Friday , May 10 2024
Breaking News

Rashifal 6th June: परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा, जानिए मंगलवार का पंचांग और राशिफल

06 June 2023 का दैनिक पंचांग: हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि  :तृतीया24:50 तक
नक्षत्र  पूर्वाषाढा23:13 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
वणिज
विष्टि
14:20 तक
24:50 तक
पक्षकृष्ण  
वार   मंगलवार 
योग  शुभ
शुक्ल
05:24 तक
25:54 तक
सूर्योदय05:24 
सूर्यास्त19:15  
चंद्रमा  धनु 
राहुकाल15:47−17:31 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासआषाढ़ 
शुभ मुहूर्तअभिजीत11:55 −12:43

राशिफल

मेष-मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. विद्यार्थी मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे, लेकिन आपके कुछ मित्र आपका ध्यान भटकाने की बार-बार कोशिश करेंगे. ऐसे मित्रों से दूर रहें जो लोग घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं. कल उन्हें अपने परिवार के याद सताएगी. परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा.

वृषभ-वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. जो लोग व्यवसाय को आगे बढ़ाने के प्रयास कर रहे थे, वह कल कामयाब होंगे. पिताजी भी आपके व्यवसाय में धन खर्च करेंगे. माताजी के साथ धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे, जहां कुछ समय व्यतीत करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी.

मिथुन-मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. गृहस्थ जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. सभी लोग एक साथ मिलकर कार्य करते हुए नजर आएंगे. वरिष्ठ सदस्यों से कल आप अपने मन की बातों को साझा करेंगे. कल आपको पैसों की अहमियत का पता चलेगा. आप भविष्य की योजनाओं के बारे में बातचीत करेंगे और धन संचय कैसे किया जाता है यह भी सीखेंगे, जिससे भविष्य में कोई परेशानी ना हो.

कर्क-कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. आप घर की साज-सज्जा व मरम्मत पर भी काफी धन खर्च करेंगे. घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा. सभी लोग एक साथ मिलकर कार्य करते हुए नजर आएंगे. आप अपने लिए और परिवार वालों के लिए कुछ खरीदारी करेंगे.

सिंह-सिंह राशि वाले जातको की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत अच्छा रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातकों को अपनी नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. उच्च अधिकारियों का भरपूर सहयोग मिलेगा. कल आपको अपने कार्यक्षेत्र में किसी के भी कहे में आकर कोई ऐसा कार्य नहीं करना है, जिसके लिए आपको बाद में पछताना पड़े. पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. माता जी से कल आपकी किसी बात को लेकर बहस हो सकती है.

कन्या-कन्या राशि वाले जातको की बात करें तो कल का दिन आपका बेहद सुखद रहने वाला है. भाई, बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. कल आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी. परिवार वालों के द्वारा आपको कोई उपहार भी मिलेगा, जिससे आप काफी खुश नजर आएंगे. घर में किसी नए मेहमान का आगमन होगा. जिससे परिवार में खुशियां भरा माहौल होगा.

तुला-तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत अच्छा रहने वाला है. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. जो लोग घर से ऑनलाइन का कार्य कर रहे हैं, उन्हें भी अच्छा खासा लाभ प्राप्त होगा. कल आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय के लिए निकालेंगे, जिसमें अपने मनपसंद कार्यों को करेंगे. आप अपने प्रतिदिन की दिनचर्या में कुछ बदलाव करेंगे, सुबह की सैर, योगा और ध्यान करेंगे.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. कल आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करेंगे. मकान, प्लॉट को खरीदने की जो योजना बना रहे थे, वह कुछ समय के लिए टल सकती है. परिवार वालों के साथ आप धार्मिक स्थान पर घूमने जाने की योजना बनाएंगे, लेकिन किसी काम के अचानक आ जाने की वजह से यह यात्रा टल सकती हैं.

धनु-धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियों से भरा रहने वाला है. परिवार का भरपूर सहयोग मिलेगा. माता-पिता के साथ आप धार्मिक कार्यक्रमों में सम्मिलित होंगे, जहां आपक कुछ समय भी व्यतीत करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी. कल आप अपनी मीठी वाणी के कारण सभी लोगों से अपना कार्य पूरा कराने में कामयाब रहेंगे.

मकर-मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत ही अच्छा रहने वाला है. कल आप अपने आप को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे, जिसके कारण आप अपने अपने रुके हुए सभी कार्यों को पूरा करेंगे. बहन की सेहत में सुधार होगा. किसी मित्र के द्वारा मिले शुभ समाचार से आपका मन प्रसन्न होगा. छात्र खूब मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे.

कुंभ-कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका उत्तम रहने वाला है. आप अपनी ऊर्जा का इस्तेमाल किसी मुश्किल में फंसे इंसान की मदद करने के लिए करें. कल आप अपने रुके हुए कार्य को भी पूरा करेंगे. पिताजी के द्वारा आपको कोई कार्य सौंपा जाएगा, जो आप अवश्य पूरा करेंगे. आप बच्चों को लेकर पिकनिक पर भी घूमने जाएंगे. सायंकाल का समय आप अपने जीवनसाथी के साथ व्यतीत करेंगे.

मीन-मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका ओर दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातकों को अपनी नौकरी में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे. व्यवसाय कर रहे जातक भी व्यवसाय में काफी अच्छा लाभ प्राप्त करेंगे. आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी. आपको आपके रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. पैतृक संपत्ति से भी धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं.

About rishi pandit

Check Also

सूर्य गोचर से बनेगा गुरु आदित्य योग, 14 मई से बदल जाएगी इन 5 राशियों की तकदीर, बरसेगा पैसा

सूर्य के गोचर से वृषभ राशि में 12 साल के बाद सूर्य और गुरु की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *