Wednesday , July 3 2024
Breaking News

Building Collapse : बिल्डिंग गिरी, 3 की मौत, कई लोगों के दबे होने की आशंका, हजरतगंज इलाके में हादसा

UP news several feared trapped as a residential building collapses on wazir hasanganj road in lucknow: digi desk/BHN/ लखनऊ/ लखनऊ के हजरतगंज क्षेत्र (Hazratganj) में एक रिहायशी बिल्डिंग ढह गई। इस हादसे में अह तक तीन लोगों के शव निकाले जा चुके हैं, जबकि कई लोगों के दबे होने की आशंका है। मौके पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीमें पहुंच गई हैं और राहत एवं बचाव कार्य में जुटी हैं। मिली जानकारी के मुताबिक इस अलाया अपार्टमेंट में करीब 50 परिवार रहते हैं। यह अपार्टमेंट वजीर हसन रोड पर स्थित है। फिलहाल ऊपर के फ्लोर पर मौजूद लोगों को निकाला जा रहा है। कुछ लोगों को जीवित हालत में भी निकाला गया, जिन्हेंअस्पताल भेजा गया है।

मौके पर पहुंची NDRF की टीमें

हादसे की जानकारी मिलते ही यूपी के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक मौके पर पहुंच गये और बचाव कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया। आशंका जताई जा रही है कि मलबे में 80-90 के करीब लोग दबे हैं। राहत एवं बचाव के लिए एनडीआरएफ औऱ एसडीआरएफ (NDRF & SDRF) की टीमें भी पहुंच गई हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने भी मामले का संज्ञान लिया और बचाव टीमों को रवाना करने का निर्देश दिया।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, इमारत के ग्राउंड लेवल पर कुछ काम चल रहा था और इसी कारण ये इमारत गिर गई। वैसे ये इमारत काफी जर्जर भी बताई जा रही है। कुछ लोगों का दावा है कि करीब 50 परिवार यहां रह रहे थे, जिसमें 150 के करीब लोग हो सकते हैं। बताया जा रहा है कि सपा के एक बड़े नेता का परिवार भी ऊपरी मंजिल पर रहता था।

About rishi pandit

Check Also

आज अफजाल अंसारी पर हाई कोर्ट सुनाएगा फैसला, सजा हुई तो चली जाएगी सांसदी

गाजीपुर यूपी की गाजीपुर सीट से समाजवादी पार्टी के सांसद अफजाल अंसारी को गैंगस्टर मामले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *