Saturday , April 27 2024
Breaking News

Rashifal 4th July: संतान को नौकरी मिलने से खुश नजर आएंगे, जानिए मंगलवार का पंचांग और राशिफल

4 July 2023 का दैनिक पंचांग: मंगलवार, 04 जुलाई 2023 से सावन का महीना शुरू हो रहा है। मंगलवार, 4 जुलाई को सावन माह के कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा तिथि होगी। सावन का महीना भगवान शिव का सबसे प्रिय महीना होता है। मंगलवार को पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र और इंद्र योग में सावन के महीने की शुरुआत होगी। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो अभिजीत मुहूर्त 11:57 − 12:5 तक रहेगा। राहुकाल जिसे अशुभ माना जाता है दोपहर15:52 − 17:35 मिनट तक रहेगा।हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। 

तिथि  प्रतिपदा13:37 तक
नक्षत्र  पूर्वाषाढ़ा08:18 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
कौवाला
तैतिल
13:37 तक
23:49 तक
पक्षकृष्ण 
वार   मंगलवार 
योग  इंद्र11:40 तक
सूर्योदय05:31 
सूर्यास्त19:18 
चंद्रमा  धनु 
राहुकाल15:52 − 17:35 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
माससावन 
शुभ मुहूर्तअभिजीत11:57 − 12:52

राशिफल

मेषमेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. कल आपको किसी मित्र के द्वारा सुख समाचार की प्राप्ति होगी. आय के भी कुछ नए अवसर प्राप्त होंगे, उनसे लाभ कमाने में आपको कामयाबी मिलेगी. आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी. आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरा कर पाएंगे. अगर आपका कोई कार्य धन के कारण रुक गया था तो वह भी कल पूरा होगा.

वृषभ-वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए और दिनों के मुकाबले बढ़िया रहने वाला है. परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा. कल आप अपना कुछ समय वरिष्ठ सदस्यों के साथ व्यतीत करेंगे और यह सीखेंगे धन को कैसे बचा कर रखा जाता है, जिससे भविष्य में कोई परेशानी ना हो. पहले किए गए निवेश का पूरा लाभ मिलेगा.

मिथुन-मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. आपकी सेहत पहले से बेहतर रहेगी. जीवनसाथी की भी सेहत में चल रहा उतार-चढ़ाव में आराम मिलेगा. संतान को अच्छी नौकरी मिलने से आप काफी खुश नजर आएंगे. पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. भाई, बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. घर में जन्मदिन के उपलक्ष में पूजा, पाठ का भी आयोजन होगा, जिसमें सभी रिश्तेदारों का आना जाना लगा रहेगा.

कर्क-कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए मिश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातको को व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त होगा. किसी नए व्यवसाय को भी करने की योजना बनाएंगे. जो आप अपने सहयोगियों के साथ साझेदारी में करेंगे. छात्र खूब मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे. माता-पिता संतान के बेहतर भविष्य के लिए धन का निवेश करेंगे.

सिंह-सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. कल आपको अपने रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. अगर आप अपनी किसी प्रॉपर्टी को बेचना चाहते हैं तो वह भी कल अच्छे दामों में बिक सकती है. अगर आपने पहले कोई निवेश किया पूरा लाभ मिलेगा. नौकरी में भी तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे.

कन्या-कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा. जो जातक काम की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें अच्छा रोजगार प्राप्त होगा. वरिष्ठ सदस्यों द्वारा धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. मित्रों की सहायता से आय के नए अवसर प्राप्त होंगे. बहन की सेहत में सुधार होगा. जीवनसाथी को अपने कार्य क्षेत्र में मान सम्मान की प्राप्ति होगी, जिससे आप काफी खुश नजर आएंगे.

तुला-तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए सुखद रहने वाला है. व्यवसाय में नवीन अफसरों की प्राप्ति होगी. नौकरी कर रहे जातकों को नौकरी में स्थान परिवर्तन भी देखने को मिल सकता है. कार्यक्षेत्र में किसी के भी कहे में आकर किसी से कोई अपशब्द ना कहें. उच्च अधिकारियों का भरपूर सहयोग मिलेगा. आप अपने मित्रों के साथ किसी पार्टी में सम्मिलित होंगे, जहां किसी खास सख्स से भी मुलाकात होगी.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है. जो लोग घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, उन्हें अपने परिवार की याद सताएगी. भाई के विवाह में आ रही अड़चनें काफी पूजा पाठ के बाद समाप्त होंगी, घर में मांगलिक कार्यक्रम होगा. सभी लोग एक साथ मिलकर शॉपिंग पर भी जाएंगे. घर से निकलते समय बड़े सदस्यों का पैर छूकर आशीर्वाद ले तो आपके सभी कार्य पूरे होंगे.

धनु-धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए उत्तम रहने वाला है. खूब मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे. कल किसी खेल प्रतियोगिता में भी हिस्सा लेंगे, जिसमें उन्हें जीत हासिल होगी. जो युवा कंपटीशन की तैयारी घर से दूर रहकर कर रहे हैं, उन्हें अपने परिवार की याद सताएगी. रचनात्मक व कलात्मक क्षेत्रों में वृद्धि होगी.

मकर-मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है. परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा. किसी रिश्तेदार की सहायता से आपको आय के भी कुछ नए अवसर प्राप्त होंगे. जो लोग जॉब कर रहे हैं उन्हें जॉब में तरक्की के अवसर मिलेंगे. कल की नई नौकरी का भी ऑफर आपको मिल सकता है. संतान के द्वारा मिले मान-सम्मान से आप काफी खुश नजर आएंगे.

कुंभ- कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियों से भरा रहेगा. कल आपको अपने रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी. मित्रों का भरपूर सहयोग मिलेगा. आपको अपने ऐसे रिश्तेदारों से दूर रहना होगा जो आपसे धन उधार मांगते हैं लेकिन वापस नहीं करते हैं. नौकरी कर रहे जातक नौकरी में दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करेंगे. फाइनेन्स जॉब में लाभ मिल सकता हैं.

मीन-मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत ही बढ़िया रहने वाला है. कल आपको अपने परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा. रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. जो आपका कानूनी कार्य चल रहा था वह भी समाप्त होगा. अगर आप किसी प्रॉपर्टी को खरीदने की योजना बना रहे थे, तो वह कल कामयाब होगी. आपके मन की इच्छा पूरी होगी. संतान की सेहत में सुधार होगा.

About rishi pandit

Check Also

27 अप्रैल 2024 को भाग्यशाली राशियाँ: जानें कौन सी हैं टॉप 5

कल 27 अप्रैल दिन शनिवार को चंद्रमा और बुध ग्रह एक दूसरे नौवें और पांचवे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *