Monday , April 29 2024
Breaking News

Rashifal 29th June: मित्रों के द्वारा आपको नए कांटेक्ट मिलेंगे, जानिए गुरुवार का पंचांग और राशिफल

29 June 2023 का दैनिक पंचांग: गुरुवार, 29 जून 2023 को आषाढ़ माह के शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि है। इस एकादशी तिथि को देवशयनी एकादशी के नाम जाना जाता है। इस तिथि से भगवान विष्णु चार माह के लिए योग निद्रा में रहते हैं। एकादशी तिथि पर स्वाति नक्षत्र और सिद्ध योग का संयोग बना रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो गुरुवार के दिन का अभिजीत मुहूर्त 12:15 − 13:08 रहेगा।  राहुकाल जिसे अशुभ माना जाता है दोपहर 12:40 से 15:58 मिनट तक रहेगा।

तिथि  एकादशी26:39 तक
नक्षत्र  स्वाति16:18 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
वणिजा
विष्टि
15:00 तक
26:39 तक
पक्षशुक्ल 
वार   गुरुवार 
योग  सिद्ध27:33 तक
सूर्योदय06:07 
सूर्यास्त19:16 
चंद्रमा  तुला 
राहुकाल14:20 − 15:58 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासआषाढ़ 
शुभ मुहूर्तअभिजीत12:15 − 13:08

राशिफल

मेषमेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. जो लोग घर से ऑनलाइन का कार्य कर रहे हैं, उन्हें भी अच्छा खासा लाभ मिलेगा. जो लोग विदेशों से आयात-नियात का कार्य करते हैं उन्हें शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. आपकी सेहत में सुधार होगा. जीवन साथी को मिली तरक्की से आप काफी खुश नजर आएंगे.

वृषभ-वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. कल आपको अपने पहले किए गए निवेश का पूरा लाभ मिलेगा. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. नई नौकरी का भी ऑफर आएगा, जिसमें आय अधिक होगी लेकिन अभी आपको अपनी पुरानी नौकरी में ही टिके रहना बेहतर होगा. आपको कार्यक्षेत्र में अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा.

मिथुन-मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियों से भरा रहने वाला है. कल आपके बेटे की शादी की बात चल सकती है, जिससे आप काफी खुश नजर आएंगे. घर की साज-सज्जा व मरम्मत पर भी काफी धन खर्च करेंगे. भाई, बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. आप अपने मित्रों में परिवार वालों के साथ कहीं घूमने भी जाएंगे. आपकी सेहत पहले से बेहतर रहेगी. जीवनसाथी को मिली तरक्की से आप काफी खुश नजर आएंगे.

कर्क-कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. छात्र पढ़ाई में खूब मन लगाने की कोशिश करते हुए नजर आएंगे लेकिन आपके मित्र आपका ध्यान भटकाने में कामयाब रहेंगे. परिवार में चली आ रही अनबन समाप्त होगी. किसी पड़ोसी की दखलअंदाजी आपके गृहस्थजीवन में अनबन पैदा कर सकती है. कल का दिन जाब में थोड़े संघर्ष का है. व्यवसाय को लेकर उत्साहित व प्रसन्न होंगे. कोई रुका धन प्राप्त होगा.

सिंह-सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. जो लोग प्रॉपर्टी डीलिंग का कार्य करते हैं, कल उन्हें कोई अच्छी डील मिल सकती है. पहले किए गए निवेश का पूरा लाभ मिलेगा. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. कल आप जीवनसाथी के साथ उनके कार्य में हाथ बांटते हुए नजर आएंगे. वरिष्ठ सदस्य द्वारा आपको कुछ जिम्मेदारियां सौंपे जाएंगे, जिन्हें आप अवश्य पूरा करेंगे.

कन्या-कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. कल आपको अपने मित्रों के द्वारा शुभ समाचार की प्राप्ति होगी, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा. जीवनसाथी के द्वारा आप को उपहार मिलेगा, जिससे आप काफी खुश नजर आएंगे. घर से निकलते समय वरिष्ठ सदस्य का पैर छूकर आशीर्वाद ले तो धन लाभ होगा. संतान के द्वारा मान सम्मान में वृद्धि होगी. कल आपको अपने दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करना होगा.

तुला-तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. आप जो अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने के प्रयास कर रहे थे, वह कामयाब होंगे. मित्रों के द्वारा आपको नए-नए कांटेक्ट मिलेंगे. आर्थिक स्थिति आपकी बेहतर रहेगी. अगर आप किसी नए कार्य को शुरू करने के लिए लोन लेना चाहते हैं, तो वह भी कल आपको आसानी से मिल जाएगा. नए वाहन का भी सुख प्राप्त होगा.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. आप कल का कुछ समय अपने परिवार वालों के साथ व्यतीत करेंगे, जिससे आप धन को कैसे संचय किया जाता है, यह सीखेंगे आप जीवन साथी के साथ भविष्य की बारे में योजनाएं भी बनाएंगे. आप अपने मनपसंद कार्यों को करके काफी खुश नजर आएंगे.

धनु-धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा. कल आपको सरकारी क्षेत्र से लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. पैतृक संपत्ति से भी धन लाभ होगा. अगर आप किसी प्रॉपर्टी में निवेश करना चाहते हैं, तो समय अच्छा है. वरिष्ठ सदस्यों द्वारा आपको कुछ जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी, जिन्हें आप अवश्य पूरा करेंगे. भाई, बहनों के साथ अपने सुख-दुःख बांटते हुए नजर आएंगे.

मकर-मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए मिश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है. अगर आपको किसी नए कार्य करने की योजना बना रहे थे तो वह आपकी सफल होगी. आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. मित्रों के साथ आप कहीं बाहर घूमने भी जाएंगे, जहां काफी खुश नजर आएंगे. किसी परिचित की सहायता से आपको आय के भी कुछ नए अवसर प्राप्त होंगे. आप उनका लाभ उठाने में कामयाब रहेंगे. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी.

कुंभ-कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. कल आप अपने आप को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे, जिसके कारण आप अपने रुके हुए सभी कार्यों को पूरा करेंगे. दूसरों की मदद के लिए भी आगे बढ़ चढ़कर कार्य करेंगे. नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. उच्च अधिकारियों का भी भरपूर सहयोग मिलेगा. कार्यक्षेत्र में जो लोग आपसे बात नहीं करते थे, कल वह भी आपसे बातचीत करेंगे.

मीन-मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत बढ़िया रहने वाला है. आपकी सेहत पहले से बेहतर रहेगी. प्रतिदिन की दिनचर्या में कुछ बदलाव करें. सुबह की सैर, योगा को शामिल करें तो बेहतर रहेगा. अगर आपने पहले कोई निवेश किया हुआ है, तो उसका भी पूरा लाभ मिलेगा. पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. जीवनसाथी के साथ आप उनके घर के कार्य में हाथ बटाते हुए नजर आएंगे.

About rishi pandit

Check Also

भगवान गणेश के विकट रूप की पूजा करने से मिलेगी सुख और समृद्धि

वैशाख महीने के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी 27 अप्रैल, शनिवार को है। इस दिन विकट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *