Thursday , May 16 2024
Breaking News

Parliament: PM ने सांसदों के साथ लिया बाजरे की रोटी का आनंद

Millet dishes were served to mps and pm modi in parliament to mark 2023 as the international year of millets: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ मंगलवार को संसद भवन परिसर में सभी सांसदों के लिए मिलेट्स (बाजरा) स्पेशल भोज का आयोजन किया गया। इस खास भोज में पीएम मोदी समेत तमाम सांसदों ने बाजरे की रोटी से लेकर बाजरे के केक जैसी तमाम व्यंजनों का स्वाद लिया। पीएम मोदी के साथ संसद में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे और उपराष्ट्रपि जगदीप धनखड़ ने भी दोपहर के इस विशेष भोजन का आनंद लिया। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बारे में ट्वीट किया, “जैसा कि हम 2023 को बाजरा के अंतर्राष्ट्री

य वर्ष के रूप में चिह्नित करने की तैयारी कर रहे हैं, हम संसद में एक शानदार दोपहर के भोजन में शामिल हुए जहां बाजरे के व्यंजन परोसे गए। पार्टी लाइनों से भागीदारी देखकर अच्छा लगा।”

कार्यक्रम में प्रधानमंत्री करीब चालीस मिनट तक रहे। भोजन करने के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी के साथ कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा भी थे।

आज जो व्यंजन बनाए गए, उनमें बाजरा से बनी खिचड़ी, रागी डोसा, रागी रोटी, ज्वार की रोटी, हल्दी की सब्जी, बाजरा, चूरमा शामिल थे। मीठे व्यंजनों में बाजरा खीर, बाजरा केक आदि शामिल थे।

कृषि राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे ने कहा, “हमने ज्वार बाजरा और रागी से बनी रोटी और मिठाई सहित व्यंजन तैयार किए, जिसके लिए विशेष रूप से कर्नाटक से शेफ लाए गए थे। मुझे खुशी हुई कि प्रधानमंत्री ने वास्तव में यहां अपने भोजन का आनंद लिया।”

About rishi pandit

Check Also

जाने क्या होता है “डिजिटल अरेस्ट”, साइबर अपराध का नया तरीका

भोपाल/ नई दिल्ली डिजिटल दुनिया में साइबर ठग लोगों को अपना शिकार बनाने के लिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *