Tuesday , May 14 2024
Breaking News

Rewa: सरपंच पति ने युवक को अर्द्धनग्‍न कर पीटा, मारे घूंसे, वीडियो वायरल, आरोपी को पुलिस ने अरेस्ट किया

रीवा, भास्कर हिंदी न्यूज़/ सरपंच पति का एक व्यक्ति को मारते हुए वीडियो इंटरनेट मीडिया में वायरल हुआ है। पता चला है कि वीडियो में जो शख्स मारपीट कर रहा है वह शिक्षा विभाग में लिपिक पद पर पदस्थ है। वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। घटना हनुमना थाना अंतर्गत पिपराही ग्राम पंचायत की है।

हनुमना पुलिस ने बताया है कि युवक को आरोपी ने अर्धनग्न कर पहले लाठी व डंडों से पीटा गया। इसके बाद एक दर्जन से ज्यादा बार उसे जूते, तमाचे और घूंसे मारे गए। इस दौरान पीड़ित आरोपी के सामने गिड़गिड़ाता रहा और माफी मांगता रहा, पर लिपिक ने एक नहीं सुनी। वह ताबड़तोड प्रहार करता रहा। साथ ही जमकर गाली गलौज भी की। इस दौरान आरोपी बाकायदा अपने घर वालों से इसका वीडियो भी बनवाता रहा। अब दो साल बाद परिजनों ने ही वीडियो वायरल कर आरोपी को फंसा दिया है। वायरल वीडियो देख पुलिस ने 22 जुलाई को एफआईआर दर्ज कर ली है। वहीं दूसरी तरफ सीआरपी की धारा 151 और आईटी एक्ट का प्रकरण बनाते हुए आरोपी क्लर्क को जेल भेज दिया गया है।

पुलिस ने बताया जमीनी विवाद

हनुमना थाना प्रभारी उपनिरीक्षक चेतन मर्सकोले ने बताया कि 35 वर्षीय युवक दो वर्ष पहले तक पिपराही ग्राम पंचायत की महिला सरपंच के घर में पिकअप वाहन चलता था। उसने कुछ दिनों पहले सरपंच के पड़ोस में जमीन खरीद ली। जबकि उस भूमि का कब्जा सरपंच के परिवार वालों का पहले से था। ऐसे में सरपंच पति आरोपि‍त से विरोध मानने लगा। उसकी अक्सर लेनदेन को लेकर बहस बाजी होती रही।

और भी आरोप..

स्थानीय लोगों का आरोप है कि जवाहर सिंह 55 वर्ष प्रतापगंज शासकीय स्कूल का लिपिक(बाबू ) है। वह अपराधिक किस्म का है। गांव में उसकी पत्नी दो कार्यकाल से सरपंच है। कोई अगर विरोध करता है तो वह अपने रसूख और पैसों के दम पर चुनाव जीत लेता है। आज तक किसी ने पुलिस से शिकायत तक नहीं की है। पहली बार वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने कार्रवाई की है। लगातार दूसरी बार उसकी पत्‍नी 2022 में सरपंच बनी ।

वायरल वीडिया पर एक नजर

फरियादी ने बताया कि वायरल वीडियो मई 2021 के आसपास का है। उस दिन सरपंच पति ने पीड़ित को अपने घर बुलाया। कहा कि जमीन भले ही बगल में खरीद लिए हो, पर कब्जा नहीं पाओगे क्योंकि यह जमीन हम लोगों के कब्जे में है। उसने विरोध दर्ज कराया तो पहले जूता व डंडे मारे। इसके बाद मुंह पर तमाचा व घूंसे मारे हैं। सभी प्रहार चेहरे पर किए गए हैं। जिससे जबड़ा चोटिल हो गया था।

About rishi pandit

Check Also

Satna: संतुलित उर्वरकों के उपयोग से बढ़ती है पैदावार

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कृषि वैज्ञानिकों द्वारा समय-समय पर किये गये प्रयोगों से यह बात साबित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *