Sunday , April 28 2024
Breaking News

Update MP: आदिवासी युवक पर पेशाब करने वाले भाजपा नेता को पुलिस ने रात 2 बजे किया गिरफ्तार, NSA के तहत मामला दर्ज, सियासत में भूचाल

  • सीधी विधायक केदार शुक्ल का बताया जा रहा प्रतिनधि
  • विधायक ने कहा मेरा प्रतिनिधि नहीं, आरोपी के विरुद्ध हो कड़ी कार्रवाई
  • भाजपा ने झाड़ा पल्ला
भाजपा के दिग्गज नेताओं के साथ लाल घेरे में आरोपी प्रवेश शुक्ल

भोपाल/ सीधी, भास्कर हिंदी न्यूज़/ मध्य प्रदेश के सीधी जिले से एक शर्मसार कर देने वाला वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में शराब के नशे में धुत एक व्यक्ति सीढ़ियों पर बैठे दूसरे शख्स पर पेशाब करते हुए दिखाई दे रहा है। जानकारी मिली है कि ये वीडियो और मामला सीधी जिले का है। वहीं, कांग्रेस पार्टी ने इस वीडियो के सामने आने के बाद राज्य की सत्ता में काबिज भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला है। बताया ये जा रहा है कि नशे में धुत्त पेशाब करने वाला शख्स बीजेपी विधायक का प्रतिनिधि है। हालांकि, इस दावे कि पुष्टि नहीं हुई है और बीजेपी भी इससे किनारा कर रही है। इस गंभीर और पैशाचिक मांमले में जब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने संज्ञान लिया तब पुलिस ने रात 2 बजे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के खिलाफ NSA के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया है।
सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है. वारदात से नाराज़ लोग आरोपी की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की भी मांग कर रहे हैं। कांग्रेस पार्टी के मध्य प्रदेश प्रमुख रह चुके अरुण यादव ने वीडियो ट्वीट किया है। साथ ही सूबे के मुख्यमंत्री और गृहमंत्री पर तंज कसा है।उन्होंने कहा है कि शिवराज सिंह चौहान और नरोत्तम मिश्रा सिर्फ जबानी जमा खर्च करते हैं। वो आगे लिखते हैं कि बीजेपी राज में आदिवासी भाइयों का कैसा सम्मान किया जा रहा है।
कांग्रेस नेता यादव ने अपने ट्वीट में आरोपी की गिरफ्तारी न होने पर सवाल उठाया है. साथ ही पूछा है कि क्या पुलिस ने इस शख्स को इसलिए गिरफ्तार नहीं किया है क्योंकि वो एक विधायक प्रतिनिधि है। मध्य प्रदेश आदिवासी कांग्रेस के अध्यक्ष रामू टेकाम ने इस पूरे घटनाक्रम की निंदा करते हुए कहा कि इस वीडियो को देख लग रहा है कि देश में मानवता कहीं बची नहीं है। उन्होंने कहा कि बीजेपी विधायक केदारनाथ शुक्ला के प्रतिनिधि आरोपी प्रवीण शुक्ला ने जिस तरह से गरीब आदिवासी मजबूर युवक के ऊपर पर नशे में चूर होकर सिगरेट पीते हुए उसके मुंह पर शरीर पर पेशाब किया, इससे बुरा कृत्य और कुछ नहीं हो सकता है।

अपराधी पर एनएसए के तहत होगी कार्रवाई- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह

सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीधी जिले के इस वायरल वीडियो का संज्ञान लिया है, साथ ही उन्होंने निर्देश दिए हैं कि इस कृत्य को अंजाम देने वाले अपराधी को किसी भी कीमत पर हरगिज भी छोड़ा नहीं जाएगा । सीएम शिवराज ने अपराधी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने और एनएसए तक लगाने की बात कही है।

इनका कहना है

प्रदेश के सीधी जिले से एक आदिवासी युवक के ऊपर पेशाब करने की क्रूरता का वीडियो सामने आया है। आदिवासी समाज के युवक के साथ ऐसी जघन्य और गिरी हुई हरकत का सभ्य समाज में कोई स्थान नहीं है। आरोप है कि पेशाब करने वाला व्यक्ति भारतीय जनता पार्टी से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है। मध्य प्रदेश पहले ही आदिवासी अत्याचार में नंबर वन है। इस घटना ने पूरे मध्यप्रदेश को शर्मसार कर दिया है।
मैं मुख्यमंत्री से मांग करता हूं कि दोषी व्यक्ति को सख्त से सख्त सजा दी जाए और मध्यप्रदेश में आदिवासियों पर हो रहे अत्याचार को समाप्त किया जाए।

कमलनाथ पूर्व मुख्यमंत्री

भाजपा राज में आदिवासियों को अपमानित और प्रताड़ित किया जा रहा है| वे आदिवासी समाज को अपमानित करके हमेशा अपने आपको सम्मानित महसूस करते हैं| यह घटना इसी प्रकार की मानसिकता का परिणाम है| इस घटना से सीधी में मानवता शर्मसार हुई है और यह सभ्य समाज पर कलंक है| इस प्रकार का कृत्य करने वाले और उनको बढ़ावा देने वाले सभी का पर्दाफाश होना चाहिए| इस घिघौने कृत्य के दोषी पर सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए| इसके साथ ही उन लोगों पर भी सख्त कार्यवाही की जाना चाहिए जो ऐसे लोगों को संरक्षण दे रहे हैं|

-अजय सिंह राहुल, पूर्व नेता प्रतिपक्ष एवं वरिष्ठ नेता कांग्रेस

सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक व्यक्ति को मेरा प्रतिनिधि बताया जा रहा है वह व्यक्ति न ही भाजपा का कोई पदाधिकारी है और न ही मेरा विधायक प्रतिनिधि है उस व्यक्ति से कोई लेना देना नहीं है।

केदारनाथ शुक्ल, विधायक सीधी

About rishi pandit

Check Also

प्रदेश में खुले बोरवेल पर हाई कोर्ट की तल्ख टिप्पणी, ‘सरकार बच्चों की मौत जैसे संवेदनशील मामले में भी लापरवाह’

भोपाल  मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने खुले बोरवेल को साइलेंट किलर बताते हुए राज्य सरकार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *