Friday , May 17 2024
Breaking News

MP: एक साथ निकली तीनों भाई-बहन की शव यात्रा, देखने वालों की आंखें बरस पड़ीं

MP, morena after the death in the accident funeral procession of all three brothers and sisters came out together: digi desk/BHN/मुरैना(/सड़क हादसे में तीन भाई-बहनों की मौत से पूरे जौरा में शोक की लहर दौड़ गई। हादसे में छोटी बहन नेहा व भाई धीरज के साथ मारे गए ऋषभ शर्मा की शादी उप्र के लखनऊ की चांदनी शर्मा से बीते महीने 28 जनवरी को ही हुई है। उसके घर में शादी और नई दुल्हन के आने की खुशियां ठीक से मन भी नहीं पाई कि, मातम पसर गया। मृतकों की मां मोतीरानी जैन और ऋषभ की नई नवेली दुल्हन चांदनी का रो-रोकर बुरा हाल है।

ढांढस बंधाने पहुंचे लोगों का कलेजा भी ऋषभ की पत्नी और मां रुदन देखकर फट गया। जिस घर में 25 दिन पहले धूमधाम से दुल्हन की डोली आई थी, उसी दरवाजे से एक साथ तीनों भाई-बहन की अर्थी उठी। घर से श्मशान तक तीनों की अंतिम यात्रा एक साथ निकली, जिसे देखने वाले भी आंखों से आंसू नहीं रोक पाए।

इस परिवार में अब कोई पुरुष सदस्य भी नहीं बचा।अंतिम यात्रा को कंधा उनके रिश्तेदारों, मृतकों के दोस्त, पड़ोसियों ने दिया। मृतक ऋषभ के परिवार में उसकी मां मोतीरानी जैन, पत्नी चांदनी और बड़ी बहन तमन्ना हैं। बड़ी बहन तमन्ना की शादी दो साल पहले उप्र के मैनपुरी में हुई है।

रात में हाइवे पर भूसे से ओवरलोड भरे वाहनों की रहती है भीड़

मुरैना जिले से अवैध भूसा परिवहन बड़े स्तर पर होता है। भूसे से भरे ट्रक व ट्रैक्टर-ट्रालियां रात के समय सड़कों से गुजरती हैं। जौरा क्षेत्र में सबलगढ़, कैलारस की ओर से हर राज दर्जनों वाहन ऐसे आते हैं। भूसे से भरे यह वाहन इतने ओवरलोड होते हैं, कि क्षमता से कहीं ज्यादा भूसा भर लेते हैं। मोटी तिरपाल से विशेष तरह की विशाल पोटली सी बनाकर उसमें इस तरह भूसा भरा जाता है कि वह ट्राली को पूरी तरह ढंक लेता है, ऐसी ही हालत भूसे से भरे ट्रकों की होती है। भूसे से भरे ट्रक व ट्राली से साइड लेने पर उनके सामने या पीछे आने वाले वाहन तो क्या सड़क तक नहीं दिखती। रात के समय बेरोक-टोक यह अवैध परिवहन होता है।

शादी को छोड़ लोग पहुंचे घायलों को कार से बाहर निकालने

जहां हादसा हुआ है, वहां से चंद कदम दूरी पर एमएस रोड किनारे ही एक शादी समारोह चल रहा था। हादसे से पहले टायरों के घिसटने की आवाज आई, उसके बाद वाहन टकराने का धमाका सा हुआ। यह आवाज इतनी जोर से थी कि शादी समारोह में शामिल लोगों से लेकर घरों में सो रहे लोग भी जाग गए।

शादी समारोह में शामिल युवक घटना स्थल पर पहुंचे, जिन्होने कार में फंसे घायलों को बाहर निकालना शुरू किया। कार इतनी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुई, कि अंदर फंसे लोगों को निकालने के लिए सरिया-संबल का उपयोग करना पड़ा। फोन पर सूचना मिलने पर 15 मिनट में ही जौरा टीआइ ओपी रावत एंबुलेंस को लेकर आ गए।एंबुलेंस से चारों घायलों को जौरा अस्पताल ले जाया गया, जहां ऋषभ व उसके छोटे भाई धीरज को मृत घोषित कर दिया।

हादसे के बाद एक घंटे तक लगा रहा हाइवे पर जाम

इस हादसे के कारण नेशनल हाइवे 552 पर एक घंटे से ज्यादा समय तक जाम लगा रहा। कार से टकराने के बाद भूसे से भरा ट्रक हाइवे पर इस तरह पलटा कि छोटे वाहनों को निकलने तक की जगह नहीं बची। जेसीबी व क्रेन मशीन बुलाकर ट्रक को एक किनारे किया गया, वहीं क्षतिग्रस्त हुई कार को भी सड़क से हटाकर किनारे किया गया। इस कारण सुबह साढ़े 5 से लेकर पौने 6 बजे तक नेशनल हाइवे पर जाम लगा रहा। एक घंटे तक मुरैना से जौरा एवं मुरैना से जौरा की ओर आने वाले वाहन सड़क पर फंसे रहे।

About rishi pandit

Check Also

हाईवे पर तेज रफ्तार डंफर की टक्कर से दो की मौत, हादसे के बाद घर में घुसा

देवास देवास के खातेगांव में एक डंपर ने चाचा-भतीजे को रौंद दिया। दोनों की मौके …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *