Tuesday , May 14 2024
Breaking News

Panna: 108 एंबुलेंस का डीजल खत्म, सड़क किनारे मोबाइल टार्च की रोशनी में हुई डिलीवरी

पन्ना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ पन्ना के विकासखंड शाह नगर अंतर्गत मानवता को शर्मसार करने वाला मामला प्रकाश में आया है। यहां एक प्रसूता महिला को 108 एंबुलेंस वाहन से स्वास्थ्य केंद्र ले जाया जा रहा था तभी रास्ते में चालक की लापरवाही के चलते एंबुलेंस का डीजल खत्म हो गया। इसके बाद गाड़ी जंगल में खड़ी हो गई। गर्भवती महिला की प्रसव पीड़ा इतनी बढ़ गई कि उनके साथ जा रही महिलाओं को जंगल में ही मोबाइल टॉर्च की रोशनी से डिलीवरी करानी पड़ी। इसका वीडियो तेजी से इंटरनेट मीडिया में वायरल हो रहा है।

घटना को लेकर हर कोई हैरान है। वीडियो में एक महिला की डिलीवरी आशा कार्यकर्ता और महिला के परिजनों के द्वारा सड़क किनारे टॉर्च की रोशनी में करवाई जा रही है। मामला पन्ना जिले के शाहनगर क्षेत्र के बनौली का है।

जानकारी के अनुसार रेशमा आदिवासी ग्राम बनौली को 28 अक्टूबर 2022 की शाम प्रसव पीड़ा होने पर परिजनों ने 108 एंबुलेंस इमरजेंसी सुविधा के लिए फोन किया गया था। एंबुलेंस गांव पहुंची और महिला को लेकर शाहनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए रवाना हुई पर एंबुलेंस सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचने से पहले ही डीजल खत्म होने की वजह से रात के अंधेरे में सुनसान सड़क में खड़ी हो गई।

इस बीच महिला का दर्द बढ़ता ही जा रहा था और प्रसव का समय भी नजदीक आ रहा था। कुछ ही देर में महिला ने सड़क किनारे ही टॉर्च की रोशनी में बच्चे को जन्म दिया।

About rishi pandit

Check Also

राज्य वाटर स्पोटर्स अकादमी की सेलिंग प्रतिभा चयन का आयोजन

डिंडौरी खेल एवं युवा कल्याण विभाग मध्यप्रदेश भोपाल द्वारा म.प्र. के प्रत्येक जिले में टेलेंट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *