Thursday , May 16 2024
Breaking News

Rashifal 6th April: खुश रहें, ज्यादा तनाव न लें, मेहनत के दम पर प्रमोशन होगा, जानिए गुरुवार का पंचांग और राशिफल

06 अप्रैल 2023 का दैनिक पंचांग : हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि  पूर्णिमा10:02 तक
नक्षत्र  हस्त12:34 तक
करण बावा
बालवा
10:02 तक
22:14 तक
पक्षशुक्ल  
वार   गुरुवार 
योग  व्याघात26:25 तक
सूर्योदय06:09 
सूर्यास्त18:37 
चंद्रमा  कन्या 
राहुकाल13:57 − 15:30 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासचैत्र 
शुभ मुहूर्तअभिजीत11:58 − 12:48

राशिफल

मेष- आज का दिन आपके लिए अच्छा है। यदि आप छोटे और साधारण कार्यों से शुरुआत करेंगे तो आपको अधिक सफलता मिलेगी। प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई मामला आपके पक्ष में हल होने की संभावना है। आर्थिक स्थिति कुछ सामान्य रहेगी।

वृषभ-आज का दिन आपके लिए थोड़ा कमजोर रहेगा। मानसिक रूप से आप चिंताओं से घिरे रहेंगे और ख़र्चों में वृद्धि होगी लेकिन आमदनी में भी वृद्धि होगी और शारीरिक रूप से आप स्वस्थ रहेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको अधिक मेहनत करनी होगी।

मिथुन-कार्यक्षेत्र में आज आपकी सफलता सुनिश्चित होगी। पारिवारिक कार्य पूरे करने में आज आप सफल रहेंगे। दोस्तों से फोन पर बात करें। सेहत के मामले में आप तरोताजा महसूस करेंगे। आज आप अपना समय कहानी की किताबें पढ़ने में बिताएंगे।

कर्क-पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव के कारण आप कुछ तनाव महसूस करेंगे। एक कठिन समय के बाद आखिरकार आप अपने चेहरे पर मुस्कान के साथ आराम कर सकते हैं। निवेश सलाह पर अपना निर्णय लें।

सिंह- आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। यात्रा के बाद जोग बने। सावधानी बहुत आवश्यक है क्योंकि शारीरिक परेशानी हो सकती है। स्वास्थ्य आज कमजोर रहेगा। साथ ही खर्चे और भी बढ़ेंगे, जो आपको दुखी कर सकते हैं।

कन्या- आज आपका कोई खास काम समय पर पूरा हो जाएगा। स्वास्थ्य के मामले में आज आप ऊर्जावान रहेंगे। किसी नजदीकी मित्र से फोन पर लंबी बातचीत होगी। घर में परिवार के साथ समय बिताएं। घर से काम करने वालों को आज वरिष्ठों से फोन पर मदद मिलेगी।

तुला- आज खुश रहें और ज्यादा तनाव न लें। मेहनत की अपेक्षा के अनुरूप पदोन्नति होगी। आज नियमित जीवन शैली और संतुलित आहार की उपेक्षा नहीं करनी चाहिए। आपका पारिवारिक जीवन आरामदायक वातावरण में सुखी रहेगा और सामाजिक रूप से आप अधिक लोकप्रियता हासिल करेंगे।

वृश्चिक- आज का दिन आपके लिए कमजोर रहेगा। खर्चे बढ़ेंगे और सेहत भी कुछ नाजुक रहेगी। तनाव आपको परेशान करेगा, जिससे काम में बाधा आ सकती है, लेकिन शादीशुदा जातकों के वैवाहिक जीवन में आज प्रेम बढ़ेगा।

धनु-आज आपके सोचे हुए काम आज पूरे होंगे। आपका आर्थिक पक्ष काफी मजबूत रहेगा। अपना दायरा बढ़ाने के लिए आपको किसी दोस्त से आर्थिक मदद मिल सकती है। आज आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।

मकर-मकर राशि के कुछ जातक आज किसी बात को लेकर भ्रमित हो सकते हैं। संपत्ति के अनुबंध को अंतिम रूप देने से पहले सभी दस्तावेजों को ध्यान से पढ़ लें, अन्यथा नुकसान हो सकता है। आर्थिक लाभ की संभावना है।

कुंभ-आज का दिन आपके लिए थोड़ा कमजोर रहेगा। स्वास्थ्य कमजोर रहेगा, जिससे आप बेचैनी महसूस करेंगे। भाग्य का शुक्र है कि आपको बहुत काम मिलेगा। घर में सुख-समृद्धि रहेगी। घर में परिवार के साथ समय बिताने में आपको आनंद आएगा।

About rishi pandit

Check Also

बाबा केदारनाथ जाने का बना रहे हैं प्लान? जानें दिल्ली से क्या है आसान रूट

  उत्तराखंड में स्थित विश्व प्रसिद्ध चारों धामों में से एक बदरीनाथ धाम (Badrinath Dham) …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *