Wednesday , May 22 2024
Breaking News

MP: टैंकर हादसे में घायल 4 और लोगों की मौत, 11 पर पहुंचा मृतकों का आंकड़ा

Khargone news four more people injured in tanker accident died death toll reached11: digi desk/BHN/ बिस्टान, भगवानपुरा/ अंजनगांव के पास मोड़ में बुधवार को हुए टैंकर हादसे में चार ओर घायलों की मौत हो गइ। अंजनगांव सरपंच उमराव वास्कले व गांव के सहायक सचिव राहुल जायसवाल ने बताया कि रविवार को इंदौर में चार घायलों को मौत हो गई। इस तरह मृतकों की संख्या बढकर 11 हो चुकी है।

रविवार को घायल रमेश पिता सुहान, मुन्नाालाल पिता भावसिंह, राहुल कन्या, सपना गोरेलाल की मौत हो गई। रविवार को मृतकों का शव गांव लाया गया। अंतिम संस्कार में विधायक केदार डावर, पूर्व विधायक जमनासिंह, जनपद उपाण्यक्ष गणेश किराडे आदि ने पहुंच कर श्रद्धाजंलि दी।

बता दें कि अंजनगांव के पास मोड़ में पेट्रोल-डीजल से भरा टैंकर पलट गया था। यहां ग्रामीण पेट्रोल-डीजल लूटने पहुंचे थे, तभी टैंकर में विस्फोट हो गया था। इसमें मौके पर ही 20 वर्षीय एक युवती कंकाल बन गई थी। करीब 21 घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। इसके बाद से घायलों की मौत का सिलसिला जारी है।

 अंजनगांव के शोक संतप्त परिवार को ढांढस बंधाने पहुंचा प्रशासन

खरगोन। भगवानपुरा जनपद के अंजनगांव में 26 अक्टूबर को पेट्रोल-डीजल टैंकर के धमाके में प्रभावित लोगों के परिवार को ढांढस बंधाने के लिए कलेक्टर, एसपी सहित जिला प्रशासन के आला अधिकारी घटना स्थल और गांव में पहुंचे। रविवार सुबह कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम और एसपी धर्मवीर सिंह ने शोक संतप्त में डूबे स्वजन से मिलकर ढांढस बंधाया।

उन्होंने कहा कि स्वजन और ग्रामीण तो दुखी हैं ही, प्रशासन भी पीड़ा में है। जो चले गए हैं, उनकी क्षतिपूर्ति तो कोई नहीं कर सकता, लेकिन प्रशासन परिवारों को बिखरने नहीं देगा। परिवार में जितनी पालकों और बेटों ने व्यवस्था रखी थी, उतनी ही व्यवस्था प्रशासन भी सुनिश्चित करेगा। कलेक्टर ने प्रभावित परिवारों से कहा कि अगले सात दिनों में शासन की योजनाओं से तो सहायता करेंगे ही। साथ ही प्रशासन कोशिश में है कि आगे और क्या कुछ किया जा सकता है? आगे बच्चों की जिंदगी बिना कष्ट के बीते, यह हम सुनिश्चित करेंगे। एसपी धर्मवीर सिंह ने कहा कि पूरा प्रशासन आप लोगों की मदद के लिए सारे प्रयास कर रहा है, न सिर्फ सहायता राशि के द्वारा बल्कि आगे लिए भी बेहतर करने के प्रयास जारी है।

सरपंच प्रभावित स्वजन से मिलकर आगे की रूपरेखा तैयार करें

कलेक्टर कुमार ने गांव के सरपंच उमराव वास्कले से कहा कि सहायता राशि की चिंता नहीं करें। आपको अब आगे किस तरह प्रभावित परिवारों की जिंदगी बेहतर की जा सकती है, हर एक स्वजन से मिलकर योजना बनाएंं। चाहे वो शिक्षा के लिए हो रोजगार के लिए हो या अन्य किसी तरह से मदद करनी हो, प्रशासन पीछे नहीं हटेगा। कलेक्टर कुमार ने कहा कि किसी भी स्वजन को सहायता राशि प्राप्त करने के लिए किसी कार्यालय या खरगोन नहीं आना पड़ेगा। प्रशासन अपना कार्य सुनिश्चित करेगा। एसडीएम ओमनारायण सिंह और जनपद सीईओ आरिफ खान इसी कार्य में लगे हैं। संबंधित विभागों के अधिकारियों के नंबर भी स्वजन को दिए गए हैं।

About rishi pandit

Check Also

जिला प्रशासन ने दिए शहपुरा नगर में अतिक्रमण हटाने के निर्देश

जिला प्रशासन ने दिए शहपुरा नगर में अतिक्रमण हटाने के निर्देश यातायात व्यवस्था एवं आवागमन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *