Thursday , May 16 2024
Breaking News

MP: बिजली के बिलों को लेकर विधानसभा में कांग्रेस ने शिवराज सरकार को घेरा

MP assembly session congress mla phundelal unique protest reached the assembly wearing electricity bill dress: digi desk/BHN/भोपाल/ विधानसभा में मंगलवार को कांग्रेस ने बिजली के बिलों को लेकर सरकार को घेरा। ध्यानाकर्षण के माध्यम से पीसी शर्मा ने यह विषय उठाया। उन्होंने कहा कि भोपाल में ही जिनके घरों में बिजली के कनेक्शन दावे किए हैं, उन्हें भी बड़ी राशि के बिल थमाए जा रहे हैं। अस्थाई कनेक्शन के नाम पर किसानों और आम आदमियों को लूटा जा रहा है। उनकी इस बात का समर्थन करते हुए विधायक फूंदेलाल मार्को ने कहा कि हमारे क्षेत्र में भी बिना कनेक्शन आदिवासियों को बिजली के बिल दे दिए गए हैं और यह हजारों रुपये के आ रहे हैं। तरुण भनोत ने सौ रुपये में सौ यूनिट बिजली देने का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि सरकार किसी भी उपभोक्ता को सौ रुपये में 100 यूनिट बिजली नहीं दे रही है। कांतिलाल भूरिया ने कहा कि आदिवासी क्षेत्रों में बिजली की अघोषित कटौती हो रही है, जिसके कारण सभी परेशान हैं।

इसका जवाब देते हुए ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि कांग्रेस तो सिर्फ घोषणा करती है सौ रुपये में 100 यूनिट बिजली हमने दी है और मैं यह गर्व के साथ कहता हूं। उन्होंने बिजली के अधिक राशि के बिल आने पर कहा कि कुछ मामले हो सकते पर सब जगह ऐसा नहीं है। भाजपा के विधायकों ने भी बिजली का विषय उठाया। जब दोनों तरफ से बिजली के मुद्दे पर शोरशराबा होने लगा तो विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने कहा कि सभी जगह से यह बात सामने आ रही है। बिलों की जांच करा ली जाए। इस पर ऊर्जा मंत्री ने सहमति जताई।

अनूठा विरोध प्रदर्शन, बिजली बिल की पोशाक पहनकर पहुंचे विधानसभा

मप्र विधानसभा के शीतकालीन सत्र में मंगलवार को दूसरे दिन कांग्रेस विधायक फुंदेलाल मार्को आकर्षण का केंद्र रहे। पुष्‍पराजगढ़ से कांग्रेस विधायक फुंदेलाल मार्को ने बिजली बिल के मुद्दे पर अनूठे ढंग से विरोध प्रदर्शन किया। वह बिजली बिलों की जैकेट पहनकर विधानसभा पहुंचे। उन्‍होंने आरोप लगाया कि पुष्‍पराजगढ़ क्षेत्र के ग्राम रमना में अनुसूचित जनजाति के बैगा समाज के लोग निवास करते हैं। वहां बगैर बिजली और बिना मीटर लगे लोगों के यहां भारीभरकम राशि के बिल विद्युत विभाग द्वारा दिए जा रहे हैं। सरकार आदिवासियों का रहनुमाई का दंभ भरती है, उन्‍हें 01 किलो चावल देने की बात करती है, दूसरी ओर 05-05 हजार रुपये तक के भारीभरकम बिल भेज रही है।

About rishi pandit

Check Also

खरगोन में रेपिस्ट बेटे की मदद मां को पड़ी भारी, कोर्ट ने सुनाई 20 साल की सजा

खरगोन  खरगोन की एक अदालत ने नाबालिग के दुष्कर्म के मामले में मां बेटे को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *