Sunday , September 29 2024
Breaking News

ICC WC Qualifiers: श्रीलंका ने वनडे वर्ल्ड कप के लिए किया क्वॉलीफाई, जिम्बाव्बे को हराया

Cricket sri lanka beat zimbabwe by 9 wickets in world cup qualifiers and qualified for 2023 odi world cup: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ श्रीलंका ने आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए श्रीलंका ने क्वॉलीफाई कर लिया है। दासुन शनाका की कप्तानी में श्रीलंकाई टीम ने जिम्बाव्बे को 9 विकेट से हराकर वर्ल्ड कप 2023 में जगह बना ली है। श्रीलंका को मैच जीतने के लिए 166 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे श्रीलंकाई टीम ने 32.1 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर ही हासिल कर लिया। इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाव्बे की टीम 32.2 ओवर में 165 रनों पर सिमट गई थी।

महीश तीक्ष्णा की शानदार गेंदबाजी

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाव्बे की टीम 32.2 ओवरों में 165 रन ही बना पाई। टीम की ओर से सिर्फ कप्तान सीन विलियम्स ढंग से खेल पाए और पचास रनों का आंकड़ा पार किया। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया। जिम्बाव्बे के कप्तान सीन विलियम्स ने 57 गेंदों पर 56 रन बनाए। श्रीलंका की ओर से महीश तीक्ष्णा सबसे कामयाब गेंदबाज रहे। उन्होंने 8.2 ओवर में 25 रन देकर 4 खिलाड़ियों को आउट किया। दिलशान मधुशंका ने 3 और महीथा पथिराना ने 2 विकेट झटके। महीश तीक्ष्णा को शानदार प्रदर्शन की वजह से प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

पथूम निशंका का शतक

श्रीलंका की जीत में पथूम निशंका की भूमिका भी अहम रही। ओपनर बल्लेबाज पथूम निशंका ने शानदार शतकीय पारी खेलते हुए 102 गेंदों पर नाबाद 101 रन बना। कुसल मेंडिस 42 गेंदों पर 25 रन बनाकर नाबाद लौटे। वहीं दिमुथ करूणारत्ने ने आउट होने से पहले 56 गेंदों पर 25 रनों का योगदान दिया. जिम्बाव्बे के लिए एकमात्र कामयाबी रिचर्ड नगारवा को मिली। जिम्बाव्बे के 165 रनों के जवाब में श्रीलंकाई टीम ने 32.1 ओवर में 1 विकेट पर 169 रन बनाकर मैच जीत लिया।

About rishi pandit

Check Also

वंदे भारत ट्रेन का डंका दुनियाभर में, जापान की बुलेट ट्रेन को पीछे छोड़ा, कई देशों ने खरीदने में दिखाई दिलचस्पी

नई दिल्ली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मेक इन इंडिया नीति का पूरी दुनिया में डंका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *