Sunday , October 6 2024
Breaking News

MP: चाइनीच मांझे से रीवा में छात्र की गर्दन व उज्जैन में पुजारी की अंगुलियां कटीं

MP chinese manjha student neck and priest fingers cut from chinese kite string: digi desk/BHN/भोपाल/ पुलिस प्रतिबंधित चाइनीज मांझे पर रोक नहीं लगा पा रही है। रीवा में एक छात्र की गर्दन और उज्जैन में एक पुजारी की अंगुलियां चाइनीच मांझे से कट गईं। दोनों को संबंधित क्षेत्र के अस्पतालों में पहुंचाया गया। रीवा के छात्र की गर्दन पर 90 टांके लगाने पड़े हैं। छात्र की दशा चिंताजनक बताई गई है। जबकि उज्जैन में पुजारी की अंगुलियों पर चार टांके लगाने पड़े हैं। पुजारी ने गर्दन में उलझती डोर को अंगुलियों के सहारे निकालने का प्रयास किया गया। जिसमें उनकी अंगुलियां कट गईं। जानकारी के अनुसार शनिवार की शाम रीवा के समान तिराहा फ्लाईओवर के ऊपर छात्र मोहित सोंधिया(20) निवासी मनगवां बाइक से पहुंचा ही था कि मांझे की चपेट में आ गया।

वह आइटीआइ कालेज से पढ़ाई कर दो दोस्तों को बाइक पर बैठाकर घर जा रहा था। साथियों ने बताया कि बाइक चलाते समय अचानक पतंग का मांझा आया। जिसमें मोहित की गर्दन फंस गई और खून की धार फूट पड़ी। इधर उज्जैन में रविवार दोपहर बाइक से घर जा रहे चिंतामन मंदिर के पुजारी के गले में चाइनीज मांझा फंस गया। पुजारी ईश्वर शर्मा ने बताया कि वह आचार्य शेखर के आश्रम से थोड़ा आगे पुल के समीप पहुंचे ही थे कि उनके गले में चाइनीज मांझा फंस गया, जिसे हटाने के प्रयास में अंगुलियां कट गईं।

छिंदवाड़ा में तीन जख्मी

मंकर संक्रांति पर प्रतिबंधित चाइचीज मांझा ने तीन लोगों की जान खतरे में डाल दी है। शहर में हुई अलग-अलग घटनाओं में चाइनीज मांझे की चपेट में आने से एक छात्र सहित तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। छिंदवाड़ा शहर में पहला हादसा शनिवार को धरम टेकरी के पास हुआ, जहां पर बाइक से घर लौट रहे सचिन इवनाती (15) चाइनीज मांझे की चपेट में आ गए। उनकी गर्दन कट कई। जिस पर टांके लगाने पड़े हैं। दूसरा हादसा गुरैया के पास हुआ, जहां बाइक सवार लाल बाग निवासी अतरलाल (45) बाइक से अपने घर की तरफ लौट रहे थे, तभी उनके गले में चाइनीज मांझा फंस गया, जिससे उसके गले में घाव हो गया। वहीं लाल बाग के पास 14 वर्षीय छात्र स्कूल से लौटने के दौरान मांझे की चपेट में आ गया, जिससे उसका एक पैर बुरी तरह जख्मी हो गया है।

About rishi pandit

Check Also

बुरहानपुर: असीरगढ़ किले के पास खेतों में मुगलकालीन सोने के सिक्के मिलने की अफवाह, लोग कर रहे खोदाई

बुरहानपुर मुगल शासकों की पसंदीदा जगह रहे बुरहानपुर जिले में इन दिनों सोने के सिक्के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *