Sunday , May 12 2024
Breaking News

Rashifal 17th June: अधिकारियों से बात करते समय वाणी की मधुरता बनाए रखें, जानिए शनिवार का पंचांग और राशिफल

17 June 2023 का दैनिक पंचांग: शुक्रवार, 17 जून 2023 को आषाढ़ माह के कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि रहेगी। 17  जून को रोहिणी नक्षत्र और शूल योग का संयोग रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो अभिजीत मुहूर्त 11:54 मिनट से 12:49 तक रहेगा। राहुकाल जिसे अशुभ माना जाता है सुबह 08:53 से 10:37  मिनट तक रहेगा।

हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि  चतुर्दशी09:11 तक
नक्षत्र  रोहिणी16:25 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
शकुनि
चतुष्पाद
09:11 तक
21:36  तक
पक्षकृष्ण  
वार   शनिवार 
योग  शूल25:01 तक
सूर्योदय05:24 
सूर्यास्त19:19 
चंद्रमा  वृषभ 
राहुकाल08:53 −10:37  
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासआषाढ़ 
शुभ मुहूर्तअभिजीत11:54 − 12:49

राशिफल

मेष मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. कल आपको अपने परिवार वालों का साथ मिलेगा. मित्रों के सहयोग से कोई नया कार्य करने को मिलेगा, जिससे आपकी आय में बढ़ोतरी हो सके. आप अपने रुके हुए सभी कार्यों को पूरा करने में सफल रहेंगे. जीवनसाथी को मिली तरक्की से आप काफी खुश नजर आएंगे. घर में पूजा, पाठ का आयोजन होगा.

वृषभ-वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए जो प्रयास कर रहे थे, वह कामयाब होंगे. पिताजी आपके व्यवसाय में धन खर्च करेंगे. नौकरी में आपको तरक्की के अवसर मिलेंगे. कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारियों से बात करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखें. कल आपका कोई अटका हुआ कार्य पूरा होगा.

मिथुन-मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. जो लोग घर से ऑनलाइन का कार्य कर रहे हैं, उन्हें अच्छा खासा लाभ प्राप्त होगा. कल से आपको धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. विदेशों में पड़ी आपकी जमीन का अच्छा सौदा होगा. आर्थिक स्थिति आपकी मजबूत बनेगी. कल आप अपने लिए परिवार वालों के लिए खरीदारी करेंगे.

कर्क-कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए ओर दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. मित्रों के द्वारा आपको किसी सुखद समाचार की प्राप्ति होगी, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा. कल आपको आय के भी काफी सारे स्रोत प्राप्त होंगे. आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी. किसी यात्रा पर भी जाने की योग बन रहे हैं, यात्रा आपके लिए अच्छी रहेगी लेकिन अपने कीमती सामान की सुरक्षा करें.

सिंह-सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. जो लोग व्यवसाय कर रहे हैं, व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त करेंगे. नौकरी में भी उच्च अधिकारियों के द्वारा सुख समाचार की प्राप्ति होगी. कल आपको नई नौकरी का भी ऑफर मिल सकता है लेकिन अभी आपको पुरानी नौकरी में ही टिके रहना बेहतर होगा. वरिष्ठ सदस्यों को अनदेखा न करें, उनसे बातचीत करें और आप अपने मन में चल रही समस्याओं को सांझा करें.

कन्या-कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका विशेष रूप से फलदायक रहने वाला है. भाई, बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी को मिली तरक्की से आप काफी खुश नजर आएंगे. जीवनसाथी कल आपको कोई नया शुरू कराएगे, जिससे आय में बढ़ोतरी हो सके. अगर आपने पहले कोई निवेश किया हुआ है, तो उसका भी पूरा लाभ मिलेगा.

तुला-तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियों से भरा रहेगा. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. कल आप अपने बिजनेस में रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करेंगे. मित्रों की सहायता से नए-नए कॉन्ट्रैक्ट मिलेंगे. आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी. किसी परिचित की सहायता से रुके हुए धन को प्राप्त करेंगे. कल आप अपने सभी खर्चों को बचत बनाकर करें तो बेहतर रहेगा.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, उन्हें और अधिक कार्य करने का मौका मिलेगा. कल आपके किसी रिश्तेदार की वजह से परिवार में अनबन हो सकती है. छात्रो को विदेशों से भी शिक्षा प्राप्त करने के अवसर मिलेंगे. कल आपको किसी नए प्रोजेक्ट पर भी काम करने का मौका मिलेगा, जिससे आपको काफी कुछ सीखने को मिलेगा.

धनु-धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बेहतर रहने वाला है. कल आपको अपने मित्रों का भरपूर सहयोग मिलेगा. मित्रों की सहायता से आय के कुछ नए स्त्रोत प्राप्त होंगे. आप मित्रों के साथ किसी नए व्यवसाय को करने की भी योजना बनाएंगे. पैतृक व्यवसाय कर रहे जातक पैतृक व्यवसाय में कुछ बदलाव करेंगे. वरिष्ठ सदस्यों द्वारा आपको कुछ जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी.

मकर-मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा. कल आप अपनी मानसिक शांति के लिए कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में व्यतीत करेंगे. बड़ों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा. मित्रों की सहायता से आपको आय के कुछ नए अवसर प्राप्त होंगे. नौकरी कर रहे जातकों को नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे.

कुंभ-कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए उत्तम रहने वाला है. कल आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी. माता-पिता का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा. आप माताजी को लेकर ननिहाल घूमने भी जाएंगे, जहां वह काफी खुश नजर आएंगी. पहले किए गए निवेश का पूरा लाभ मिलेगा. मकान, प्लॉट को खरीदने की इच्छा पूरी होगी. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं.

मीन-मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियों से भरा रहेगा. कल आपका स्वास्थ्य दुरुस्त रहने की पूरी उम्मीद है. अपने अच्छे स्वास्थ्य के चलते कल आप अपने दोस्तों के साथ खेलने का प्लान बना सकते हैं. माता या पिता की सेहत पर आपको कल बहुत धन खर्च करना पड़ सकता है, इससे आपकी आर्थिक स्थिति बिगड़ेगी लेकिन साथ ही रिश्तों में मजबूती आएगी.

About rishi pandit

Check Also

अगर घर में है वास्तु दोष तो करें यह आसान उपाय

  वास्तु के अनुसार आपको घर में दक्षिण दिशा में सोना चाहिए। जिससे आपके स्वभाव …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *