरी गिरफ्तारी, एसआईटी ने भी शुरू की जांच

उज्जैन उज्जैन के दंडी आश्रम में बच्चों से कुकर्म करने के दूसरे आरोपी अजय ठाकुर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *