Saturday , April 27 2024
Breaking News

Rashifal 2nd july: परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा, जानिए रविवार का पंचांग और राशिफल

02 July 2023 का दैनिक पंचांग: रविवार, 02 जुलाई 2023 को आषाढ़ माह के शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि है। रविवार को ज्येष्ठा नक्षत्र और शुक्ल योग का संयोग रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो रविवार के दिन का अभिजीत मुहूर्त 12:16 − 13:08 तक रहेगा। राहुकाल जिसे अशुभ माना जाता है शाम 17:37− 19:16 मिनट तक रहेगा। हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। 

तिथि  चतुर्दशी20:17 तक
नक्षत्र  ज्येष्ठा13:08 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
गारा
वणिजा
09:46 तक
20:17 तक
पक्षशुक्ल 
वार   रविवार 
योग  शुक्ला19:14 तक
सूर्योदय06:08 
सूर्यास्त19:16 
चंद्रमा  वृश्चिक 
राहुकाल17:37 − 19:16 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासआषाढ़ 
शुभ मुहूर्तअभिजीत12:16 − 13:08

राशिफल

मेष-मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. परिवार में खुशियां भरा माहौल होगा, सभी लोग एक साथ मिलकर कार्य करते हुए नजर आएंगे. घर में पूजा पाठ का भी आयोजन होगा. अविवाहित लोगों के रिश्ते की बात चल सकती है. नौकरी कर रहे जातकों को नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने के जो प्रयास कर रहे थे वह कामयाब होंगे.

वृषभ-वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. जो लोग व्यवसाय कर रहे हैं, वह व्यवसाय में चल रही समस्याओं के बारे में अपने घर के बड़े से बातचीत करेंगे. किसी एक्सपर्ट से भी सलाह मशवरा लेंगे. साझेदारी में व्यवसाय कर रहे जातकों को अच्छा खासा लाभ मिलेगा. नौकरी कर रहे जातकों को नौकरी में दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करना होगा.

मिथुन-मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है. आपकी सेहत में सुधार होगा. प्रतिदिन की दिनचर्या में आप सुबह की सैर, योगा व ध्यान को शामिल करेंगे तो और बेहतर रहेगा. जीवनसाथी के साथ आप किसी रिश्तेदार के घर दावत पडर जाएंगे. जो लोग राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए समय अच्छा है.

कर्क-कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए उत्तम रहने वाला है. बिजनेस कर रहे जातक बिजनेस को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. कल आप किसी नए बिजनेस को भी करने की योजना बनाएंगे. जो आप साझेदारी में करेंगे. नौकरी कर रहे जातक नौकरी के साथ-साथ कोई साइट काम भी करेंगे, जिससे आय में बढ़ोतरी हो सके.

सिंह-सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा. आप जिस प्रॉपर्टी को काफी समय से बेचना चाह रहे थे, वह कल अच्छे दामों में बिकेगी. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी आपके साथ आपके कार्यों में हाथ बटाते हुए नजर आएंगे. बच्चों के साथ आप मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे. परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा.

कन्या-कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए मिश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है. भाई, बहनों में चली आ रही कलह समाप्त होगी. जीवनसाथी को मिली तरक्की से आप काफी खुश नजर आएंगे. घर में पूजा, पाठ का भी आयोजन होगा. घर से बाहर जाते समय वरिष्ठ सदस्यों का पैर छूकर आशीर्वाद लें तो आपके सभी कार्य पूरे होंगे.

तुला-तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करने में कामयाब होंगे. व्यवसाय से संबंधित यात्रा पर भी जाएंगे, जो यात्रा आपके लिए लाभदायक रहेंगी. यात्रा के दौरान नए-नए लोगों से संपर्क बनेगा. नए-नए कांटेक्ट भी मिलेंगे.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. कल आप अपने आप को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे, जिसके कारण आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करेंगे. परिवार वालों के साथ कहीं घूमने भी जाएंगे. कल आप अपने वरिष्ठ सदस्यों से यह सीखेंगे की धन को कैसे संचय किया जाता है, जिससे भविष्य में कोई परेशानी ना हो. अगर आप कोई निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो पहले किसी से सलाह मशवरा अवश्य ले.

धनु-धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. जॉब में तरक्की के अवसर पाकर आप काफी खुश नजर आएंगे. व्यवसाय कर रहे जातकों को व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त होगा. जीवनसाथी को मिली तरक्की से आप काफी खुश नजर आएंगे. परिवार में खुशियां भरा माहौल होगा. कल आपका कोई पुराना मित्र आप से टकरा सकता है, जिससे मिलकर आपके बचपन की यादें ताजा होंगी.

मकर-मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियों से भरा रहने वाला है. कल आपको अपनी नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. आपके पद में बढ़ोतरी होगी. उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. आपको कुछ जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी, जिन्हें आप अवश्य पूरा करेंगे. नई नौकरी का भी ऑफर आएगा. बेरोजगार लोगों को रोजगार मिलेगा. माता पिता संतान के विवाह में आ रही अड़चनों को लेकर किसी परिचित से बातचीत करेंगे.

कुंभ-कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. कल आप अपनी जॉब में तरक्की देखने को मिलेगी. नई नौकरी का भी ऑफर आएगा. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. जीवन साथी के साथ आप परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे. आप नौकरी के साथ-साथ कोई नया बिजनेस करने की भी योजना बनाएंगे.

मीन-मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा. छोटे व्यापारियों को व्यापार में अच्छा खासा लाभ मिलेगा. पैतृक व्यवसाय कर रहे जातक अपने व्यवसाय में कुछ बदलाव करेंगे, जिससे व्यवसाय को आगे बढ़ा सके. नौकरी कर रहे जातक नौकरी में तरक्की देखकर काफी खुश नजर आएंगे. घर में पूजा, पाठ का आयोजन होगा.

About rishi pandit

Check Also

27 अप्रैल 2024 को भाग्यशाली राशियाँ: जानें कौन सी हैं टॉप 5

कल 27 अप्रैल दिन शनिवार को चंद्रमा और बुध ग्रह एक दूसरे नौवें और पांचवे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *