Friday , April 19 2024
Breaking News

Mahakal Temple : मैच से पहले भगवान महाकाल की शरण में क्रिकेट सितारे, ऋषभ के स्‍वास्‍थ्‍य की कामना

MP, Mahakal temple cricket players arrived to visit lord mahakal: digi desk/BHN /उज्‍जैन/ 24 जनवरी को इंदौर के होलकर स्‍टेडियम में भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच तीसरा ए‍क दिवसीय अंतर्राष्‍ट्रीय क्रिकेट मैच खेला जाना है। इससे पहले टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी भगवान महाकाल के दर्शनों के लिए पहुंचे। सूर्यकुमार पहले भस्म आरती में शामिल हुए बाद में गर्भगृह में अभिषेक किया।पंडित भरत और प‍ंंड‍ित ओम ने पूजा करवाई।

जानकारी के अनुसार सूर्य कुमार ने इंदौर में होने वाले न्यूजीलैंड के साथ मैच में जीत और ऋषभ पंत के जल्द स्वस्‍थ होने की कामना की। खिलाड़‍ियों ने नंदी हाल में बैठकर बाबा महाकाल की भस्म आरती देखी। आरती के बाद सोला पहनकर गर्भगृह में बाबा का जल से अभिषेक किया।

मैच से पहले सोमवार को सूर्य कुमार यादव, कुलदीप यादव और वाशिंगटन सुंदर बाबा महाकाल की शरण में पहुंचे। तड़के भस्म आरती में दर्शन के बाद अभिषेक और पूजन किया। उज्जैन सांसद अनिल फिरोजिया ने खिलाड़ियों का स्वागत किया। वहीं मंदिर प्रबंध समिति की ओर से उनका स्वागत किया गया।

रविवार रात को मंदिर समिति को खिलाड़ियों के आने की सूचना मिली थी। इस पर तैयारियां की गईं। सभी को नंदी हॉल में बैठाया गया। भस्म आरती दर्शन के बाद खिलाड़ियों ने गर्भगृह में जलाभिषेक किया।

जानकारी के अनुसार सूर्यकुमार यादव के साथ कुछ अन्‍य खिलाड़ी भी महाकाल भस्‍म आरती में शामिल होने पहुंचे थे। इन्‍होंने आरती में शामिल होकर दर्शन लाभ लिए।

कर्मचारियों संग‌ खिंचवाए फोटो

स्टार खिलाड़ियों के मंदिर पहुंचने पर समिति के कर्मचारी खासे खुश नजर आए। सबने आवभगत की। खिलाड़ियों ने भी कर्मचारियों संग फोटो खिंचवाए और कहा कि फिर आएंगे।

जीत, पंत के स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना

खिलाड़ियों ने भारत-न्यूजीलैंड सीरीज के अंतिम मुकाबले में जीत की कामना की। साथ ही साथी खिलाड़ी ऋषभ पंत के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए भी प्रार्थना की।

About rishi pandit

Check Also

दो साल से कर रहे चुनाव की तैयारी, सब कुछ ठीक है, युवा मतदाता दिखा रहे उत्साह :मुख्य चुनाव आयुक्त

नईदिल्ली दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में चुनाव का महापर्व आज शुक्रवार, 19 अप्रैल से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *