Friday , April 19 2024
Breaking News

Rashifal 24th May: घर में पूजा, पाठ का आयोजन होगा, जानिए बुधवार का पंचांग और राशिफल

आज का पंचांग (Aaj Ka Panchang) : 24 मई को ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि और बुधवार का दिन है. 24 मई को शाम 5 बजकर 18  मिनट तक गण्ड योग रहेगा. इसके अलावा 24 मई को शाम 3 बजकर 6 मिनट तक पुनर्वसु नक्षत्र रहेगा.

तिथि    -पंचमी- 27:02:21 तक
नक्षत्र    -पुनर्वसु- 15:06:35 तक
करण    -बव – 13:58:13 तक, बालव – 27:02:21 तक
पक्ष     -शुक्ल
योग     -गण्ड – 17:18:55 तक

दिन-   बुधवार (Wednesday) 

सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ

सूर्योदय          -05:26:08
सूर्यास्त          -19:09:50

हिन्दू मास एवं वर्ष

शक सम्वत 1945   -शोभकृत
विक्रम सम्वत           -2080
काली सम्वत            -5124
प्रविष्टे / गत्ते             -10
मास पूर्णिमांत          -ज्येष्ठ

अशुभ समय (अशुभ मुहूर्त)

दुष्टमुहूर्त           -11:50:32 से 12:45:26 तक
कुलिक            – 11:50:32 से 12:45:26 तक
कंटक             – 17:20:01 से 18:14:56 तक
राहु काल          -12:17:59 से 14:00:57 तक

शुभ समय (शुभ मुहूर्त)

अभिजीत       कोई नहीं

दिशा शूल

दिशा शूल     उत्तर

राशिफल

मेष-मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. जो जातक नौकरी की तलाश में इधर-उधर घूम रहे हैं, उन्हें अपने किसी परिचित की सहायता से नौकरी मिलने के संकेत हैं. परिवार वालों का सहयोग मिलेगा, सभी लोग मिलकर एक साथ कार्य करते हुए नजर आएंगे. घर में पूजा, पाठ का भी आयोजन होगा. बच्चों के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे, जिससे आप अपने आप को काफी तरोताजा महसूस करेंगे. कल बिना किसी की मदद  लिए धन कमा पाने में सक्षम होंगे.

वृषभ-वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आप का मिलाजुला रहने वाला है. जो जातक व्यवसाय कर रहे हैं, व्यवसाय में रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करने में कामयाब रहेंगे. मित्रों का सहयोग मिलेगा. आपका झगड़ालू स्वभाव आपके दुश्मनों की सूची लंबी कर सकता है. किसी को खुद पर इतना नियंत्रण ना दे कि वह आपको नाराज कर सके और जिसके लिए बाद में आपको पछताना पड़े. आपके पास कल पैसा भी पर्याप्त मात्रा में होगा और इसके साथ ही मन में शांति भी होगी.

मिथुन-मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहेगा. परिवार वालों का सहयोग मिलेगा. परिवार के सभी लोगों के साथ आप किसी धार्मिक स्थान पर घूमने जाने की योजना बनाएंगे. माता-पिता से आप अपने मन की बातों को सांझा करेंगे. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने की संकेत है. कल आपका रुका हुआ धन आपको प्राप्त होगा. आपकी सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. किसी अच्छे डॉक्टर से परामर्श करें तो बेहतर रहेगा.

कर्क-कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. जो जातक घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, उन्हें अपने परिवार की याद सताएगी. नौकरीपेशा लोगों को अपने कार्यक्षेत्र में दिए गए कार्यों को समय पर करना होगा नहीं तो आपके सीनियर आपसे नाराज हो सकते हैं. कल किसी के भी कहे में आकर कोई निवेश ना करें. अपनी भावनाओं पर खासतौर पर गुस्से पर काबू रखें. आपकी माता पक्ष से आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है, हो सकता है कि आपके मामा या नाना आपकी आर्थिक मदद करें.

सिंह-सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत अच्छा रहने वाला है. परिवार वालों का सहयोग मिलेगा. सभी लोग मिलकर कहीं घूमने जाने की योजना बनाएंगे. मौज मस्ती की यात्राएं और सामाजिक मेलजोल आपको खुश रखेंगे और सुकून देंगे. जो लोग काफी वक्त से आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे, उन्हें कल कहीं से धन प्राप्त हो सकता है, जिससे जीवन की कई परेशानियां दूर हो जाएंगी. गृह प्रवेश के लिए शुभ दिन है.

कन्या-कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. मित्रों की सहायता से आपको आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे, जिनसे आप लाभ कमाने में कामयाब होंगे. नौकरी कर रहे जातकों को अपनी नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. आपको किसी नई नौकरी का ऑफर भी मिल सकता है, जिसमें आय अधिक होगी. वरिष्ठ सदस्यों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा. संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा.

तुला-तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत अच्छा रहने वाला है. जो जातक घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, उन्हें अपने परिवार की याद सताएगी. भाई, बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. मित्रों की सहायता से नए-नए कांटेक्ट मिलेंगे. व्यापार को आगे बढ़ाने में आपको सफलता मिलेगी. किसी मित्र की सहायता से रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. आप अपने रुके हुए सभी कार्यों को पूरा करेंगे. अगर आपने किसी से धन उधार लिया हुआ है तो वह भी आप समय से पहले लौटाएंगे.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. जो लोग घर से ऑनलाइन का कार्य करते हैं, उन्हें अच्छा खासा लाभ प्राप्त होगा. छोटे व्यापारी भी अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए जो प्रयास कर रहे थे, वह कामयाब होंगे. जीवनसाथी को आप कोई नया कार्य शुरू कराएगे, जिसमें आप उनका पूरा सहयोग करेंगे. परिवार वालों का सहयोग मिलेगा. कल आप अपने किसी मित्र के घर दावत पर जाएंगे, जहां सभी लोगों से मुलाकात होगी.

धनु-धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. परिवार वाले सभी लोग मिलकर किसी धार्मिक स्थान पर घूमने जाने की योजना बनाएंगे, जहां सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे. व्यवसाय से संबंधित यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है, जो यात्रा आपके लिए लाभदायक रहेगी. जो लोग साझेदारी में व्यवसाय करते हैं, उन्हें अच्छा खासा लाभ प्राप्त होगा. जो लोग विदेशों से आयात-निर्यात का कार्य कर रहे हैं, उन्हें कोई शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. पिताजी से आप अपने मन की बातें साझा करेंगे.

मकर-मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातको को अपनी नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. कल आप अपनी मीठी वाणी के कारण अपना सभी कार्य पूरा कराने में कामयाब रहेंगे. समाज की भलाई के लिए भी कार्य करने का मौका मिलेगा. परिवार वालों के साथ आप कुछ समय व्यतीत करेंगे. सेहत से जुड़े कार्यक्रमों को फिर से शुरू करने के लिए अच्छा दिन है, हालांकि धन आपकी मुट्ठियों से आसानी से सरक जाएगा लेकिन आपके अच्छे सितारे कमी भी नहीं आने देंगे.

कुंभ-कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा. सभी क्षेत्रों से आपको कुछ ना कुछ शुभ समाचार सुनने को मिलेगा. आपके जो कार्य किसी कारणवश रुक गए थे, वह कल सभी पूरे होंगे. नए वाहन का भी सुख प्राप्त होगा. जीवनसाथी को मिली तरक्की से आप काफी खुश नजर आएंगे. घर में पूजा, पाठ का आयोजन होगा. अगर आपने किसी से पैसे लिये हुए थे, वह भी कल आप लौटाने में कामयाब रहेंगे. माताजी का सानिध्य मिलेगा.

मीन-मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए उत्तम रहने वाला है. गृहस्थजीवन में सुख शांति बनी रहेगी, सभी लोग मिलकर एक साथ खाना खाते हुए नजर आएंगे. बहन की सेहत में सुधार होगा. संतान को अच्छी नौकरी मिलने से माता-पिता काफी खुश नजर आएंगे. जो लोग घर से दूर रहकर पढ़ाई कर रहे हैं, उन्हें अपने परिवार वालों की याद सताएगी. अपने बिजी दिन में से कुछ समय निकालकर आप अपने मन पसंदीदा कार्यो को करेंगे. जीवनसाथी के साथ आप धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे, जहां कुछ समय व्यतीत करेंगे.

About rishi pandit

Check Also

रामनवमी पर अयोध्या में भगवान रामलला का हुआ सूर्य तिलक, श्रद्धालुओं को प्रसाद में बंटी धनिया की पंजीरी

अयोध्या/नई दिल्ली. अलौकिक राम मंदिर में रामनवमी का मुख्य पर्व बुधवार को पहली बार मनाया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *