Friday , May 17 2024
Breaking News

Rashifal 30th March: जिंदगी में चल रहे तनाव से राहत मिलेगी, जानिए गुरूवार का पंचांग और राशिफल

30 मार्च 2023 का दैनिक पंचांग: हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि  नवमी23:32 तक
नक्षत्र  पुनर्वसु22:57 तक
करण बालवा
कौवाला
10:18 तक
23:32 तक
पक्षशुक्ल  
वार   गुरुवार 
योग  अतिगंदा25:01 तक
सूर्योदय06:17 
सूर्यास्त18:33 
चंद्रमा   मिथुन 
राहुकाल13:57 − 15:29 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासचैत्र 
शुभ मुहूर्तअभिजीत12:01 − 12:50

राशिफल

मेष-आज आपका ज्ञान और मज़ाकिया अंदाज़ आपके आस-पास के लोगों को प्रभावित करेगा। आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। इस समय आपका भाग्य आपका पूरा साथ देगा।

वृषभ-आज का दिन आपके लिए बहुत ही अच्छा रहेगा। जिंदगी में चल रहे तनाव से राहत मिलेगी और जो लोग प्रेम जीवन में हैं उन्हें भी अपनों से दिल की बात खोलने का मौका मिलेगा। कामकाज में आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे।

मिथुन-आज आपका दिन अच्छा रहेगा। जो कर्मचारी घर से काम कर रहे हैं उन्हें आज किसी जरूरी काम से ऑफिस जाना पड़ सकता है। आप अपने अभ्यास से कुछ अच्छी बातें साझा करेंगे। बच्चे किसी काम में आपका सहयोग ले सकते हैं।

कर्क-आप अपने काम के लिए तारीफ के पात्र हो सकते हैं। आप गुस्सा करने से बचते हैं और ऐसा कुछ भी करने से बचना चाहते हैं जिससे किसी को ठेस पहुंचे। कुछ लोगों को आपसे किसी प्रकार की सहायता की आवश्यकता हो सकती है।

सिंह- आज का दिन एक्शन से भरपूर रहेगा। आपकी आमदनी भी रुकी हुई है और ख़र्चे भी बढ़ रहे हैं, लेकिन डराने-धमकाने से आपको घबराने की ज़रूरत नहीं है। आप सब कुछ संभाल लेंगे। भावनात्मक तनाव बढ़ सकता है और आपके विरोधी आपको परेशान करने की कोशिश करेंगे।

कन्या-आज का दिन आपके लिए बहुत ही अच्छा रहने वाला है अगर आप किसी को अपने मन की बात बताना चाहते हैं। आज आप अपने कार्यों को पूरा करने में सफल रहेंगे। अविवाहितों के लिए विवाह प्रस्ताव आएंगे।

तुला-स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है, क्योंकि आपको छोटी-मोटी बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है। किसी के प्रति आपका आकर्षण बढ़ सकता है जिससे आप अपने काम को नज़रअंदाज़ कर सकते हैं, इससे बचें।

वृश्चिक-आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। मध्याहन के बाद स्थिति में बड़ा बदलाव आता है और मानसिक तनाव से मुक्ति मिलती है। आप राहत की सांस लेते हैं। कुछ रुके हुए काम पूरे होंगे। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा और प्रेम जीवन जीने वालों को भी शुभ समाचार मिलेंगे।

धनु –परिवार के लोगों का पूरा सहयोग मिलेगा। पिता आपकी आर्थिक मदद करेंगे। अगर यह आपके रिश्ते के लिए अच्छा है, तो उनके लिए कोई रिश्ता नहीं आएगा।

मकर- आज आप लोग सावधान रहें। आस्था और विश्वास काम आएगा। प्रेम के मामले में आप भाग्यशाली रहेंगे। जीवनसाथी का विवेक काफी अच्छा रहेगा। इस समय आपकी एकाग्रता भंग हो सकती है।

कुंभ-आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। दांपत्य जीवन में शुभ समाचार आएंगे और आपसी संबंधों में वृद्धि होगी। प्रेम जीवन जीने वालों को दोपहर तक कष्ट होगा लेकिन मध्याहन के बाद निरंतरता में परिवर्तन होगा।

मीन- आज प्रॉपर्टी खरीदने का फैसला करेंगे। किसी प्रॉपर्टी में निवेश करने के बारे में सोच सकते हैं। लवमेट्स को एक दूसरे से उपहार प्राप्त होंगे। आप घर के आराम में फंसने के बारे में सोचेंगे। घर से आपको पूरा सहयोग मिलेगा।

About rishi pandit

Check Also

बाबा केदारनाथ जाने का बना रहे हैं प्लान? जानें दिल्ली से क्या है आसान रूट

  उत्तराखंड में स्थित विश्व प्रसिद्ध चारों धामों में से एक बदरीनाथ धाम (Badrinath Dham) …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *