Thursday , May 2 2024
Breaking News

National: 2024 के चुनावी अभियान में जुटी भाजपा, ‘हर लाभार्थी तक पहुंचे सरकार’, मुख्यमंत्रियों को PM का निर्देश

पीएम ने पार्टी कार्यकर्ताओं को उचित सम्मान देने की बात कही

National bjp engaged in 2024 campaign pm modi instructions to chief ministers government should reach-every beneficiary: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ नए संसद भवन के उद्घाटन के साथ ही भाजपा पूरी तरह 2024 के चुनावी मोड में आ चुकी है। नई संसद के उद्घाटन के तुरंत बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा मुख्यालय पहुंचे और भाजपा के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। बैठक में उन्होंने उनके राज्यों में चल रहे विकास कार्यों की जानकारी ली और साथ ही उन्हें पूरी तरह जनता की सेवा में खुद को झोंक देने का निर्देश दिया। बैठक में भाजपा शासित मुख्यमंत्रियों में योगी आदित्यनाथ, हेमंत बिस्व सरमा, शिवराज सिंह चौहान सहित पूर्वोत्तर राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हुए। बैठक से पहले पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया। गृहमंत्री अमित शाह भी इस हाई प्रोफाइल मीटिंग में उपस्थित रहे। 

भाजपा सूत्रों के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी के मुख्यमंत्रियों को पूरी तरह जनता की सेवा में जुट जाने का निर्देश दिया है। उन्होंने प्रदेश में केंद्र-राज्य सरकारों की कल्याणकारी योजनाओं के हर लाभार्थी तक पहुंचने और उनका सम्मान करने का निर्देश दिया है। अंतिम वर्ष में केंद्र सरकार और राज्यों की लाभकारी योजनाओं को और ज्यादा लोगों तक पहुंचाने का निर्देश दिया गया है। पीएम ने पार्टी कार्यकर्ताओं को उचित सम्मान देने की बात भी कही है। 

जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री ने भाजपा मुख्यमंत्रियों और नेताओं से विपक्ष की आलोचनाओं से विचलित हुए बिना सीधे जनता से जुड़ने की बात कही है। इसके लिए राज्य सरकारों को अपने स्तर पर भी स्थानीय लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए कार्यक्रम चलाने और लोगों से जुड़ने के लिए कहा गया है। सभी नेताओं को अपने-अपने प्रदेशों की राजधानियों तक सीमित न रहकर दूर-दराज क्षेत्रों तक सीधे पहुंचने का निर्देश दिया गया है।

2024 का एजेंडा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ 2024 के लोकसभा चुनाव के एजेंडे की बात भी की है। उन्होंने बताया है कि किन मुद्दों के सहारे स्थानीय जनता को अपने साथ लेकर चुनाव की लड़ाई में उतरना है। केंद्र सरकार की योजनाओं के कारण महिलाओं-युवाओं के बीच अपने लिए विशेष समर्थक वर्ग तैयार किया है। गरीबों, आदिवासियों और दलित-पिछड़ों को साथ लेकर पार्टी चुनाव की हैट्रिक लगाना चाहती है।

चुनावी मोड में दिखेगी भाजपा
भाजपा सोमवार से ही पूरे चुनावी मोड में दिखाई पड़ेगी। पार्टी ने 29 मई को देश के सभी राज्यों में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी जनता तक पहुंचाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। जिन राज्यों में भाजपा की सरकारें हैं, वहां मुख्यमंत्री राजधानियों में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। जिन राज्यों में भाजपा की सरकारें नहीं हैं, वहां केंद्रीय मंत्री भाजपा के प्रदेश अध्यक्षों के साथ प्रेस वार्ता करेंगे। इसके अलावा भी अलग-अलग मंत्रियों को अलग-अलग शहरों में प्रेस कांफ्रेंस करने का निर्देश दिया गया है। दिल्ली में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण मुंबई में, स्मृति ईरानी रोहतक में और अनुराग ठाकुर गुजरात में पत्रकारों से बात करेंगे। 

About rishi pandit

Check Also

दूसरे देशों के दबाव में रूस से नहीं लेते तेल तो भारत को होता 8 अरब डॉलर का नुकसान

नई दिल्ली  भारत रूसी कच्चे तेल (Crude Oil) का सबसे बड़ा खरीदार रहा है। भारत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *