Saturday , September 21 2024
Breaking News

National: अब बंगाल में TMC के कार्यकर्ताओं ने महिला प्रत्याशी को निर्वस्त्र कर घुमाया, 8 जुलाई का घटनाक्रम

  • महिला प्रत्याशी का ममता बनर्जी के कार्यकर्ताओं पर गंभीर आरोप
  • मतदान के दौरान कपड़े फाड़े, नग्न होने पर मजबूर किया
  • सबके सामने छेड़छाड़ की, गलत तरीके से छूने की कोशिश की

National manipur video update the victim woman told the incident the mob burnt the house of the main accused: digi desk/BHN/इंफाल/ मणिपुर में दो महिलाओं के साथ नीचता करने वाले भीड़ में से चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। घटना का वीडियो सामने आने के बाद देशभर में गुस्सा है। जबरदस्त प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। वहीं राजनीति भी हो रही है। विपक्षी नेता लगातार मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बिरेन सिंह पर निशाना साध रहे हैं और उनका इस्तीफा मांग रहे हैं।

पश्चिम बंगाल में मतदान के दौरान हुई हैवानियत

पश्चिम बंगाल में ग्राम पंचायत की महिला प्रत्याशी ने ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) के कार्यकर्ताओं पर छेड़छाड़ और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। यह पूरा घटनाक्रम 8 जुलाई का है, जिस दिन पंचायत चुनाव के लिए मतदान हुआ था।महिला प्रत्याशी का आरोप है कि तृणमूल कार्यकर्ताओं ने उसे निर्वस्त्र कर पूरे गांव में घुमाया। यह घटना हावड़ा जिले के पांचला इलाके की है। महिला ने पुलिस में दर्ज अपनी शिकायत में कहा है कि तृणमूल कांग्रेस के लगभग 40 उपद्रवियों ने उसे मारा-पीटा। कपड़े फाड़ने की कोशिश की और मुझे नग्न होने पर मजबूर किया। सबके सामने छेड़छाड़ की। गलत तरीके से छूने की कोशिश की।

पीएम मोदी पर हमलावर हुईं ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने शुक्रवार को एक कार्यक्रम में कहा, “मैं पीएम मोदी से पूछना चाहती हूं कि क्या मणिपुर की घटना से आपको थोड़ा भी दुख नहीं हुआ? आप पश्चिम बंगाल पर उंगली उठाते हैं, लेकिन क्या आपको बहनों और माताओं के लिए प्यार नहीं है? कब तक बेटियों को जलाया जाएगा, दलित, अल्पसंख्यक मारे जाएंगे, लोग मारे जाएंगे? हम मणिपुर के लोगों के साथ हैं, उत्तर पूर्वी राज्यों की बहनें, हमारी बहनें हैं।”

“भाजपा ने ‘बेटी बचाओ’ नारा दिया था, अब आपका नारा कहां है। हम मणिपुर के लोगों के साथ अपनी एकजुटता व्यक्त करते हैं। आज मणिपुर जल रहा है, पूरा देश जल रहा है। बिलकिस बानो के मामले में आरोपियों को जमानत पर रिहा कर दिया गया। पहलवान के मामले में बृज भूषण सिंह को भी जमानत दे दी गई। देश की महिलाएं आने वाले चुनाव में भाजपा देश की राजनीति से बाहर कर देंगी।”

मणिपुर: मुख्य आरोपी का घर फूंका

इस बीच, खबर है कि उग्र भीड़ ने महिलाओं नग्न घुमाने की घटना के मुख्य आरोपी को घर फूंक दिया। मणिपुर में भी घटना को लेकर गुस्सा है। यह पूरा विवाद कुकी-नगा और मैतई समुदाय के बीच आरक्षण की लड़ाई को लेकर है।बता दें, पुलिस ने घटना के मास्टरमाइंड हुईरेम हेरादाश सिंह (32) व तीन अन्य आरोपियों को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने कहा कि हेरादाश को 26 सेकेंड के वीडियो में कांगपोकपी जिले के बी फेनोम गांव में हुई घटना में भीड़ को निर्देश देते हुए देखा गया था।

यही नहीं, वह एक महिला को घसीटता हुआ भी दिखाई दिया। दोनों महिलाओं का आरोप है कि भीड़ द्वारा उन्हें मुक्त करने से पहले उनका यौन उत्पीड़न भी किया गया था।

महिला ने सुनाई आपबीती

मणिपुर वीडियो कांड की शिकार एक महिला ने अपनी आपबीती सुनवाई है। अभी चुराचांदपुर में एक शरणार्थी शिविर में रह रही 40 वर्षीय महिला ने बताया कि उसके गांव पर 3 मई को एक हिंसक भीड़ ने हमला किया था। भीड़ ने उनका सारा सामान जला दिया और फिर उन्हें मुख्य सड़क की ओर खींच लिया। भीड़ ने उन्हें मारा-पीटा, गलत तरीके से छुआ, कपड़े फाड़ दिए।

About rishi pandit

Check Also

यूपी के 100 प्रमुख पर्यटन स्थलों में जल्द उपलब्ध होगी ऑडियो टूर सुविधा

लखनऊ  उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग पर्यटकों को सुविधाओं को सहूलियत देने के लिए तमाम तकनीक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *