Sunday , June 16 2024
Breaking News

Manish Sisodia: जेल में मनेगी सिसोदिया की होली, जमानत पर 10 मार्च को सुनवाई

Manish sisodia news liquor scam accused delhi ex dy cm cbi remand important hearing on bail: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम और शराब घोटाले के आरोपी मनीष सिसोदिया की होली जेल में मनेगी। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में उनकी जमानत पर बहस हुई। कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद फैसला रिजर्व रख लिया। अगली सुनवाई 10 मार्च को होगी।

सीबीआई ने कोर्ट को बताया कि अभी आरोपियों को आमने-सामने बैठकर पूछताछ की जाना है। वहीं कुछ दस्तावेज और बरामद किए जाने हैं। इसलिए 3 दिन की रिमांड दी जाए।वहीं मनीष सिसोदिया के वकील ने दलील दी कि पूछताछ में सहयोग नहीं करना रिमांड का आधार नहीं हो सकता है जबकि मनीष सिसोदिया जांच में पूरा सहयोग कर रहे हैं। वकील ने यह आरोप भी लगाया कि मनीष सिसोदिया पर गुनाह कबूल करने का आरोप लगाया जा रहा है। उनके घर पर झापा मारा जा चुका है, कुछ नहीं मिला, इसलिए अब दस्तावेज बरामद करने की बात गलत है।

वहीं सिसोदिया के वकील ने उनकी पत्नी की खराब मानसिक स्थिति और त्योहार का भी जिक्र किया, लेकिन कोर्ट ने जमानत पर कोई फैसला नहीं किया।मनीष सिसोदिया को हाल ही में सीबीआई ने आबकारी नीति घोटाला मामले में गिरफ्तार किया था। सुप्रीम कोर्ट ने सिसोदिया की याचिका पर विचार करने से यह कहते हुए इनकार कर दिया था कि यह एक ‘गलत मिसाल’ कायम करेगा और उनके लिए प्रभावी वैकल्पिक उपाय उपलब्ध हैं।

मनीष सिसोदिया ने 2021-22 के लिए शराब नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में कथित भ्रष्टाचार के संबंध में सीबीआई द्वारा गिरफ्तारी के बाद मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था।

पेशी के दौरान सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त

मनीष सिसोदिया की पेशी के दौरान आम आदमी पार्टी ने हंगामा करने की कोशिश की, लेकिन सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए। आज का दिन न केवल मनीष सिसोदिया, बल्कि आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल के लिए भी बहुत अहम माना जा रहा था।

About rishi pandit

Check Also

नीट परीक्षा परिणाम को लेकर देशभर में जारी विवाद के बीच ABVP प्रतिनिधिमंडल ने की शिक्षा मंत्री प्रधान से मुलाकात

नई दिल्ली नीट परीक्षा परिणाम को लेकर देशभर में जारी विवाद के बीच अखिल भारतीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *