Saturday , April 27 2024
Breaking News

Rashifal 5th July: आपके लिए  यात्रा अच्छी रहेगी, जानिए बुधवार का पंचांग और राशिफल

5 July 2023 का दैनिक पंचांग: बुधवार, 5 जुलाई 2023 से सावन का महीना दूसरा दिन है। बुधवार, 5 जुलाई को सावन माह के कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि है। सावन का महीना भगवान शिव का सबसे प्रिय महीना होता है। बुधवार को उत्तराषाढ़ा नक्षत्र और वैधृति योग का संयोग बन रहा है। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो बुधवार के दिन कोई भी अभिजीत मुहूर्त नहीं होगा। राहुकाल जिसे अशुभ माना जाता है दोपहर 12:25 − 14:08 मिनट तक रहेगा। हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। 

तिथि  द्वितिया10:03 तक
नक्षत्र  उत्तराषाढ़ा05:32 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
गारा
वणिजा
10:03 तक
20:16 तक
पक्षकृष्ण 
वार   बुधवार 
योग  वैधृति07:39 तक
सूर्योदय05:32 
सूर्यास्त19:18 
चंद्रमा  मकर 
राहुकाल12:25 − 14:08 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
माससावन 
शुभ मुहूर्तअभिजीतकोई नहीं

राशिफल

मेषमेष राशि के जातकों की बात करें तो कल का दिन सुखद रहने वाला है. शुभ समाचार मिल सकता है बिजनेस कर रहे जातकों की बात करें तो आपकी कल के दिन की परफार्मेंस अच्छी और सुखद रहेगी. कल के दिन अपनी योग्यता के अनुसार लाभ मिल सकता है. आपके लिए  यात्रा अच्छी रहेगी. कल के दिन मेष राशि के जातक पारिवारिक धार्मिक कार्य में भाग ले सकते हैं.

वृषभ-वृषभ राशि वाले जातकों  की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. घर में रुके हुए धन का आगमन हो सकता है, जिससे आपके घर में सुख समृद्धि बढ़ेगी. कल आपको आप की मधुर वाणी का और व्यवहार का लाभ मिल सकता है, इससे  आपका अपने बिछड़े संबंधियों से मेल-मिलाप हो सकता है . जिसमें आपकी वाणी आपको अधिक लाभ प्रदान करेगी.

मिथुन-कल के दिन मिथुन राशि के जातकों के लिए खुशखबरी है. ग्रहस्थजीवन जी रहे लोगों के लिए कल दिन कोई खुशखबरी लेकर आएगा और यदि आप व्यवसाय से संबंधित कोई निर्णय लेंगे तो उसमें बहुत ही सावधानी बरते नहीं तो आपको बाद में कोई नुकसान उठाना पड़ सकता है. कल आप अपने व्यापार की कुछ योजनाओं को बनाने में काफी समय व्यतीत करेंगे. भाग्य के दृष्टिकोण से कल दिन अच्छा रहने वाला है.

कर्क-कल का दिन कर्क राशि के जातकों के लिए थोड़ी परेशानी का समय है. कल आपका दिन चुनौतीपूर्ण  रहेगा. कल आपको थोड़ी सी समस्या का सामना करना पड़ सकता है इसीलिए आपस में या आस-पड़ोस के किसी परिवार में किसी भी वाद-विवाद से बचने की कोशिश करें. अन्यथा आपको कानून संबंधी समस्या का सामना करना पड़ सकता है.

सिंह-कल का दिन सिंह राशि के जातकों के लिए नौकरी में नए अवसर प्रदान करेगा. घर परिवार मे आमदनी बढ़ने के नए योग बन रहे हैं, जिससे आपके परिवार में खुशियों का माहौल बना रहेगा. कल आप अपने मित्र व परिवार जनों के साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं. घर में धार्मिक कार्य हो सकता है. आपका सारा दिन भगवान के नाम में और मेहमानों की मेहमान दारी निभाने में व्यतीत हो सकता है.

कन्या-कन्या राशि वाले जातकों के लिए कल का दिन मिलाजुला रहने वाला है. यदि आप किसी बैंक में कार्य करने की सोच रही है तो कल आपका काम बनेगा. कोशिश करते रहे कामयाबी  बहुत  नजदीक है. भाई, बहनों की तरफ से थोड़ी सी चिंता रहेगी. यदि आप शिक्षा के क्षेत्र में हैं तो आपके जूनियर और सीनियर कल आपकी बहुत सहायता करेंगे. शिक्षा के क्षेत्र मे  रहने वाले जातकों के लिए कल सुनहरा अवसर है. नई जॉब की तलाश कर सकते हैं, जिससे आपको लाभ मिलेगा.

तुला-तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातकों को नई नौकरी का ऑफर आएगा. जिसमें आपको संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा. व्यवसाय में प्रगति को लेकर प्रसन्नता रहेगी. व्यवसाय में अपने परफार्मेंस से संतुष्ट रहेंगे. जिससे  आप का मनोबल बढ़ेगा यदि आप शेयर मार्केट में अपना पैसा लगाते हैं.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि के जातकों के लिए कल का दिन व्यस्तता से भरा हुआ रहेगा.  यदि आप कारोबारी हैं तो कल आपको कारोबार में विपरीत परिस्थितियों का सामना  करना पड़ सकता है. अपने कारोबार में ध्यान से धन का निवेश करें, अन्यथा कोई हानी  हो सकती है. कल किसी वाहन को खरीदने का योग है. कल आपमे थोड़ी धैर्यशीलता  की कमी रहेगी. अपना धैर्य बनाए रखें.

धनु-धनु राशि के जातकों के लिए कल का दिन खुशनुमा रहने वाला है. कल आपने यदि अपने कार्यक्षेत्र में   कोई परिवर्तन किया है तो इससे आपको कोई अच्छा लाभ अवश्य मिलेगा. व्यवसाय के काम में कल आप किसी भी अनजान व्यक्ति से सलाह मशवरा ना करें. अपने भाई, बहनों से यदि आप कोई सलाह मशवरा करेंगे तो वह आपकी बात को समझकर आपको कोई अच्छी सलाह दे सकते हैं.

मकर-मकर राशि के जातकों के लिए कल का दिन मिलाजुला रहने वाला है. आपको अपनी धन संबंधित समस्याओं को लेकर यदि कोई परेशानी आ रही थी तो वह समाप्त होगी. और आप कल किसी के कही सुनी बातों में आकर जल्दबाजी में कोई निर्णय ना लें नहीं तो उसके लिए बाद में आपको पछतावा हो सकता है. हायर एजुकेशन के लिए समय बढ़िया है.

कुंभ-कुंभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन धार्मिक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए रहेगा. आप किसी नए वाहन को अपने घर लेकर आ सकते हैं. आप किसी यात्रा पर जाए तो उसमें अपने छोटे सामानों की सुरक्षा आवश्यक करें. आपका कोई संपत्ति संबंधित विवाद कोर्ट में चल रहा था तो उसमें कल आपको जीत मिलेगी. नौकरी में कार्यरत उन लोगों को कल अपने कामों पर पूरा ध्यान देना होगा नहीं तो उनसे कहीं गलती हो सकती है.

मीन-मीन राशि के जातकों के लिए कल का दिन खुशनुमा रहने वाला है. कल आपके घर किसी अतिथि का आगमन होने से माहौल खुशनुमा रहेगा और परिवार के सभी सदस्य उसके आओ भगत में लगे नजर आएंगे. कार्यक्षेत्र में आपको अपने दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करना होगा. वाणी में मधुरता बनाए रखें. आपका अपने अधिकारियों से किसी बात को लेकर वाद विवाद खड़ा हो सकता है.

About rishi pandit

Check Also

27 अप्रैल 2024 को भाग्यशाली राशियाँ: जानें कौन सी हैं टॉप 5

कल 27 अप्रैल दिन शनिवार को चंद्रमा और बुध ग्रह एक दूसरे नौवें और पांचवे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *