Sunday , May 12 2024
Breaking News

Crime : शेयर मार्केट में पैसा लगाने का झांसा देकर बैंक मैनेजर से 10 लाख की ठगी

Raipur raipur crime news cheating of 10 lakhs from the bank manager in the name of investing money in the stock market: digi desk/BHN/रायपुर/ ठगी की वारदात कम नहीं हो रही है। ठग आसानी से पढ़े लिखे लोगों को अपने झांसे में ले रहे हैं। ताजा मामला पंडरी थाना क्षेत्र का सामने आया है। जहां एचडीएफसी बैंक के मैनेजर को ठग लिया गया। ठगों ने शेयर मार्केट में मुनाफा कमाने के नाम पर 10 लाख 50 हजार रुपये की ठगी की। पुलिस आरोपित के लिखाफ धाेखाधड़ी का अपराध दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पंडरी थाने में दुर्गा मंदिर के पीछे दुबे कालोनी मोवा निवासी रविश जान हारुण ने रिपोर्ट दर्ज करवाई। प्रार्थी एचडीएफसी बैंक शाखा मंत्रालय नया रायपुर मे बैंक मैनेजर के पद पर कार्यरत है। प्रार्थी से अक्टूबर से नवंबर 2021 के बीच एक माह में ठगी हुई। मैनेजर ने बताया कि आरोपित अक्षय दोडु मोरे ने प्रार्थी व उसकी पत्नी अरूनिमा विलसन और पत्नी की बड़ी बहन अरूनिता विलसन को झांसे में लिया। आरोपित ने कहा शेयर मार्केट में रकम लगाने के लिए डेढ गुना रकम वापस लौटाने का वादा किया। अगर नुकसान हुआ तो इसकी जिम्मेदारी उसकी होगी। उसने पैसे वापस करने की भी बात कही। वहीं उसने कहा कि शेयर मार्केट में निवेश कर अपने सभी कस्टमरों को प्राफिट देता है। इसी भरोसे में मैनेजर आ गया।

अक्षय के द्वारा 100 के स्टांप पेपर में कराई गई। आरोपित के खाते में पहले 50 हजार रुपये के बाद अलग-अलग किस्तों में रकम खाते में 10 लाख 50 हजार रुपये ट्रांसफर किए गए। उक्त दिए गए पैसे को वह तीन से चार महिने के अंदर 50 फीसदी के फायदे के साथ वापस लौटाने का झांसा दिया। फायदे के झांसे में आकर पैसे दे दिए। समय बीतने के बाद जब पैसे नहीं मिले तो उससे संपर्क किया गया। अक्षय ने अपने फोन बंद कर लिए। इसके बाद मुंबई एरोली थाने मुंबई महाराष्ट्र में जाकर उससे संपर्क किया गया, तक उसने दो-तीन महीने में पैसे देने की बात कही। लेकिन अब तक पैसे नहीं लौटाया।

About rishi pandit

Check Also

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में लगातार तेज आंधी-तूफान और बारिश का कहर जारी

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले सहित आसपास इलाके में लगातार तेज आंधी-तूफान और बारिश का कहर जारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *