Thursday , May 16 2024
Breaking News

Katni: 10 दिन की रिमांड पर लिए गए पकड़े गए दोनों आरोपी, पुलिस कर रही मामले में पूछताछ

कटनी, भास्कर हिंदी न्यूज़/ मणप्पुरम फाइनेंस कंपनी में हुई डकैती के मामले पुलिस फरार आरोपियों को पकड़ने और सोना बरामद करने के लिए कड़ियों को जोड़ने में लगी है। कई जिलों में सर्चिंग के साथ बिहार में भी पुलिस की टीमों ने डेरा डाल रखा है। दूसरी ओर पकड़े गए दोनों आरोपियों से पूछताछ कर पुलिस फरार आरोपियों और सोना के संबंध में जानकारी निकालने का प्रयास कर रही है लेकिन अभी तक इस मामले पुलिस के हाथ खाली है। पुलिस ने करोड़ों रुपये के सोना लूटने के मामले छह आरोपियों में से दो को निवास पुलिस की मदद से पकड़ा है और उनसे पूछताछ की जा रही है।आरोपी शुभम तिवारी (25) निवासी पटना बिहार व अंकुश साहू उर्फ विवेक (25) निवासी बक्सर बिहार को सोमवार को पुलिस ने न्यायालय में पेश किया और पूछताछ के लिए 10 दिन की रिमांड मांगी, जिसमें न्यायालय में आरोपियों को दस की रिमांड पर पुलिस को दिया है और उनसे पुलिस घटना के संबंध में पूछताछ कर फरार आरोपियों के संबंध में जानकारी जुटाने में लगी है।

नरसिंहपुर के पास रोकी गई संदिग्ध कार

 मणप्पुरम फाइनेंस कंपनी में घटना को अंजाम देने के बाद युवक बाइकों से भागे थे और उसी दौरान उनके पीछे-पीछे एक कार चल रही थी, जिसमें दो लोग सवार थे। कार बिहार के पटना पासिंग है। संदिग्ध कार व चालकों को लेकर पुलिस ने उसकी लोकेशन निकाली,जो जबलपुर की ओर जाती दिखी थी। कार का नंबर आसपास के जिलों को भी पुलिस ने भेजा था, जिसके आधार पर सोमवार की शाम को संदिग्ध कार को नरसिंहपुर में पकड़ा गया है। गैंग ने पहले जिन घटनाओं को अंजाम दिया था,उनमें बाइकों से भागने के बाद आगे कार में सोना रखकर उसे ठिकानों पर पहुंचाया जाता था। इसके चलते कार को संदिग्ध मानकर जांच की गई। नरसिंहपुर एसपी के अनुसार कार को रोका गया था लेकिन जांच के बाद पता लगा कि वह जलसंसाधन विभाग के किसी ठेकेदार की है,जिसे पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया है।

काम करने बताकर निकला था शुभम

बिहार में पुलिस की दो टीमें पकड़े गए व फरार आरोपियों के संबंध में जानकारी जुटा रही है। बताया जाता है कि पकड़ा गया अंकुश हत्या के प्रयास के मामले में बक्सर जेल में बंद था और कुछ दिन पहले ही बाहर निकला है, इसके अलावा पटना निवासी शुभम तिवारी एनडीपीएस एक्ट के मामले में दो बार जेल गया था और लगभग डेढ़ साल जेल में रहा है। जेल से बाहर निकलने के बाद एक कंपनी में काम करने की बात कहकर वह छठ पूजा के बाद घर से ट्रेन पकड़कर निकला था और डकैती की योजना में शामिल हुआ।

काल डिटेल भी खंगाल रही पुलिस

फरार आरोपियों को पकड़ने और लूटे गया सोना व नकदी जब्त करने के लिए पुलिस की 12 टीमें काम कर रही हैं। जिसमें जबलपुर, डिंडौरी, नरसिंहपुर के साथ ही बिहार में पुलिस टीम जानकारी जुटा रही हैं। इसके अलावा पुलिस आरोपियों के पास से मिले मोबाइलों के काल डिटेल भी खंगाल रही है। पकड़े गए आरोपी कटनी में भी कहां-कहां रुके थे और उसके संबंध में जानकारी जुटाने का प्रयास किया जा रहा है, जिसके बाद यह सामने आ सकेगा कि उनके साथ कोई स्थानीय व्यक्ति तो इस वारदात में शामिल नहीं था। इसके अलावा युवकों ने शहर में एक बाइक भी खरीदी थी,जो किसी रणवीर के नाम पर ली गई थी।उसके संबंध में भी पुलिस जानकारी जुटा रही है।

About rishi pandit

Check Also

गेहूं खरीदी के दौरान राघव वेयरहाउस में जमकर भ्रष्टाचार, कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश

  जबलपुर जबलपुर में गेहूं खरीदी के दौरान राघव वेयरहाउस में जमकर भ्रष्टाचार हुआ है, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *