Monday , April 29 2024
Breaking News

Rashifal 26th July: रुपए पैसे से संबंधित कोई अच्छा कार्य पूरा हो सकता है, जानिए बुधवार का पंचांग और राशिफल

26 July 2023 का दैनिक पंचांग: बुधवार, 26 जुलाई 2023 से सावन अधिकमास के शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि है। इस तिथि पर स्वाति नक्षत्र और साध्य योग का संयोग रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो बुधवार के दिन कोई भी अभिजीत मुहूर्त नहीं रहेगा। राहुकाल दोपहर 12:27- 14:08 मिनट तक रहेगा। चंद्रमा तुला राशि में मौजूद रहेंगे। हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय और काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास और पक्ष आदि की जानकारी देते हैं।

तिथि  अष्टमी15:46 तक
नक्षत्र  स्वाति25:00 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
बावा
बालवा
15:46 तक
27:54 तक
पक्षशुक्ल 
वार   बुधवार 
योग  साध्य14:25 तक
सूर्योदय05:42 
सूर्यास्त19:12 
चंद्रमा  तुला 
राहुकाल12:27 − 14:08 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासश्रावण (अधिकमास) 
शुभ मुहूर्तअभिजीतकोई नहीं

राशिफल

मेष-मेष राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा.नौकरी वाले जातकों के लिए कल उनको नौकरी में मान सम्मान मिलेगा. आपके अधिकारी कल आपसे बहुत खुश रहेंगे,जिससे आपके पद में भी उन्नति हो सकती है. आप पार्टनरशिप में व्यापार कर सकते हैं तो,व्यापार में आपको लाभ की प्राप्ति होगी.आपके परिवार में खुशी की लहर आएगी. आप अपनी पत्नी के स्वास्थ्य को लेकर   चिंतित हो सकते हैं. आपको गले से संबंधित कोई बीमारी हो सकती है.

वृषभ-वृषभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. कल आप परिवार की जिम्मेदारी उठाने में व्यस्त रहेंगे. परिवार की जिम्मेदारी उठाते हुए आपको एक अजीब सा बोझ महसूस होगा. जिसके कारण आपको मानसिक तनाव भी हो सकता है. आर्थिक स्थिति की बात करें तो,कल आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी.कल आपका रुपए पैसे से संबंधित कोई अच्छा कार्य पूरा हो सकता है. आप कोई जमीन जायदाद से संबंधित कोई बड़ा लेनदेन कर सकते हैं. लेन देन थोड़ा सा संभल कर करें, अन्यथा इसमें आपको घाटा भी हो सकता है.

मिथुन-मिथुन राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. कल आप की कार्य क्षमता को देखते हुए और आपकी मेहनत को देखते हुए आपका परिवार में बहुत ही मान सम्मान बढ़ेगा. यदि आप कोई सामाजिक कार्य करना चाहते हैं या सामाजिक संस्था से जुड़ना चाहते हैं तो, इससे आपको लाभ होगा, और आपके मन को शांति भी प्राप्त होगी. कल आप कोई जमीन या ज्यादा से संबंधित लेनदेन कर सकते हैं. जिसमें आपको लाभ की प्राप्ति होगी.

कर्क-कर्क राशि के जातकों के लिए कल का दिन नया कार्य शुरू करने के लिए अच्छा नहीं है. व्यापार क्षेत्र में यदि कोई नया कार्य शुरू करना चाहते हैं तो. कल आपको हानि की प्राप्ति हो सकती हैं. बस आप अपने विरोधियों से सावधान रहें.अन्यथा आपके विरोधी आपको व्यापार में घाटा भी करा सकते हैं, यदि आप किसी वाहन का प्रयोग करते हैं तो वाहन को चलाने से बचें, अन्यथा कोई दुर्घटना हो सकती है, और आपको चोट भी लग सकती हैं.

सिंह-सिंह राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा ठीक रहेगा  आपकी सेहत की बात करें तो,आपका स्वास्थ्य थोड़ा सा खराब हो सकता है,इसीलिए सभी चिंताओं  को छोड़कर अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें, समय पर चेकअप कराये, नहीं तो कोई भयंकर बीमारी का सामना करना पड़ सकता है.जीवनसाथी की बात करें तो, कल आपके जीवनसाथी के साथ में मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं.यह मतभेद तलाक तक भी पहुंच सकते हैं.इसीलिए अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें.

कन्या-कन्या राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. कल आप अपनी किसी भी बात को सोचकर मन ही मन  मन प्रसन्न हो सकते हैं. आप किसी नये व्यापार में पैसा निवेश कर सकते हैं,जिसमें आपको आर्थिक लाभ की प्राप्ति भी हो सकती है. आप किसी धार्मिक यात्रा पर जाने का प्रोग्राम बना सकते हैं, या किसी मंदिर में भंडारे का प्रोग्राम भी कर सकते हैं. यदि आप किसी मुसीबत में पड़ गए हैं तो,आपको आपके सहयोग एवं मित्रों का सहयोग अधिक प्राप्त हो सकता है.

तुला-तुला राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा.आपके जमीन या ज्यादा से संबंधित यदि कोई मामला कोर्ट या कचहरी में चल रहा था तो,कल उसमें आपको सफलता की प्राप्ति हो सकती हैं आप केस  जीत सकते हैं. जिससे आपको धन की प्राप्ति भी हो सकती है.आपका आस पड़ोस में या परिवार में कोई वाद विवाद हो सकता है,परंतु बुजुर्गों की समझदारी से वह सुलझ सकता है. यदि आप किसी नये व्यापार की शुरुआत करना चाहते हैं, कल का दिन आपके लिए बेहद शुभ है. आप अपनी सेहत का बेहद ख्याल रखे.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला रहेगा. किसी बात को लेकर कल आपका मन बहुत ही परेशान रहेगा.परेशानी के चलते आप मानसिक तनाव से परेशान रहेंगे.किसी भयंकर बीमारी के कारण कल आपके शरीर में बहुत कमजोरी महसूस होगी. किसी अच्छे से चिकित्सक से परामर्श लेकर दवाई खाएं अन्यथा,आपका मर्ज बहुत बढ़ सकता है. कल आपको अपने किसी परिचित का दुखद समाचार मिल सकता है.जिसको सुनकर आपको बहुत कष्ट होगा.

धनु –धनु राशि के जातकों के लिए कल का दिन ज्यादा ठीक नहीं रहेगा.कल आप किसी अनहोनी के होने के भय से डरे हुए रहेंगे,जिससे आपको मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है.अपने मन को इधर-उधर की बातों में लगा कर रखे,इससे आपका भय कम होगा, और मन को भी शांति मिलेगी.आपके वैवाहिक संबंधों की बात करें तो, आपका अपने जीवन साथी के साथ में कोई वाद विवाद हो सकता है.

मकर-मकर राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा.आप यदि कोई व्यापार करने की सोच रहे हैं तो, उसको बढ़ाने के लिए,कल आपको यात्रा करनी पड़ सकती है,जिसमे आपको व्यापार के लिहाज से लाभ हो सकता है,और आपकी उन्नति के अवसर खुल सकते हैं. कल आपके परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है, जैसे   किसी की सगाई का समारोह इत्यादि में शामिल हो सकते हैं,जिससे आपका मन थोड़ा संतुष्ट रहेगा.

कुंभ-कुंभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन बहुत ही शानदार रहने वाला है. यदि आप कोई व्यापार करते हैं तो, आपको उस व्यापार में बहुत बड़ा लाभ होने वाला है,जिससे आप छोटे-छोटे नए प्रोजेक्ट शुरू कर सकते हैं,और आप किसी नए कार्य को खोलने के लिए योजना बना सकते हैं,जिससे आपको आर्थिक लाभ भी प्राप्त  हो सकता हैं.कल आपका और आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा, जिससे आपका मन भी संतुष्ट रहेगा.

मीन-मीन राशि के जातकों के लिए कल का दिन बड़ा परेशानी वाला रहेगा.परिवार के किसी सदस्य की सेहत को लेकर बड़ा परेशान रहेंगे. व्यापार करने वाले जातकों के लिए कल थोड़ा सा परेशानी वाला दिन रहेगा. यदि आप किसी भी क्षेत्र में कोई नया व्यापार करना चाहते हैं तो, कल उसमे आपको हानि हो सकती है,और यह नया काम आपके हाथ से आते-आते छूट भी सकता है. जिससे  आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है.

About rishi pandit

Check Also

मिथुन और कर्क राशियों को सावधानी बरतने की सलाह: पढ़ें राशिफल

साप्ताहिक राशिफल के अनुसार 29 अप्रैल से 05 मई तक का समय तीज त्योहार की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *