Monday , May 13 2024
Breaking News

MP: हड़ताल पर जाने के कारण सेवा से हटाए गए आउटसोर्स कर्मचारी होंगे बहाल

Bhopal mp news outsourced employees removed from service due to going on strike will be reinstated: digi desk/BHN/भोपाल/ जनवरी में अपनी विभिन्न मांगों को लेकर हड़ताल पर गए आउटसोर्स कर्मचारियों को विद्युत वितरण कंपनियां फिर से सेवा में रखेंगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को इसके लिए निर्देश दिए हैं। शुक्रवार को आउटसोर्स कर्मचारियों के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री से भेंट कर खेद व्यक्त किया और दोबारा ऐसा नहीं करने का विश्वास भी दिलाया।

आउटसोर्स कर्मचारियों ने संविलियन करने, अनावश्यक सेवा से हटाकर प्रताड़ित करने, वेतनवृद्धि न होने और दुर्घटना बीमा को लेकर हड़ताल की थी। विद्युत वितरण कंपनियों ने चेतावनी देने के बाद भी जो एक हजार 28 कर्मचारी काम पर नहीं लौटे थे, उनकी सेवाएं समाप्त कर दी थी।

कर्मचारियों के प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री से भेंट की और फिर से सेवा में रखे जाने का अनुरोध किया। इस पर उन्होंने सभी को बहाल करने के निर्देश दिए। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार जल्द इन्हें कार्य पर रखने की कार्यवाही की जाएगी। बताया जा रहा है कि सभी कर्मचारी शनिवार से काम पर लौटेंगे।

हाई कोर्ट ने उपयंत्री की भर्ती को अंतिम निर्णय के अधीन किया

जबलपुर हाई कोर्ट ने अंतरिम आदेश के जरिए उपयंत्री की भर्ती को विचाराधीन याचिका के अंतिम निर्णय के अधीन कर दिया। इसके साथ ही राज्य शासन सहित अन्य को नोटिस जारी कर जवाब-तलब कर लिया। मामले की अगली सुनवाई 18 जुलाई को निर्धारित की गई है।

About rishi pandit

Check Also

MP: इंदौर में 60.75 प्रतिशत मतदान,गर्मी बारिश के बीच हुृई वोटिंग

Madhya pradesh indore indore 60-75 percent voting in indore voting took place amidst heat and …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *