Thursday , March 28 2024
Breaking News

Rashifal 29th may: निर्णय सोच-समझकर लें , दांपत्य जीवन सुखद रहेगा,जानिए सोमवार का पंचांग और राशिफल

29 May 2023 का दैनिक पंचांग : हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि  नवमी11:46 तक
नक्षत्र  उत्तर फाल्गुनी28:23 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
कौवाला
तैतिल
11:46 तक
24:31 तक
पक्षशुक्ल 
वार   सोमवार 
योग  वज्र20:52 तक
सूर्योदय05:28 
सूर्यास्त19:08 
चंद्रमा  सिंह 
राहुकाल07:11 − 08:53 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासज्येष्ठ 
शुभ मुहूर्तअभिजीत11:51 − 12:45

राशिफल

मेष-मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. कल आप अपने घर में कोई नई वस्तु की खरीदारी कर सकते हैं, जिसकी आप काफी लंबे समय से योजना बना रहे थे. आर्थिक स्थिति आपकी अच्छी रहेगी. मित्रों की सहायता से आपको नए नए कांटेक्ट भी मिलेंगे. जॉब में परफॉर्मेंस बेहतर रहेगा. उच्च अधिकारियों के द्वारा भी शुभ समाचार की प्राप्ति होगी.

वृषभ-वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. कल धन का आगमन हो सकता है. बदलते मौसम के कारण सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा. किसी अच्छे डॉक्टर से परामर्श करेंगे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा. कल आपकी वाणी लाभ प्रदान करेगी. नौकरी कर रहे जातकों को कल नई नौकरी का भी ऑफर आएगा, जिसमें आय अधिक होगी.

मिथुन-मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. विद्यार्थी खूब मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे, लेकिन आपके कुछ मित्र आपका ध्यान भटकाने की बार-बार कोशिश करेंगे. व्यवसाय संबंधी कोई भी निर्णय सोच-समझकर ले. दांपत्य जीवन सुखद रहेगा. जीवनसाथी के साथ आप प्यार भरे पल व्यतीत करेंगे.

कर्क-कर्क राशि वाले जातकों की बात करे तो कल का दिन आपका खुशियों से भरा रहने वाला है. जो जातक व्यवसाय कर रहे हैं, वह व्यवसाय को लेकर उत्साहित व प्रसन्न होंगे. कोई रुका हुआ कार्य पूरा होगा. शिक्षा में सफलता की प्राप्ति होगी. शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा. अनावश्यक कार्यों पर खर्च करना पड़ेगा लेकिन आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.

सिंह-सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. कल आपको प्रत्येक कार्य में सफलता मिलेगी, जिससे आप काफी खुश नजर आएंगे. आप अपने आप को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे. आप अपने प्रतिदिन के दिनचर्या में सुबह की सैर, योगा व ध्यान को शामिल करेंगे. पिताजी का भरपूर सहयोग मिलेगा. पिताजी से आप अपने मन की बातों को साझा करेंगे.

कन्या-कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत अच्छा रहने वाला है. व्यवसाय में उन्नति से प्रसन्नता होगी. छोटे व्यापारियों को भी कल व्यापार में अच्छा खासा लाभ प्राप्त होगा. जो जातक पैतृक व्यवसाय कर रहे हैं, वह व्यवसाय में कुछ बदलाव करेंगे, जिसके लिए अपने वरिष्ठो से बातचीत करेंगे. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. ग्रहस्थजीवन में सुख शांति बनी रहेगी.

तुला-तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियों से भरा रहने वाला है. जो लोग नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, कल उन्हें अच्छी नौकरी मिल सकती है. जॉब में प्रगति को लेकर प्रसन्नता रहेगी. नवीन अफसरों की प्राप्ति होगी. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. आर्थिक लेन-देन में सावधानी बरतने की आवश्यकता है.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है. कल जॉब में सफलता की प्राप्ति होगी. उच्च अधिकारियों के द्वारा सुखद समाचार भी सुनने को मिलेगा, जिससे आप काफी खुश नजर आएंगे. वाहन क्रय करने के संकेत हैं. धन लाभ और प्रतिष्ठा का लाभ मिलेगा. जमीन, मकान, वाहन आदि में निवेश लाभदायक सिद्ध होगा.

धनु-धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका ओर दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. कल जॉब में उच्च अधिकारियों से लाभ मिलेगा. आपके द्वारा किए गए कार्यों से सभी लोग खुश नजर आएंगे. व्यवसाय में किसी परिवर्तन को लेकर शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. छोटे व्यापारी भी कल व्यापार में अच्छा खासा लाभ प्राप्त करेंगे. युवा लव लाइफ को लेकर प्रसन्न रहेंगे.

मकर-मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातकों को नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. बेरोजगार लोगों को भी मित्र की सहायता से अच्छा रोजगार मिलेगा. कल आर्थिक लाभ हो सकता है. पिता के आशीर्वाद से लाभ मिलेगा. राजनीतिज्ञों को सफलता मिलेगी. नेताओं से भी मिलने के अवसर मिलेंगे.

कुंभ-कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. कल आप अपने आप को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे. आप अपने रुके हुए कार्यों को ही पूरा करेंगे. अगर आपका कोई परिचित आपसे धन उधार मांगे तो आप पहले उससे लिखित में लें कि वह आपका धन कब लौटाएगा. किसी के भी कहीं में आकर कोई निवेश ना करें. जीवनसाथी को मिली तरक्की से काफी खुश नजर आएंगे.

मीन-मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. कल धन का आगमन हो सकता है. व्यवसाय में सफलता के संकेत हैं. दांपत्य जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. नौकरी कर रहे जातकों को अपनी नौकरी में प्रमोशन के मार्ग खुल सकते हैं. कल आप अपनी समस्याओं का समाधान ढूंढने का प्रयास करेंगे. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. किसी से भी मांग कर वाहन ना चलाएं.

About rishi pandit

Check Also

30 वर्षों बाद शुभ योग में हिंदू नववर्ष की शुरुआत, तीन राशि वालों को मिलेगा सबकुछ

वैदिक पंचांग की गणना के अनुसार 09 अप्रैल से हिंदू नववर्ष विक्रम संवत 2081 की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *