Thursday , May 16 2024
Breaking News

Surya Gochar: अगले हफ्ते सूर्य-शनि की युति, इन राशियों के लिए भाग्योदय का समय

Surya gochar 2023 conjunction of sun and saturn in next week will bring fortune for there zodiac signs: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ इस महीने सूर्य और शनि का दुर्लभ संयोग होनेवाला है। 14 जनवरी को रात 8 बजकर 57 मिनट पर ग्रहों के राजा सूर्य मकर राशि में प्रवेश करने वाले हैं। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक शनि, मकर राशि के स्वामी हैं। वहीं सूर्य को शनि का पिता माना जाता है। सूर्य के पास राज करने के अधिकार हैं, तो शनि को उनका सेवक माना जाता है। लेकिन शनि को कर्मफलदाता भी माना जाता है। ज्योतिष में इन दोनों के बीच शत्रुता कही गई है। ऐसे में एक ही राशि में इन दोनों से संयोग का कई राशियों पर इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। लेकिन जिनकी कुंडली में शनि अच्छी स्थिति में हैं, उनके लिए सूर्य का गोचर बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है। इसकी वजह ये है कि सूर्य जिस किसी भी भाव में जाते हैं, उसकी वृद्धि कर देते हैं। ऐसे में सूर्य का गोचर कुछ राशियों के लिए भाग्य बदलनेवाला भी हो सकता है। तो चलिए आपको बताते हैं कि किन राशियों के लिए सूर्य-शनि की युति शुभ परिणाम लानेवाली है।

मेष

इस राशि के दसवें भाव में सूर्य का गोचर हो रहा है। सूर्य और शनि दोनों ही दशम भाव के कारक हैं। अप्रैल तक दशमेश शनि अपने ही घर में होंगे। ऐसे में शनि के घर में सूर्य का गोचर इस राशि के जातकों के लिए बहुत ही शुभ परिणाम ला सकता है। ये भाव आपके कार्यक्षेत्र से जुड़ा है। यानी इस अवधि में आपको ना सिर्फ अधिकार मिलेगा, बल्कि तरक्की भी होगी और बड़ी जिम्मेदारियां मिलेंगी। कारोबार के क्षेत्र में भी आपका रुतबा और काम बढ़ेगा। सूर्य का ये गोचर आपके करियर के लिए सबसे अहम वक्त साबित होगा। सिर्फ अपने दिमाग को शांत रखें और किसी से बेकार बहस ना करें। इस गोचर में आपकी आर्थिक स्थिति, मान-सम्मान और व्यापार में बड़ी तरक्की मिल सकती है।

वृष

आपकी राशि के नवें और दशम भाव के स्वामी शनि हैं। यानी भाग्येश और कर्मेश के साथ सूर्य की युति होने जा रही है। इस गोचर में भाग्य आपका पूरा साथ देगा। कारोबार या नौकरी के लिए आपको लंबी यात्रा करनी पड़ सकती है। लेकिन आप जब वापस लौटेंगे तो आपकी सफलता की मिसाल पेश की जाएगी। आपका अच्छा समय शुरु होनेवाला है और आपके पास ऐसा ऑफर आनेवाला है, जो आपके जीवन में बड़ा बदलाव लाएगा। आर्थिक स्थिति से लेकर मान-सम्मान के क्षेत्र में आपको जबरदस्त कामयाबी मिलेगी। लेकिन ध्यान रहे, शनि न्याय के देवता हैं। इन्हें ना झूठ पसंद है ना बेईमानी। अगर आपने धर्म का साथ छोड़ा, तो आपको बड़ा नुकसान भी उठाना पड़ सकता है।

तुला

कर्क राशि के लिए शनि चतुर्थेश और पंचमेश हैं। आपके चतुर्थ भाव में शनि और सूर्य की युति हो रही है। ये समय पारिवारिक सुख-समृद्धि का है। परिवार में खुशहाली आएगी। आप जमीन, मकान या वाहन आदि खरीद सकते हैं। अगर नहीं भी खरीदा, तो इससे जुड़े सुखों में वृद्धि जरुर होगी। अगर आप कहीं दूर नौकरी करते हैं, तो घर से पास नौकरी करने का अवसर मिल सकता है। लेकिन अगर आपने स्वभाव में अहंकार दिखाया या बेईमानी की, तो आपकी नौकरी जा सकती है और घर बैठना पड़ सकता है। ये समय शांति से काम करने और भौतिक सुखों का आनंद उठाने का है। अपनी गलतियों की वजह से इस योग को खराब ना करें।

मकर

आपकी अपनी मकर राशि में सूर्य और शनि का संयोग, जातकों को भाग्यशाली बना सकता है। इस दौरान दोनों ही ग्रह आपका भला करने की कोशिश करेंगे और आपके रास्ते की सभी बाधाएं दूर करेंगे। शनि की दसवें भाव पर दृष्टि आपके कार्यक्षेत्र में भी तरक्की दिला सकती है। सेहत के लिए ये समय काफी बेहतर रहेगा। सूर्य की वजह से आपका काफी ऊर्जावान रहेंगे और नेतृत्व करने की क्षमता दिखाएंगे। वहीं शनि की वजह से आप हर काम सोच-समझकर और ईमानदारी से पूरा करेंगे। इससे आपकी लंबे समय से आ रही आर्थिक समस्या भी दूर हो जाएगी। ये समय आपके जीवन में कुछ और बड़े बदलाव लानेवाला है। इस समय का लाभ उठायें और अवसरों को भविष्य की मंजिल तय करने की सीढ़ियां बनाएं।

About rishi pandit

Check Also

बाबा केदारनाथ जाने का बना रहे हैं प्लान? जानें दिल्ली से क्या है आसान रूट

  उत्तराखंड में स्थित विश्व प्रसिद्ध चारों धामों में से एक बदरीनाथ धाम (Badrinath Dham) …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *