Sunday , June 2 2024
Breaking News

लालू यादव की जमानत पर फैसला टला, अब 6 सप्ताह बाद सुनवाई

scam by lalu yadev: रांची/ चारा घोटाले के कई मामलों में सजायाफ्ता और राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई फिर टल गई है। आज झारखंड हाईकोर्ट में लालू की जमानत पर फैसला हो सकता था लेकिन आखिरी समय में जमानत याचिका पर सुनवाई 6 सप्ताह के लिए टल गई। लालू प्रसाद यादव ने रांची स्थित उच्च न्यायालय में स्वास्थ्य का हवाला देते हुए जमानत याचिका लगाई है। यदि लालू प्रसाद यादव को आज कोर्ट से जमानत मिल जाती तो जेल से बाहर आ जाएंगे। गौरतलब है कि लालू प्रसाद यादव अपनी आधी सजा जेल में काट चुके हैं, इसी आधार पर उन्हें जमानत मिलने की बात कही गई है।

सीबीआई बोले, नियम तोड़े, न मिले जमानत

वहीं लालू यादव की जमानत याचिका के फैसले से पहले सीबीआई ने झारखंड उच्च न्यायालय में गुरुवार को एक पूरक शपथपत्र दाखिल किया है। जेल सीबीआई ने शपथपत्र में कहा है कि लालू ने जेल में रहते हुए लगातार नियमों का उल्लंघन किया है। लगातार जेल नियमावली को तोड़ा है और उनकी तबीयत भी अब स्थिर है, इसलिए, उन्हें रांची स्थित राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान रांची से बिरसा मुंडा जेल भेज देना चाहिए। गौरतलब है कि चारा घोटाले के मामले में दुमका कोषागार से गबन केस में लालू की जमानत याचिका पर शुक्रवार को झारखंड उच्च न्यायालय में सुनवाई होनी है। जमानत के लिए लालू की याचिका पर न्यायमूर्ति अपरेश कुमार सिंह की पीठ सुनवाई करने वाली है।

न्यायिक हिरासत में रहते हुए लालू प्रसाद यादव द्वारा बिहार के एक भाजपा विधायक को किए गए फोन के मामले में उनके खिलाफ पटना में एक एफआईआर भी दर्ज की गई है। बिहार की भाजपा-जदयू सरकार लगातार लालू यादव को जेल में मिल रही सुविधाओं पर आपत्ति जताते रहे हैं।

About rishi pandit

Check Also

सिक्किम विधानसभा चुनाव के रुझानों में एसकेएम को फिर से बहुमत, कांग्रेस का खाता तक नहीं खुला

गंगटोक. सिक्किम की 32 विधानसभा सीटों पर रुझान आने शुरू हो गए हैं। इसके नतीजे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *