Thursday , May 9 2024
Breaking News

Shahdol: ट्रेन दुर्घटना, शहडोल-कटनी पैसेंजर हुई रवाना, बाकी ट्रेनें रद

शहडोल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ शहडोल के सिंहपुर रेलवे स्टेशन में बुधवार को सुबह माल गाड़ियों में आपसी भिड़ंत के बाद ट्रैक पूरी तरह से जाम है। स्थिति यह है कि 24 घंटे बीत जाने के बाद भी रेलवे ट्रैक खाली नहीं हो पाया है। यात्री ट्रेन पूरी तरह से रद हैं। कल दिन भर कोई भी ट्रेन इस रूट से नहीं गुजरी और जो ट्रेन दिल्ली की तरफ से आ रही थी उनको शहडोल में ही रोक दिया गया और यहां से यात्रियों को बस के द्वारा आगे के सफर पर रवाना किया गया । यात्रियों को बस में बैठा कर अनूपपुर स्टेशन तक ले जाया गया और अनूपपुर से विशेष ट्रेन के द्वारा इनको आगे के लिए रवाना किया गया ।

गुरुवार को भी यह स्थिति है कि अब पूरी तरह से रेलवे स्टेशन पर सन्नाटा पसरा हुआ है। सारी गाड़ियां जो शहडोल से होकर गुजरती थी उनको यहां से रद किया गया है जो दिल्ली की ओर जाने वाली गाड़ियां है उनको उनके रूट को डायवर्ट किया गया है। शहडोल से केवल एक ट्रेन शहडोल कटनी पैसेंजर को सुबह 12:00 बजे यहां से रवाना किया गया ताकि जो यात्री कटनी तक जाना चाहे वह यहां से जा सकें बाकी सारी गाड़ियों को रद रखा गया है।

रेल मंडल बिलासपुर के एपीआरओ अंबिकेश साहू से बात की गई तो उनका कहना था कि स्थिति सामान्य होने में आज का दिन और लग सकता है । उम्‍मीद है कि कल से गाड़ियां ट्रैक पर दौड़ने लगेंगी। कुल मिलाकर कोरोना में जिस तरह की स्थिति रेलवे स्टेशन पर नजर आती थी ठीक उसी तरह की स्थिति आज देखी गई है ।

पूरी तरह से स्टेशन पर सन्नाटा पसरा हुआ है। जहां पर बुकिंग होती है वहां पर भी खाली था और लोग जो आ रहे थे वह ट्रेन रद्द होने की सूचना मिलने के बाद निराश होकर वापस लौट रहे थे । ऑटो चालकों के धंधे पर भी इसका असर पड़ा है। यात्री ट्रेन रद्द होने के बाद से ऑटो चालकों का काम धंधा 2 दिन से ठप है और अधिकांश लोग अपने घरों पर ऑटो रखकर छुट्टियां मना रहे हैं ।

गौरतलब है कि ईद का त्यौहार 2 दिन बाद है और अक्षय तृतीया होने के कारण भी शादी-विवाह का सीजन चल रहा है लोग अपने सफर को जाना चाहते थे लेकिन ट्रेनें रद हो जाने से उनको निराशा हो रही है । अब देखना है कि शुक्रवार को क्या स्थिति बनती है ट्रेन पटरी पर दौड़ती हैं या कि फिर वैसे ही स्थिति रहेगी ।

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: सामूहिक दुष्कर्म के आरोपियों को पुलिस ने रात में दबोचा, दरिंदों के घर चला बुलडोज़र

घर गिराने को लेकर महिलाओं का हंगामा शहडोल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ बीती रात शहडोल जिले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *