Sunday , April 28 2024
Breaking News

Rashifal 16th July: परिवार में खुशी का माहौल रहेगा, जानिए रविवार का पंचांग और राशिफल

16 July 2023 का दैनिक पंचांग: रविवार,16  जुलाई 2023 से सावन माह की चतुर्दशी तिथि है। रविवार को आर्द्रा नक्षत्र और ध्रुव योग रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो रविवार के दिन का अभिजीत मुहूर्त 11:59 -12:54 तक रहेगा। राहुकाल शाम 17:34 -19:16 मिनट तक रहेगा। चंद्रमा मिथुन राशि में मौजूद रहेंगे। हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय और काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास और पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। 

तिथि  चतुर्दशी22:09 तक
नक्षत्र  आर्द्रा26:36 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
विष्टि
सकुना
09:19 तक
22:09 तक
पक्षकृष्ण 
वार   रविवार 
योग  ध्रुव08:28 तक
सूर्योदय05:37 
सूर्यास्त19:16 
चंद्रमा  मिथुन 
राहुकाल17:34 − 19:16 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
माससावन 
शुभ मुहूर्तअभिजीत11:59 − 12:54

राशिफल

मेष-कल का दिन मेष राशि के जातकों के लिए अच्छा रहेगा.कल आपके घर में कोई अतिथि आ सकता है.जिसको देखकर आपका मन बहुत प्रसन्न रहेगा. आपके परिवार में कल खुशी का माहौल रहेगा. यदि आप कोई व्यापार करना चाहते हैं तो,कल आप पार्टनरशिप में कोई व्यापार शुरू कर सकते हैं. जिससे आपको लाभ की प्राप्ति भी  हो सकती है.

वृष-वृषभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा चिंता वाला रहने वाला है. आपने किसी महत्व कार्य के लिए यदि कोई योजना बना बनायी, तो कल वह योजना बिगड़ सकती है. यदि आप साझेदारी में व्यापार करना चाहते हैं तो,थोड़ा सोच विचार करके करें. रुपए  पैसे के लेनदेन में साझेदारी जरा सोच विचार करके करें अन्यथा आपको धन की हानि भी हो सकती है.

मिथुन-मिथुन राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ी सी थकावट लेकर आ सकता है.किसी पुराने रोग के चलते आपके शरीर में कल थकान और दर्द भी हो सकता है. जिससे आप कल थोड़े चिड़चिड़े भी हो सकते हैं. संतान की ओर से आप को चिंता रहेगी. अपने बच्चों की शादी को लेकर आप कल थोड़ा परेशान रह सकते हैं, जिससे आपका मन भी कल थोड़ा शांत रहेगा.

कर्क-कर्क राशि के जातकों के लिए भी कल का दिन थोड़ा सा उतार-चढ़ाव लेकर आएगा. कल आप किसी वाहन को खरीदने की कोशिश ना करें, कल शुभ संकेत नहीं है. यदि आप अपने वाहन पर किसी यात्रा पर जाने  की सोच रहे हैं, तो आप यात्रा करने से बचे.  कोई दुर्घटना भी हो सकती है. आप कल पेट से संबंधित किसी समस्या से परेशान हो सकते हैं.

सिंह-सिंह राशि के जातकों के लिए कल का दिन शुभ रहेगा. आपको अपने किसी परिजन से  आपके रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती हैं, जिससे आपका मन भी प्रसन्न रहेगा. कल आपका मन अपने किसी करीबी की सेहत को लेकर थोड़ा चिंतित रह सकता है. अगर  आप कोई नया कार्य शुरू करना चाहते हैं, तो उसके लिए  शुभ मुहूर्त है.

कन्या-कन्या राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. आपके परिवार में जो बहुत समय से पारिवारिक मतभेद चल रहा है, तो वह  कल खत्म होने की संभावना है, जिससे आपका मन भी प्रसन्न रहेगा . कल आप अपने मित्रों के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं.  आपको यात्रा का लाभ भी होगा. आप की सेहत  थोड़ी खराब हो सकती है.

तुला-तुला राशि के जातकों के लिए कल का दिन कुछ ठीक नहीं रहेगा. किसी पुराने विवाद को लेकर कल आपके परिवार में बहस हो सकती है, इसलिए आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें और किसी के लिए भी अपने मन में गलत विचार ने आने दे. किसी उलझन के कारण कल आपके हाथ से कोई एक सुनहरा अवसर निकल सकता है. आपके मन में नेगेटिव विचार  पनप सकते हैं, जिसके कारण आपके बनते हुए कार्य भी बिगड़ सकते हैं. हर किसी पर भी संदेह ना करें,  जिस व्यक्ति ने आपसे पैसे उधार ले रखे हैं, उससे आपका पैसों को लेकर मनमुटाव हो सकता है.  आप किसी भी वाहन को चलाने से बचें अन्यथा कोई दुर्घटना हो सकती है और आपको शारीरिक चोट भी लग सकती है.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा अड़चन भरा रह सकता है. कल आप यदि कोई नया कार्य शुरू करने की कोशिश कर रहे हैं, तो उस कार्य को शुरू करने में कल आपको कोई बाधा आ सकती है, जिससे ना होने से आप थोड़ा परेशान भी रह सकते हैं और आपके परिवार में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. आपके भाई या बहन व जमीन या जायदाद से जुड़े हुए मामले  को लेकर कोई विवाद हो सकता है, जो इतना बढ़ सकता है कि आपको कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं, इसीलिए  आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें. किसी से भी ज्यादा फालतू बातें ना करें. अपने काम से काम रखे.  आप अपने स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें.

धनु-धनु राशि के जातकों के लिए कल का दिन उत्तम रुप से फलदायक रहेगा. आपको अपने किसी सगे संबंधी की ओर से कोई शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है, जिससे आपका मन भी  प्रसन्न रहेगा. यदि आप कोई नया व्यापार करने की सोच रहे हैं, तो कल का दिन आपके लिए शुभ रहेगा और आपको व्यापार में धन का लाभ भी भरपूर मिलेगा.  

मकर-मकर राशि के जातकों के लिए कल का दिन भरपूर सहयोग से भरा हुआ रहेगा. कल आपको आपके व्यापार में अपने मित्र या सगे संबंधियों का भरपूर सहयोग मिल सकता है.कल आप अपने व्यापार को साझेदारी से आगे भी बढ़ा सकते हैं, इससे आपको धन का लाभ होगा. कल आप जिस काम के लिए कोई नई योजना बना रहे थे,कल उसके पूर्ण होने का संजोग बन रहा है.

कुंभ-कुंभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा नुकसानदायक हो सकता है. कल के दिन आप किसी भी नए कार्य की योजना ना बनाएं.अन्यथा आप की योजना पर मेहनत व्यर्थ जा सकती है और,कार्य में विलंब उत्पन्न हो सकता है,जिससे आप को धन की भी बहुत हानि हो सकती है. किसी कार्य को करने के लिए कल,आप किसी भी साझेदारी में ना पड़े, नहीं तो आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है.

About rishi pandit

Check Also

पुखराज धारण करने के फायदे: आर्थिक और मानसिक संतुलन के लिए

ज्योतिष शास्त्र में नवरत्नों का वर्णन किया गया है. हर एक रत्न का प्रभाव हर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *