Tuesday , May 21 2024
Breaking News

MP: चंबल में डूबे पदयात्रियाें में 3 के शव मिले, 4 की तलाश जारी

Gwalior morena news 10 hikers going tokaroli drowned at barotha ghat of chambal river:digi desk/BHN/मुरैना/ बरोठा घाट पर डूबे शिवपुरी के पदयात्रियों में से तीन के शव मिल गए हैं। चार की तलाश अभी भी की जा रही है। हालांकि पहले बताया गया था कि 10 पदयात्री डूबे हैं। लेकिन दस में से तीन लोग बचकर नदी पार कर गए थे। एसडीआरएफ, गोताखोर सहित पुलिस अभी भी चार अन्य पदयात्रियों को बचाने का प्रयास कर रहे हैं। जिन पदयात्रियों के शवों को चंबल से निकाला गया है, उनमें जानकीलाल कुशवाह, देवकीनंदन कुशवाह व कल्लो कुशवाह हैं। अभी भी रुक्मणी कुशवाह, लवकुश कुशवाह, ब्रजमोहन कुशवाह, रश्मि कुशवाह लापता है। रेस्क्यू दल के लोग सभी लापता लोगों को तलाश रहे हैं। पदयात्री शिवपुरी के चिलापत गांव के हैं। इसके बाद से पदयात्रियों के स्वजन भी मौके पर पहुंच चुके हैं और कुछ पहुंच रहे हैं।

टैंटरा थाना क्षेत्र के चंबल नदी स्थित बरोठा घाट पर करोली के कैला मंदिर जाने वाले 10 पद यात्रियों के डूबने की खबर है। ये सभी लोग चंबल नदी को पैदल पार कर रहे थे। इसी दौरान नदी में डूब गए है। सूचना मिलने पर टैंटरा, सबलगढ़ पुलिस गोताखोरों व एसडीआरएफ टीम के साथ मौके पर पहुंच कर यात्रियों की तलाश कर रही है। डूबने वाले लोग शिवपुरी जिले के कोलारस के निवासी बताए जा रहे है।

घटनाक्रम के मुताबिक कोलारस शिवपुरी के कुछ लोग पैदल राजस्थान में करोली की कैलादेवी के मंदिर के दर्शन करने जा रहे थे। सभी लोग टैंटरा थाना क्षेत्र के बरोठा घाट के पास चंबल नदी को पैदल ही पार कर रहे थे। इसी दौरान वे पानी में डूब गए। बताया जाता है कि यात्रियाें को बताया गया था कि बराेठा घाट पर चंबल में पानी कम है। इसलिए वे पैदल नदी को पार कर रहे थे। लेकिन वहां पर पानी गहरा था। जैसे ही इस बात की सूचना टैंटरा व सबलगढ़ पुलिस को मिली। वैसे ही पुलिस गोताखोरों व एसडीआरएफ के साथ मौके पर पहुंचकर यात्रियों की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस के इस काम में आसपास क्षेत्र के गांवों के लोग भी मदद कर रहे है।

About rishi pandit

Check Also

MP: रेलवे स्टेशन पर चले हथियार, पानी की बोतल का अधिक दाम वसूलने पर हुआ विवाद, तीन यात्री गंभीर घायल

Madhya pradesh shajapur weapons fired at railway station in shajapur: digi desk/BHN/ शाजापुर/ शाजापुर जिले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *