Wednesday , May 8 2024
Breaking News

Shahdol: बंद पड़ी खदान में कबाड़ चोरी करने घुसे, गैस रिसाव से 4 लोगों की मौत

शहडोल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ जिले के धनपुरी थाना क्षेत्र अंतर्गत एसईसीएल सोहागपुर क्षेत्र की बंद कोयला खदान में गैस रिसाव के कारण 4 लोगों की मौत हो गई है। मृतक बंद पड़ी खदान में कबाड़ निकालने के लिए घुसे थे। एसईसीएल की बंद पड़ी धनपुरी यूजी माईनस में कबाड़ निकालने दौरान इन लोगों की मौत हुई। गैस रिसाव मामले की जांच के लिए एसआइटी का गठन किया गया है। एडीजीपी डीसी सागर ने एसपी को निर्देश दिए हैं। मामले की पांच सदस्‍यीय समिति जांच करेगी। शहडोल गैस रिसाव मामले की जांच के लिए एसआइटी का गठन किया है।

मृतक बंद पड़ी खदान में कबाड़ निकालने के लिए घुसे थे। एसईसीएल की बंद पड़ी धनपुरी यूजी माईनस में कबाड़ निकालने दौरान इन लोगों की मौत हुई। मृतकों में राज महतो, हजारी कोल, राहुल कोल, कपिल विश्वकर्मा शामिल है। यह घटना गुरुवार की देर रात की है। सुबह खबर लगते ही क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। धनपुरी थाना प्रभारी रतनांबर शुक्ला ने बताया कि घटना रात में हुई है। बंद कोयला खदान में 4 लोगों की मौत की बात सामने आई है। जांच की जा रही है कि घटना किस कारण से हुई है।

उन्‍होंने कहा कि पूरी जांचके बाद ही स्पष्ट होगा कि मौत का कारण क्या है। मालूम हो कि एसईसीएल सुहागपुर क्षेत्र में बंद पड़ी कोयला खदानों से लगातार कोयला चोरी हो रहा है। इसके पहले भी इन बंद पड़ी कोयला खदानों में ऐसी घटनाएं हो चुकी है, लेकिन कालरी प्रबंधन की अनदेखी के कारण इस पर रोक नहीं लग पा रही है। कालरी प्रबंधन द्वारा बंद कोयला खदानों को पूरी तरह से मिट्टी डालकर बंद भी नहीं किया जाता है जिसके कारण यहां लोग कोयला कबाड़ चोरी करने के लिए अक्सर घुसते रहते हैं।

About rishi pandit

Check Also

उज्जैन में डंपर से भिड़ी कार, 2 की मौत,7 घायल, बाइक से टकराने के बाद डंपर के ड्राइवर ने ब्रेक लगाए

उज्जैन उज्जैन में नागदा-उन्हेल रोड पर एक डंपर में कार घुसने से 2 महिलाओं की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *