Thursday , May 9 2024
Breaking News

Rashifal 10th June: कुछ समय आप बच्चों के साथ ही व्यतीत करेंगे, जानिए शनिवार का पंचांग और राशिफल

10 June 2023 Ka Panchang:  10 जून को आषाढ़ कृष्ण पक्ष की उदया तिथि सप्तमी और शनिवार का दिन है। 10 जून को दोपहर 3 बजकर 39 मिनट तक रवि योग रहने वाला है। साथ ही इस दिन दोपहर 3 बजकर 39 मिनट तक शतभिषा नक्षत्र रहेगा। 10 जून को कालाष्टमी मनाई जाएगी। जानिए शनिवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय। 

 शुभ मुहूर्त

  • रवि योग – 10 जून को दोपहर 3 बजकर 39 मिनट तक
  • शतभिषा नक्षत्र  – 10 जून को दोपहर 3 बजकर 39 मिनट तक
  • 10 जून 2023 – कालाष्टमी

राहुकाल- सुबह 08:51 से सुबह 10:35 तक

सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

  • सूर्योदय- सुबह 5:22 AM
  • सूर्यास्त- शाम 7:17 PM

राशिफल

मेष-मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका काफी अच्छा रहने वाला है. कल आप अपने आप को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे, जिसके कारण आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करेंगे. दूसरों की मदद करने के लिए भी आगे बढ़ेंगे. वरिष्ठ सदस्यों का आप पर आशीर्वाद बना रहेगा. आप अपने मन की बातों को अपनी माता जी के साथ साझा करेंगे. बहन की सेहत में सुधार होगा.

वृषभ-वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है. जो जातक घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, उन्हें अपने परिवार की याद सताएगी. अपना कुछ समय आप बच्चों के साथ ही व्यतीत करेंगे, जिससे आप अपने आप को काफी तरोताजा महसूस करेंगे. एकांत में वक्त बिताना अच्छा है लेकिन आपके दिमाग में कुछ चल रहा है तो लोगों से दूर रहकर आप और ज्यादा परेशान हो सकते हैं, इसलिए आपको हमारी सलाह है कि लोगों से दूर रहने से बेहतर होगा, किसी अनुभवी शख्स से अपनी परेशानी के बारे में बात करें.

मिथुन-मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. कल का दिन मौज मस्ती और आनंद से भरा रहेगा क्योंकि आप जिंदगी को पूरी तरह जिएंगे. परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा. ग्रहस्थजीवन में सुख शांति बनी रहेगी. सभी लोग मिलकर किसी धार्मिक स्थल पर घूमने की योजना बनाएंगे, जहां सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे.

कर्ककर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करने में कामयाब रहेंगे. कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारियों का भरपूर सहयोग मिलेगा, उनके द्वारा सुखद समाचार की भी प्राप्ति होगी. कल समय की नजाकत को देखते हुए आप अपने लिए समय निकाल सकते हैं, लेकिन ऑफिस के किसी काम के अचानक आ जाने के कारण आप ऐसा करने में सफल नहीं हो पाएँगे.

सिंह-सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं. कल आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी. रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. कल आप अपने मन की बातों को अपने माता जी के साथ साझा करेंगे.

कन्या-कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा. जीवनसाथी को मिली तरक्की से आप काफी खुश नजर आएंगे. परिवार में खुशियां भरा माहौल होगा. आप बच्चों को लेकर शॉपिंग मॉल व पिकनिक पर भी जाएंगे, जहां वह खूब मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे. आपको समाज की भलाई करने का मौका मिलेगा, जिसमें आप आगे बढ़ चढ़कर कार्य करते हुए नजर आएंगे.

तुला-तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. आप अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने के जो प्रयास कर रहे थे, वह कामयाब होंगे. आपका रुका हुआ धन आपको प्राप्त होगा. अगर आपने पहले कोई निवेश किया हुआ है तो उसका भी पूरा लाभ मिलेगा. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका उत्तम रहने वाला है. कल आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी. माता-पिता का भरपूर सहयोग व सानिध्य मिलेगा. कल आप अपने मित्रों व परिवार वालों के साथ किसी धार्मिक स्थान पर घूमने जाने की योजना बनाएंगे. अचानक से आपको किसी छोटी यात्रा पर जाना पड़ सकता है, जो यात्रा आपके लिए सुखद रहेगी.

धनु-धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. कल कोई अच्छी खबर मिल सकती है, जिससे आप काफी खुश नजर आएंगे. भाई के विवाह में आ रही अड़चने किसी परिचित की सहायता से समाप्त होंगी. घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा. गृहस्थजीवन में सुख शांति बनी रहेगी. जीवनसाथी के साथ आप किसी लॉन्ग ड्राइव पर जाएंगे, जहां प्यार भरी बातें करते हुए नजर आएंगे.

मकर-मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए मिश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातकों को अपनी नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. कल आपको किसी नई नौकरी का भी ऑफर आएगा, जिसने आय अधिक होगी. जो लोग व्यवसाय कर रहे हैं, वह व्यवसाय में नई योजनाओं को लागू करेंगे. कल व्यवसाय से संबंधित ही यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा आपके लिए लाभदायक रहेगी.

कुंभ-कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत अच्छा रहने वाला है. पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. भाई के विवाह प्रस्ताव पर मोहर लगेगी. घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा, सभी लोग एक साथ कार्य करते हुए नजर आएंगे. हायर एजुकेशन के लिए समय अच्छा है. आपको अपना मनपसंद विषय पढ़ने का मौका मिलेगा.

मीन-मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल के दिन आपके लिए सुखद रहने वाला है. आपकी सेहत में पहले से सुधार होगा. प्रतिदिन की दिनचर्या में कुछ बदलाव करेंगे तो और अधिक सुधार देखने को मिलेगा. अपने जीवनसाथी के साथ पारिवारिक समस्याओं को सांझा करें. प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने प्रेमी के साथ खुशी भरे पल व्यतीत करेंगे. भाई, बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा.

About rishi pandit

Check Also

इन राशि वालों को बुध ग्रह के मिथुन राशि में प्रवेश से मिलेगा लाभ

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर एक ग्रह की चाल का व्यक्ति के जीवन पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *