Friday , May 17 2024
Breaking News

Rashifal 6th Novmber: नेताओं को पार्टी में मिलेगा मनचाहा पद, जानिए रविवार का पंचांग और राशिफल

06 नवंबर 2022 का दैनिक पंचांग : हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि   त्रयोदशी16:31 तक
नक्षत्र  रेवती06:01 तक
करण तैतिल
गारा
16:31 तक
28:19 तक
पक्षशुक्ल  
वार   रविवार 
योग  वज्र23:45 तक
सूर्योदय06:40 
सूर्यास्त17:28 
चंद्रमा   मीन 
राहुकाल16:07 − 17:28 
विक्रमी संवत्  2079 
शक सम्वत1944  
मासकार्तिक 
शुभ मुहूर्तअभिजीत11:42 − 12:26

राशिफल

मेष- आप भावनात्मक रूप से बहुत संवेदनशील हैं इसलिए ऐसी स्थितियों से बचें जो आपको चोट पहुँचा सकती हैं। लोग आपकी लगन और मेहनत पर ध्यान देंगे और आज इससे आपको कुछ आर्थिक लाभ मिल सकता है। जिद्दी न हों- इससे दूसरों को ठेस लग सकती है। आपके प्रेम संबंधों में एक जादुई एहसास है, इसकी सुंदरता को महसूस करें।

वृष- आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा। इस राशि के जो लोग राजनीति से जुड़े हैं, उन्हें किसी बड़ी पार्टी में मनचाहा पद मिल सकता है। परिवार के सदस्यों के लिए अपना पसंदीदा उपहार ला सकते हैं। मेहनत और लगन से करेंगे तो सब अच्छा होगा।

मिथुन- आपके विरोधी भी दोस्ती का हाथ बढ़ाएंगे. आप उसकी बातों को नजरअंदाज करने की कोशिश करते हैं। पार्टनर से आक्रामक तरीके से सवाल न करें, नहीं तो मतभेद हो सकते हैं। किसी भी प्रतिस्पर्धी स्थिति में खुद को मजबूती से बनाए रखेंगे। सूर्य देव की कृपा से धन, वैभव और सभी चीजों में वृद्धि होगी।

कर्क- आज आप आसानी से धन एकत्र कर सकते हैं, लोगों को दिए गए पुराने ऋण वापस मिल सकते हैं या किसी नए प्रोजेक्ट पर निवेश करने के लिए धन कमा सकते हैं. रिश्तेदारों का सहयोग मिलेगा और मानसिक बोझ से मुक्ति मिलेगी।

सिंह- आज आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. करियर में बेहतरी के कुछ अच्छे मौके आपको मिलेंगे। यदि आप अपनी सोच सकारात्मक रखेंगे तो और भी बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे। इस राशि के छात्रों के लिए दिन अच्छा रहेगा। आप अपने मन की बात दोस्तों के साथ साझा कर सकते हैं।

कन्या – आर्थिक और व्यावसायिक दृष्टि से आपका दिन लाभकारी रहेगा। वसूली का पैसा आएगा। परिवार में भी खुशियों का माहौल रहेगा। आज आवश्यक कार्य करने से लाभ के अवसर प्राप्त होंगे, सौभाग्य से रुका हुआ धन हाथ में होगा।

तुला- तुरंत मौज-मस्ती करने की अपनी प्रवृत्ति पर नियंत्रण रखें और मनोरंजन पर जरूरत से ज्यादा खर्च करने से बचें. अपने करीबी लोगों के सामने ऐसी बातें उठाने से बचें, जो उन्हें दुखी कर सकती हैं। रोमांस में भी दिमाग का इस्तेमाल करें, क्योंकि प्यार हमेशा अंधा होता है।

वृश्चिक- आज का दिन आपके लिए खुशियां लेकर आया है. अगर किसी काम को लेकर आपके दिमाग में कोई योजना चल रही है तो उस पर काम करने के लिए आज का दिन अच्छा है। भाइयों का सहयोग मिलेगा। आप उनसे कुछ रोचक जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं। ऑफिस में आज उत्साहजनक स्थिति बन सकती है।

धनु- नौकरी व्यवसाय के क्षेत्र में आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे. धार्मिक भावनाओं के कारण आप किसी तीर्थ स्थल की यात्रा करेंगे और सच्चे मन से धार्मिक कार्यों में सहयोग करेंगे। आपको रोजगार के क्षेत्र में कई अवसर प्राप्त होंगे। आप अपनी मेहनत के बल पर अवश्य ही सफल हो सकते हैं।

मकर- ज्यादा काम करने से बचें, क्योंकि इससे आपको सिर्फ तनाव और थकान ही मिलेगी. इस बात से सावधान रहें कि आप किसके साथ वित्तीय लेनदेन कर रहे हैं। घरेलू मोर्चे पर दिक्कतें आ सकती हैं इसलिए तौल कर ही बोलें।

कुंभ- आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। कुछ नए स्रोतों से अचानक धन की प्राप्ति होगी। घर में खुशियों का माहौल रहेगा। इस राशि के छात्रों को तरक्की मिलेगी। घर के बड़ों का आशीर्वाद बना रहेगा।

मीन- मीन राशि के लोग आज जितनी मेहनत करेंगे उतनी ही सफलता उन्हें मिलेगी. तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे। आप अपने व्यवसाय में कुछ नया करने की योजना बना सकते हैं। अगर आप अपनी अधूरी इच्छाओं को पूरा करने की कोशिश करते रहेंगे तो आपको उसमें सफलता जरूर मिलेगी।

About rishi pandit

Check Also

बाबा केदारनाथ जाने का बना रहे हैं प्लान? जानें दिल्ली से क्या है आसान रूट

  उत्तराखंड में स्थित विश्व प्रसिद्ध चारों धामों में से एक बदरीनाथ धाम (Badrinath Dham) …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *