Monday , April 29 2024
Breaking News

MI vs SRH: मुंबई ने हैदराबाद को 8 विकेट से हराया, कैमरून ने जमाया शानदार शतक

Cricket ipl 2023 mi vs srh mumbai indians wins by 8 wickets against sunrisers hyderabad know updates: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गये मैच में मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हरा दिया है। इसके साथ ही मुंबई इंडियंस प्लेऑफ के करीब पहुंच गई है। पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद सनराइजर्स ने 5 विकेट के नुकसान पर 200 रन बनाये। जवाब में मुंबई की टीम ने 18 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर ही जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया। मुंबई की इस जीत में कैमरून ग्रीन और कप्तान रोहित शर्मा का अहम योगदान रहा। कैमरून ग्रीन ने 47 गेंदों पर 100 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 8 चौके और 8 छक्के जमाये। यह इस सीज़न का नौवां शतक है, जो कि आईपीएल में एक सीज़न का रिकॉर्ड है। इसके अलावा रोहित शर्मा ने 37 गेंदों पर 56 रन बनाए। इसमें 8 चौके और 1 छक्का शामिल हैं। इसके बाद बाकी का काम सूर्यकुमार यादव ने 16 गेंदों पर 25 रन बनाकर पूरी कर दिया।

प्लेऑफ की रेस

मुंबई की इस जीत के साथ राजस्थान रॉयल्स बाहर हो चुका है और चौथे स्थान के लिए बेंगलुरु ही मुंबई के लिए एकमात्र प्रतिद्वंदी है।अब रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस के प्लेऑफ में पहुंचने की गुंजाइश तभी बनती है जब गुजरात टाइटंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हरा दे।

हैदराबाद की पारी

पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने मुंबई को जीत के लिए 201 रनों का लक्ष्य दिया। हैदराबाद के लिए विवरांत शर्मा और मयंक अग्रवाल ने शानदार प्रदर्शन किया। मयंक ने 46 गेंदों का सामना करते हुए 83 रन बनाए, जबकि विवरांत ने 47 गेंदों में 69 रन बनाए। मुंबई के लिए आकाश मधवाल ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवरों में 37 रन देकर 4 विकेट लिए।

प्लेइंग XI

मुंबई इंडियंस

रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन (कप्तान), कैमरून ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, टिम डेविड, नेहल वढेरा, क्रिस जॉर्डन, पीयूष चावला, जेसन बेहरेनडॉर्फ, कुमार कार्तिकेय, आकाश मधवाल

सनराइजर्स हैदराबाद

अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), हैरी ब्रूक, ग्लेन फिलिप्स, अब्दुल समद, कार्तिक त्यागी, मयंक डागर, भुवनेश्वर कुमार, नितीश रेड्डी.

About rishi pandit

Check Also

ट्रेनों के रिजर्व सीट पर कब्जा करने वालों पर कार्रवाई के लिए चेकिंग स्टाफ की तुरंत मदद रेलवे सुरक्षा बल करेगा

बोकारो ट्रेनों के रिजर्व सीट पर कब्जा करने वालों पर कार्रवाई के लिए चेकिंग स्टाफ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *