Tuesday , May 7 2024
Breaking News

Rewa: भोपाल से सिंगरौली तक बनेगा विंध्य एक्सप्रेस-वे, लगेंगे उद्योग, मिलेगा रोजगार : शिवराज सिंह

रीवा,भास्कर हिंदी न्यूज़/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भोपाल से सिंगरौली तक विंध्य एक्सप्रेस-वे बनेगा, जिसमें भोपाल से दमोह, कटनी, रीवा, सीधी और सिंगरौली शामिल होगा। एक्सप्रेस-वे के दोनों ओर उद्योग स्थापित करेंगे जिससे लोगों को रोजगार मिलेगा। मुख्यमंत्री और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार को रीवा में एयरपोर्ट के निर्माण का भूमिपूजन किया। यह मध्य प्रदेश का 6वां एयरपोर्ट होगा और 239.95 करोड़ रुपये की लागत से बनेगा। प्रदेश में अभी तक भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर और खजुराहो में ही एयरपोर्ट हैं।

सीएम ने कहा कि 2003 के पहले दिग्गी राजा की सरकार थी तो सड़कों का हाल-बेहाल था। कांग्रेस के जमाने में चुनाव के समय विकास कार्य के पत्थर गाढ़े जाते रहे हैं। भाजपा की सरकार ने देशभर में अच्छी सड़कें बनाई हैं। रीवा-सिंगरौली मार्ग में टनल बन जाने से दूरी कम हुई है। रीवा में 750 मेगावाट सोलर प्लांट लगाकर बिजली बनाई जा रही है।

पिता ने आधारशिला रखी, पुत्र ने भूमिपूजन किया

मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरा विंध्य और बघेलखंड विकास की उड़ान भरने के लिए तैयार है। स्वर्गीय माधवराव सिंधिया ने रीवा में रेल की आधारशिला रखी थी, आज ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एयरपोर्ट का भूमिपूजन किया है। दो लाख 88 हजार करोड़ का निवेश विंध्य में करने के प्रस्ताव आए हैं। इससे डेढ़ लाख लोगों को रोजगार मिलेगा।

सिंधिया का चेहरा दिखाकर दादा को बना दिया मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 2018 में कांग्रेस ने सिंधिया का चेहरा दिखाकर मुख्यमंत्री दादा को बना दिया। इससे ग्वालियर-चंबल से घाटा हो गया। जब विकास कार्य को गति नहीं मिली तो सिंधिया बाय-बाय कहकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ आ गए।

लातों के भूत बातों से नहीं मानते

शिवराज ने महिला सम्मेलन में कहा कि अगर किसी बहन-बेटी पर कोई गलत निगाह उठाकर देखेगा तो उसे फांसी के फंदे पर लटकाया जाएगा। उन्होंने कहा कि लातों के भूत बातों से नहीं मानते। अब तक प्रदेश में 23 हजार एकड़ भूमि गुंडे-माफियाओं से छुड़ाई जा चुकी है जो गरीबों को दी जाएगी।

कांग्रेस के शासन में रेल की मांग होती थी, अब हवाई जहाज की : सिंधिया

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस के शासन में देश में रेल की मांग होती थी, अब हवाई जहाज की मांग हो रही है। ये केवल नरेन्द्र मोदी और शिवराज के शासनकाल में संभव है। सिधिंया ने कहा कि कांग्रेस की सरकारों ने 66 साल में देश में 74 हवाई अड्डे बनाए, मोदी के कार्यकाल में नौ साल में ही 74 हवाई अड्ड बन गए। देश में अब 148 हवाई अड्डे हो गए हैं। ज्योतिरादित्य ने कहा कि कांग्रेस के जमाने में नेता-मंत्री हमेशा रोते रहते थे।

About rishi pandit

Check Also

मंडला आदिवासी बाहुल्य जिले में भीमडोगरी स्कूल ने बोर्ड परीक्षा मे लहराया परचम

मंडला आदिवासी बाहुल्य जिले में भीमडोगरी स्कूल ने बोर्ड परीक्षा मे लहराया परचम शासकीय स्कूल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *