Tuesday , April 30 2024
Breaking News

Rashifal 4th January: कड़ी मेहनत का अच्छा परिणाम मिलेगा, जानिए बुधवार का पंचांग और राशिफल

04 जनवरी 2023 का दैनिक पंचांग: हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि  त्रयोदशी24:02 तक
नक्षत्र  रोहिणी18:48 तक
करणकौवाला
तैतिल
11:00 तक
24:02 तक
पक्षशुक्ल 
वार   बुधवार 
योग  शुक्ला31:24 तक
सूर्योदय07:18 
सूर्यास्त17:32 
चंद्रमा   वृषभ20:52 तक
राहुकाल12:25 − 13:42 
विक्रमी संवत्  2079 
शक सम्वत1944  
मासपौष 
शुभ मुहूर्तअभिजीतकोई नहीं

राशिफल

मेष-आर्थिक लाभ हो सकता है। अच्छे परिणाम मिलेंगे। सितारे साथ दे रहे हैं, इसलिए छोटी हो या बड़ी किसी भी अवधि की योजना बनाने में आपके प्रयास आज अच्छे परिणाम देंगे।

वृषभ-आज का दिन अच्छा रहेगा। उदार स्वभाव आपके लिए कई खुशी के पल लेकर आएगा। पड़ोसियों से सकारात्मक व्यवहार देखने को मिलेगा। आज ऑफिस में माहौल अच्छा रहेगा।

मिथुन- वाक्पटुता से अपने निर्धारित कार्य को करने में सक्षम होंगे। गणेश बौद्धिक चर्चा में न आने की सलाह देते हैं। खाने में कन्फेक्शनरी मिल जाती है।

कर्क- आपका संगठन आपको व्यापार के लिए विदेश भेजने की तैयारी कर रहा है। विदेश में किया गया व्यापार शुभ लाभ देगा। अवसर का भरपूर लाभ उठाएं।

सिंह- आज का दिन सरप्राइज लेकर आएगा। जिन प्रयासों को आपने व्यर्थ माना था, आज उनका फल भी आपको मिलेगा। आज ऑफिस में काम का बोझ बढ़ सकता है।

कन्या- आज प्रभावशाली लोगों का सहयोग उत्साह को दोगुना कर देगा। रिश्तेदारों के साथ अपने संबंधों को नवीनीकृत करने का दिन है। धन लाभ होगा। कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है।

तुला- नए काम के साथ ढेर सारी जिम्मेदारियां भी सामने आएंगी। संस्थान के किसी भी तकनीकी कार्य में प्रतिभा उजागर होगी। यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं, तो आप एक विजेता के रूप में उभरेंगे।

वृश्चिक- आज ज्यादातर काम आपके मन मुताबिक पूरे होंगे। परिवार के सभी सदस्यों के रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी। इस राशि के छात्र आज व्यावसायिक शिक्षा के लिए कुछ शॉर्ट टर्म कोर्स में शामिल हो सकते हैं।

धनु- आज आपको क्रोध और वाणी पर संयम रखना होगा। विवादास्पद मुद्दों पर बहस करने से बचें, जो आपके और आपके प्रियजनों के बीच गतिरोध पैदा कर सकते हैं।

मकर- आज का दिन कार्यक्षेत्र और आर्थिक क्षेत्र में फलदायी रहेगा। आप अपने समर्पण और दृढ़ता का प्रतिफल प्राप्त कर रहे हैं। आर्थिक दबाव को काफी हद तक कम कर सकता है।

कुंभ- आज का दिन अनुकूल रहने वाला है। आज आपके सभी कार्यों में आत्मविश्वास की झलक मिलेगी, कई दिनों से चली आ रही रुकावटें आज दूर होंगी।

मीन- छात्रों के लिए यह दिन थोड़ा मुश्किल भरा हो सकता है। पढ़ाई के दौरान एकाग्रता बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। व्यापार से संबंधित समस्या का समाधान होगा।

About rishi pandit

Check Also

आज का पंचांग: सोमवार, वैशाख पंचमी तिथि – पूजा शुभ मुहूर्त और राहुकाल समय

राष्ट्रीय मिति वैशाख 09, शक संवत 1946, वैशाख कृष्ण पंचमी, सोमवार, विक्रम संवत् 2081। सौर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *